taktomguru.com

रात में छाल न करने के लिए एक पालतू जानवर को शिक्षित करें

अगर ऐसा कुछ है जो भूमि मालिक निराशा कर सकता है और हमारे समुदाय के पड़ोसी एक कुत्ते की लगातार भौंकने वाली हैं। पिल्ला की समस्या को हल करने के लिए जो रात में लगातार भौंकने के लिए समर्पित है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसका समाधान है, कि पिल्ला के त्याग या हानिकारक उपकरणों जैसे शॉक हार या अन्य तकनीकों की खरीद का सहारा लेना आवश्यक नहीं है वे जानवरों की ओर हर तरह से एक बुरा इलाज कर रहे हैं, आपको बस कुत्ते को शिक्षित करने से बचने के लिए सीखना है।
सबसे पहले आपको छोटी पिल्ला के बीच के अंतर के बारे में स्पष्ट होना चाहिए जो असुरक्षा और हाल ही में मां और उसके भाई बहनों से अलग होने के डर के कारण रात में शोक करने के लिए समर्पित है, और आज हम यहां क्या कर रहे हैं, यानी पिल्ला अब इतना छोटा नहीं है कि रात में वह कुछ भी के लिए छालता है।
शुरू करने के लिए आपको यह स्पष्ट होना चाहिए कि एक पालतू रात में खुशी के लिए छाल शुरू नहीं करता है, लेकिन सबकुछ इसकी उत्पत्ति और कारणों से होता है।
मूल में पाया जाना चाहिए:
  • पिल्ला रात में ध्यान देने के लिए छाल जाती है: आमतौर पर तब होता है जब पिल्ला में बहुत अधिक ऊर्जा होती है जो दिन के दौरान जला नहीं जाती है।
  • रात में पिल्ला छाल जाती है क्योंकि कुछ आपका ध्यान खींचता है: वे शोर, रोशनी, गंध आदि हो सकते हैं।

विभिन्न कारणों में से निम्नलिखित को ध्यान में रखा जाना चाहिए:
  • गर्मी गर्मी के समय में, सामान्य रूप से पिल्ले और कुत्ते उच्च तापमान के कारण "थकावट" के कारण दिन में अधिक सोते हैं। इसका कारण यह है कि रात में वे बहुत सक्रिय, ताजा, और ऊर्जा खर्च करने के लिए अधिक इच्छुक हैं। उनके लिए भौंकना उस ऊर्जा को खर्च करने का एक शानदार तरीका है।
  • दौड़ ऐसे कुत्ते हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक भौंकने वाले हैं और मालिक की ज़िम्मेदारी है कि उन्हें उसे अत्यधिक भौंकने से रोकने के लिए शिक्षित किया जाए।



  • सामाजिककरण एक पिल्ला जिसे सामाजिककरण अवधि में सही ढंग से सामाजिक रूप से सामाजिककृत नहीं किया गया है, वह सामाजिककृत पिल्ला से ज्यादा छाल डालेगा। एक सामाजिक पिल्ला एक स्वस्थ और संतुलित पिल्ला, सुरक्षित और अधिक आत्मविश्वास बन जाता है।
  • अभ्यास अभ्यास की कमी आपके पिल्ला को कम या ज्यादा छाल करने की स्थिति होगी। यदि आपकी दौड़ एक सक्रिय प्रकृति (व्हीपेट, शिकार, इत्यादि) की दौड़ है और दिन के दौरान पर्याप्त शारीरिक व्यायाम नहीं करती है, तो आश्चर्यचकित न हों कि रात में आप चिंतित होते हैं और उस चिंता को भौंकने से मुक्त करते हैं।
  • उदासी एक पिल्ला जो रात में बार-बार छाल जाती है वह एक पिल्ला का लक्षण हो सकती है जो उदास, अकेले, ऊबती है, और किसी के द्वारा उत्तर दिए जाने की निराशा पर ध्यान खींचती है। यह आमतौर पर कुत्तों में होता है जो अकेले बहुत समय बिताते हैं, या ठेठ कुत्ते जो बगीचे में रस्सी बांधते हैं और घर में सोते हैं।

इस अप्रिय समस्या को हल करने के कारणों को जानना आपके पास कोई बहाना नहीं है। एक पिल्ला जो रात में छाल जाती है वह एक संकेत है कि इसमें कुछ कमी है जिसे प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
एक अत्यधिक भौंकने वाले कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक अत्यधिक भौंकने वाले कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
पुस्तक "एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे"पुस्तक "एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे"
क्या आप एक पुराने कुत्ते को शिक्षित कर सकते हैं?क्या आप एक पुराने कुत्ते को शिक्षित कर सकते हैं?
पिल्ले से अत्यधिक भौंकने को कैसे हटाएंपिल्ले से अत्यधिक भौंकने को कैसे हटाएं
एक अच्छी तरह से शिक्षित और संतुलित कुत्ते और एक खराब व्यक्ति के बीच सीमा कहां है?एक अच्छी तरह से शिक्षित और संतुलित कुत्ते और एक खराब व्यक्ति के बीच सीमा कहां है?
» » रात में छाल न करने के लिए एक पालतू जानवर को शिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com