taktomguru.com

सकारात्मक प्रशिक्षण - एक फैशन?

मिगुएल डाज़ (कैनाइन बिल्ली मनोचिकित्सक)

कहने की जरूरत नहीं है, सकारात्मक प्रशिक्षण हाल ही में तेजी से बढ़ रहा है। यह स्पष्ट है। यह एक फैशन है।
प्रशिक्षण के द्वारा 37 aсos Despuйs, मैं सब कुछ कोशिश की है, सभी mйtodos, सभी फैशन के रुझान और सभी, लेकिन मैं हमेशा दोष या पुण्य, का अध्ययन करने और चीजों की porquй विश्लेषण करने के लिए किया है। क्योंकि एक प्रणाली एक निश्चित तरीके से काम करती है और दूसरा एक अलग तरीके से काम करता है यदि एक ही लक्ष्य का पीछा किया जाता है। मैं होता है, इस artнculo, एक reflexiуn बनाने के लिए और सकारात्मक में प्रशिक्षण के porquйs के लिए देखो जो कुछ सूक्तियों जो मैं रिपोर्ट करेगा, लेकिन अगर कोई टिप्पणी दावे जिनमें से मेरी reflexiуn शुरू के अनुसार किया गया था के वितरण, कृपया के लिए लेख पढ़ना जारी रखें। आपके लिए, यह कोई समझ नहीं लेगा। पहला सिद्धांत जो मैं जन्म देता हूं वह यह है कि अभिषेक सबमिशन के बराबर है। मैं मानता हूं कि यह एक सच्चाई है जो इसके वजन से गिरती है इसके अलावा यह एक शब्दकोश परिभाषा है। एक और प्रारंभिक सिद्धांत यह है कि कुत्ते को अपने मालिक को अनुदान देना चाहिए, यानी, उसे सभी पहलुओं में उसे उसके ऊपर जानना चाहिए। हम निराशा के साथ जारी रख सकते हैं, हालांकि अत्यधिक खुराक में एक अपरिवर्तनीय विकार है, इसके उपाय में एक आशीर्वाद और कुत्ते से निपटने के लिए एक बेहद उपयोगी उपकरण है। हमें सम्मान के सिद्धांतों में भी शामिल होना चाहिए कि एक कुत्ते को अपने मालिक के प्रति, भ्रमित किए बिना, सम्मान के साथ डर होना चाहिए।
चूंकि सम्मान किसी फर्म और शांत प्राधिकारी के बिना विस्फोट या दंड के अभ्यास का परिणाम है। हम पहचान, स्नेह और दूसरों जैसे अन्य अवधारणाओं में इन सिद्धांतों के बीच भी उद्धरण दे सकते हैं, लेकिन हम उन्हें किसी अन्य समय के लिए छोड़ देंगे। यदि अब तक आप मेरे प्रतिबिंबों से सहमत हैं, तो कृपया मुझसे जुड़ें। मैं बहुत आभारी रहूंगा। सकारात्मक में प्रशिक्षण के लिए सीधे जा रहे हैं, हम देखते हैं कि, के रूप में, mбs tйcnicamente, प्रभाव डालने की अनुकूलता कहा जाता है एक ही है, क्योंकि पशु अपने लक्ष्य (सॉसेज, बिस्कुट या Chuche) प्राप्त करने के लिए एक साधन के रूप में सीखा प्रतिक्रिया का उपयोग करता है।







इसमें इसके पेशेवर और विपक्ष हैं। आइए पक्षों के पक्ष में विश्लेषण करें: सबसे पहले हमारे पास सीखने की गति होगी। लेकिन यह केवल एक उपस्थिति है, क्योंकि सीखने की आवश्यकता से उत्पन्न होता है और कुत्ते, जीवित रहने की प्रवृत्ति से खाने की आवश्यकता होती है, इसलिए यह सीखने का प्रयास करता है, लेकिन एक कुत्ते को अन्य जरूरतों को बनाया जा सकता है उन्हें जितनी तेजी से सीखें। अंतर पूर्व शिक्षा के प्रदर्शन में है। चूंकि वह खाने में रूचि रखता है, वह तुरंत अधिग्रहण सीखने को निष्पादित करता है। लेकिन सम्मान कहां है, विनम्रता, आदि ...? सकारात्मक प्रशिक्षण के लाभ के रूप में, मुझे केवल प्रतिक्रिया की गति मिलती है। अगर हम इस तरह के प्रशिक्षण के नुकसान देखना चाहते हैं, तो हम उनका विश्लेषण भी करेंगे। सबसे पहले, हम सब estнmulos का चयन करके कुत्ता चलता है, और हम जानते हैं कि भोजन एक estнmulo समय कुत्ते हमारे уrdenes में भाग लेने का एक अच्छा भाग के लिए पर्याप्त महत्वपूर्ण है कि पता है। लेकिन क्या होगा यदि कुत्ता भूखा नहीं है? जाहिर है आज्ञाकारिता का स्तर काफी कम हो जाता है। और यदि भूख लगी है तो क्या आपको भोजन की तुलना में अधिक तीव्र उत्तेजना मिलती है? उदाहरण के लिए मैदान के माध्यम से एक खरगोश या गर्मी में एक कुतिया चल रहा है। आज्ञाकारिता कहां है? Ademбs, कुत्ते एक खुफिया है कि आप, नहीं साधारण द्विपद estнmulo-प्रतिक्रिया है, जो जाहिर है, स्पष्ट है कि tambiйn की स्थिति, सभी शर्तों, लेकिन कुत्ते बुद्धिमान गुणों को नकार दिया जाएगा यह के आधार पर अपने dueсo के साथ एक रिश्ता रखने के लिए अनुमति देता है और हम एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच मौजूद रिश्ते और संचार क्षमता को काफी कम कर देंगे। अंत में, मैं आपको बता दूंगा कि कुत्ते मनोचिकित्सा कार्यालय में 13 साल के परामर्श के बाद, मैं कह सकता हूं कि कुत्तों में व्यवहारिक समस्याएं क्यों हैं, कई मामलों में मालिकों के कारण, लेकिन ज्यादातर मामलों में कुत्तों या मालिकों के हिस्से में कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह एक रिश्ते की समस्या है। लेकिन निश्चित रूप से, मैंने कभी ऐसा मामला नहीं देखा है जिसमें गलती अनन्य और विशेष रूप से कुत्ता है। इन सब से मैं सुझाव देता हूं कि, कृपया कुत्ते की खुफिया जानकारी को कम मत समझें और नतीजतन आप कुत्ते के अधिकारों का उल्लंघन करने या उल्लंघन करने वाले अधिकारों का उल्लंघन नहीं करेंगे। कुत्तों के बारे में मेरे साथ प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ मिनट लेने के लिए धन्यवाद। https://camadaweb.com/


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।
जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
सोचो और सकारात्मक ट्रेन करेंसोचो और सकारात्मक ट्रेन करें
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
सकारात्मक प्रशिक्षणसकारात्मक प्रशिक्षण
मैं भी एक perrólatra हूँमैं भी एक perrólatra हूँ
खिलौने रखने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखिलौने रखने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
कॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेशकॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेश
शिक्षा और प्रशिक्षण पर व्यावसायिक सम्मेलनशिक्षा और प्रशिक्षण पर व्यावसायिक सम्मेलन
» » सकारात्मक प्रशिक्षण - एक फैशन?
© 2021 taktomguru.com