taktomguru.com

एक 2 साल के कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

किसने कहा आप नहीं सिखा सकते हैं एक पुराने नए गुर कुत्ता है, क्योंकि वे रहा होगा थोड़ा बुनियादी प्रशिक्षण के लिए आवश्यक धैर्य है के बाद से वहाँ कोई कारण नहीं है तो उसे 2 वर्ष प्राप्त करने के लिए नहीं है । एक पिल्ला को पढ़ाने और वयस्क कुत्ते को पढ़ाने के बीच मुख्य अंतर यह है कि पूर्व कृपया चिंतित हैं और अधिक उत्साहित होने के लिए उत्सुक हैं। दो साल ऐसा समय नहीं है जो कुत्ते को प्रशिक्षित करना असंभव बनाता है। इन मामलों में प्रशिक्षण के लिए यहां एक बुनियादी ट्यूटोरियल है।




entrenamientocaninoअनुदेश

  • निर्धारित करें कि आप कौन सी चाल सिखााना चाहते हैं। कुत्ते सीख सकते हैं कि कई प्रकार की चालें हैं, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। क्या कुत्ता बैठ सकता है? अभी भी रहो? नीचे रहो? ये दिखने या चारों ओर घूमने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चाल हैं, लेकिन अंत में हर कोई सिखा सकता है।
  • प्रशिक्षण कैसे करें तय करें। एक से अधिक प्रशिक्षण विधि उपलब्ध हैं और प्रत्येक के अपने फायदे और नुकसान हैं इसलिए विभिन्न प्रकारों की जांच करना फायदेमंद होगा। सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें जो किसी चीज को जोड़ने या उनके व्यवहार को मजबूत करने के लिए कुछ प्रदान करता है। जब 2 साल के कुत्ते को प्रशिक्षित करने की बात आती है, तो ऐसा करने का एक शानदार तरीका सकारात्मक व्यवहार के बदले में एक उपहार देकर होता है।
  • यदि सकारात्मक सुदृढ़ीकरण काम नहीं कर रहा है तो प्रशिक्षण योजना में अतिरिक्त तत्व जोड़ने की संभावना पर विचार करें। उदाहरण के लिए, क्लिकर प्रशिक्षण, आदेश देने के दौरान कुत्ते का ध्यान रखने का एक शानदार तरीका है क्योंकि कुत्ते को इसे सुनने के लिए अनिवार्य रूप से वातानुकूलित किया जाता है और इसे कहा जाता है कि "अरे, मेरी बात सुनो और आपको पुरस्कार मिलेगा।" क्लिक करने वाले को यह जानने के लिए कि कुत्ते का जवाब सही होगा।
  • सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें यद्यपि आप महसूस करते हैं कि धैर्य सीमा तक पहुंच रहा है, आपको कभी भी किसी भी प्रकार की दंड का सहारा नहीं लेना चाहिए, क्योंकि कुत्ते को कोई कार्रवाई न करने के लिए दंडित करना नकारात्मक प्रभाव हो सकता है और दिए गए प्रशिक्षण से अपेक्षित परिणामों को बाधित कर सकता है।
  • धैर्य रखें और हर दिन काम करें। 2 साल के कुत्ते का प्रशिक्षण मुश्किल नहीं है, लेकिन किसी भी जानवर के प्रशिक्षण के साथ समय, धैर्य और समझ लगती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधिकुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधि
क्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधारक्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधार
कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकेंकुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
सोचो और सकारात्मक ट्रेन करेंसोचो और सकारात्मक ट्रेन करें
गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
कॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेशकॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेश
» » एक 2 साल के कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com