taktomguru.com

एक लघु पिंसर का व्यवहार

लघु पिंसरहालांकि इसे मिनीचर पिंसर कहा जाता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह शरीर में एक छोटे कुत्ते के साथ डोबर्मन है। यह एक छोटा लेकिन मजबूत कुत्ता है जो आपकी रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

लघु पिंसर. जब लघु पिंचर पूर्ण परिपक्वता तक पहुंच जाता है तो यह अधिकतम 10 पाउंड वजन और एक पैर ऊंचाई में मापता है। वह अपने आकार के खिलौने बनाने के संदर्भ के राजा के रूप में जाना जाता है। केनेल रॉयल्टी के इस सदस्य गर्व से झुकाव कर रहे हैं, उनके कोट को छोटी तैयारी की आवश्यकता है और उनकी व्यायाम आवश्यकताओं को दैनिक चलने के साथ पूरा किया जा सकता है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो अपार्टमेंट में या शहर में रहते हैं। यदि आप ठंड के मौसम में रहते हैं तो आपके पालतू जानवर को सर्दियों के कोट की आवश्यकता होगी क्योंकि इसमें छोटे बाल हैं।

व्यवहार. मिनीचर पिंचर एक छोटे से कुत्ते के शरीर में एक बड़े कुत्ते का क्लासिक उदाहरण है। यह जागृत और सक्रिय कुत्ता भी बहुत सुरक्षात्मक है। उसे कुछ भी परेशान नहीं करता है, जिसमें कुत्तों सहित 10 गुना आकार होता है। आपको इसे अपने स्वयं के गुमराह प्रवृत्तियों से बचाने की ज़रूरत हो सकती है। वह बुद्धिमान, आत्मविश्वास और उत्सुक है, जो उसके पास एक बहुत ही मजेदार कुत्ता बनाता है यदि उसके पास सही मालिक है। पिंसर टेरियर के लिए जर्मन शब्द है, इसलिए इसे ध्यान में रखें। टेरियर की तरह, आपका लघु पिनचर शिकार खोदना और पीछा करना पसंद करता है, इसलिए यदि आपके पास एक बाड़ यार्ड है तो आपको नियमित रूप से संभावित बचने के मार्गों की जांच करनी चाहिए।




छाल. मिनीचर पिंचर परेशान करने के लिए भौंकने वाला है, जो एक समस्या है, खासकर अगर आप इसे अकेले छोड़ देते हैं। सकारात्मक पक्ष यह है कि बिना किसी को जानने के आपके घर में कोई भी नहीं आएगा क्योंकि आपका पालतू अपनी उपस्थिति स्पष्ट रूप से घोषित करेगा। हालांकि, यह बगीचे में गिलहरी की उपस्थिति, पेड़ की पत्तियों की जंगली, फीडर में पक्षियों और इतने पर भी घोषणा करेगा। उसे प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है ताकि उसकी भौंकने और अन्य व्यवहार नियंत्रण से बाहर न हों।

ट्रेनिंग. निरंतर प्रशिक्षण के साथ, निरंतर भौंकने और अन्य शरारती व्यवहारों को नियंत्रित किया जा सकता है। अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप नियम और सीमाएं स्थापित नहीं करते हैं, तो आप विश्वास करेंगे कि आप घर के मालिक हैं। शुरू करने के लिए आपको पिल्लों के लिए नर्सरी में कक्षाओं में ले जाना चाहिए, बुनियादी आज्ञाकारिता के साथ जारी रखना चाहिए। छोटे कुत्तों को अक्सर शिक्षित करना मुश्किल होता है, और मिनीचर पिंचर कोई अपवाद नहीं है। आपको अपने लघु पिंचर का इलाज करना चाहिए जैसे कि यह खिलौने के बजाय मानक आकार का कुत्ता था। आपके दिमाग में यह वही है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिंचर कुत्तापिंचर कुत्ता
बुजुर्गों के लिए सबसे अच्छा मध्यम आकार के गार्ड कुत्तोंबुजुर्गों के लिए सबसे अच्छा मध्यम आकार के गार्ड कुत्तों
सबसे छोटा कुत्ता क्या है?सबसे छोटा कुत्ता क्या है?
ऑस्ट्रियन पिंसर के बारे में उत्सुक तथ्यऑस्ट्रियन पिंसर के बारे में उत्सुक तथ्य
लघु पिंसरलघु पिंसर
दौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैंदौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैं
पिल्ला पिंसरपिल्ला पिंसर
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
» » एक लघु पिंसर का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com