taktomguru.com

डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?

डॉबर्मन (2)यदि आप एक नए कुत्ते को प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको कई कारणों से आकार पर विचार करना चाहिए। कुछ नस्लों अपार्टमेंट में अच्छी तरह से रह सकती हैं और दूसरों को और अधिक जगह चाहिए। यदि आपको आश्रय में डोबर्मन पिंसर पिल्ला दिखाई देता है, तो यह न मानें कि सौंदर्य सब कुछ मायने रखता है।

Tallas. डोबर्मन पिंचर एक कठिन और मजबूत कुत्ता है जो एक भौतिक शरीर के साथ होता है। पूरी तरह से विकसित पुरुष आमतौर पर 26 से 28 इंच तक मापते हैं और 24 से 26 इंच तक महिलाएं अक्सर छोटी होती हैं। वयस्कों का वजन आमतौर पर 65 से 9 0 पाउंड होता है।

महिलाओं की वृद्धि. बड़े नस्लों के कुत्तों आमतौर पर छोटे कुत्तों की तुलना में पूर्ण विकास तक पहुंचते हैं, जो अक्सर एक वर्ष के होने पर शारीरिक रूप से परिपक्व होते हैं। अन्य बड़े कुत्तों की तरह डोबर्मन पिंसर को अक्सर अपने विकास को पूरा करने के लिए और अधिक समय चाहिए। महिलाएं आमतौर पर 7 से 12 महीने की उम्र के बीच अपनी वयस्क ऊंचाई तक पहुंचती हैं। हालांकि, उनके शरीर तब तक विकसित होते हैं जब तक कि वे लगभग 2 साल तक नहीं होते हैं। डोबर्मन पिंसर के छोटे कुत्तों की तुलना में धीमी यौन विकास भी है। कभी-कभी बड़ी नस्लों की महिलाओं को अपना पहला एस्ट्रस रखने में 2 साल तक लगते हैं।




पुरुषों की वृद्धि. जब वह लगभग एक वर्ष पुराना होता है तो डोबर्मन पिंसर अक्सर अपनी वयस्क ऊंचाई तक पहुंच जाता है, हालांकि अपवाद हैं। जब वे 7 से 12 महीने के बीच होते हैं तो दोनों मादाएं और पुरुष बढ़ते रहते हैं और यही वह समय होता है जब वे शरीर में अधिक मोटाई विकसित करते हैं। इस अवधि के दौरान नर कुछ अतिरिक्त ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं हालांकि यह ज्यादा नहीं है। शरीर की मोटाई में परिवर्तन कभी-कभी जारी रह सकते हैं, जब पुरुष 2 साल से कम उम्र के होते हैं। प्रजनन परिपक्वता के संबंध में बड़े नर और मादाएं धीमी होती हैं। कभी-कभी यौन परिपक्व होने में 15 महीने लगते हैं।

व्यायाम की जरूरत है। काफी आकार का यह कुत्ता जीवन शक्ति और ऊर्जा से भरा है, इसलिए इसे कई छोटी नस्लों की कुत्तों से अधिक कठोर अभ्यास की आवश्यकता होती है। जब तक जगह की स्थिति सुरक्षित होती है, तब तक आउटडोर चलने वाले डोबर्मन पिंसर के साथ-साथ खेल और आउटडोर दौड़ के लिए फायदेमंद होते हैं। यदि इस नस्ल को प्रचुर मात्रा में व्यायाम नहीं मिलता है तो यह कभी-कभी तनाव के बढ़ते स्तर से निपटने के तरीके के रूप में व्यवहार संबंधी समस्याओं को दिखा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
एक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीएक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
डोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहारडोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाएडोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाए
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
एक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलताएक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलता
डॉबर्मन के प्रकारडॉबर्मन के प्रकार
» » डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
© 2021 taktomguru.com