taktomguru.com

एक वयस्क माल्टीज़ का व्यवहार

माल्टीज़ लोडयदि आप एक छोटे से साथी कुत्ते की तलाश में हैं जो आराध्य और स्नेही है, तो elmalte इन आवश्यकताओं को पूरा करता है। इस छोटे से कुत्ते में एक प्राचीन वंशावली है जो लगभग 2,800 साल पहले की थी। वर्तमान में दौड़ को अपने सौम्य स्वभाव और आसान हैंडलिंग के लिए सराहना की जाती है।

व्यक्तित्व. आपकी माल्टीज़ आपके साथ समय बिताना चाहती है। यह उपस्थिति और व्यक्तित्व दोनों में एक प्यारा कुत्ता है। यह एनिमेटेड और चमकदार कुत्ता भी बहुत बहादुर है, कुछ ऐसा हो सकता है जब वह किसी अन्य कुत्ते का सामना करने का फैसला करता है जो आकार में तीन गुना बड़ा होता है। आपको उसे अपने आवेगों से बचा लेना पड़ सकता है। नाजुक लग सकता है, उस रेशमी सफेद फर के नीचे क्रैक करने के लिए एक छोटे से कठोर अखरोट छुपाता है। माल्टीज़ playful है और आसानी से टायर नहीं है।

ट्रेनिंग. क्योंकि माल्टीज़ स्मार्ट है और कृपया खुश करना चाहता है, वह प्रशिक्षण में अच्छा करता है। कुछ छालर हैं, कुछ आपको कली में डुबकी लगाना चाहिए। यह दौड़ विशेष रूप से प्रशंसा और आपका ध्यान पाने के लिए चाल सीखना पसंद करती है। कैजोन को प्रशिक्षित करने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह तोड़ने और प्रवेश करने की प्रक्रिया में मदद करता है, कभी-कभी छोटे कुत्तों में एक समस्या होती है और यदि आप इसे अक्सर यात्रा पर लेना चाहते हैं तो आप अच्छी तरह से सेवा करेंगे।

प्रहरी. यहां तक ​​कि अगर आपने अपने माल्टीज़ को अपने घर की रक्षा करने के लिए नहीं खरीदा है, तो इसमें एक सुरक्षात्मक वृत्ति है और हालांकि यह छोटा है, यह एक अच्छा निगरानी है। जब कोई होता है तो वह संवाद करेगा लेकिन जाहिर है कि वह घुसपैठियों का सामना नहीं कर सकता है। चोर को उसके एंगल्स में कुछ काटने मिल सकते हैं।




स्वच्छता. इन छोटे कुत्तों को बहुत सारी तैयारी की आवश्यकता होती है। आदर्श रूप में, आपके पालतू को एक अच्छा दैनिक ब्रशिंग प्राप्त करना चाहिए। यह मैट के गठन को रोक देगा कि कई माल्टीज़ मालिकों के लिए एक दुःस्वप्न है। ठीक, रेशमी बाल आसानी से उलझ जाते हैं, जिससे त्वचा संक्रमण हो सकता है। यहां तक ​​कि यदि एक चटाई इस चरण तक कभी नहीं पहुंचती है, तो इसे खत्म करना आपके कुत्ते के लिए या आपके लिए मजेदार नहीं है। अपने पालतू जानवर को अपने चमकदार सफेद रंग पहने हुए रखने का मतलब है उसे लगातार स्नान देना। आप अपने चेहरे पर आंसू दाग प्राप्त कर सकते हैं कि आप इस उद्देश्य के लिए बेचे जाने वाले वाणिज्यिक उत्पादों के साथ हटा सकते हैं।

बच्चे और अन्य पालतू जानवर. हालांकि माल्टीज़ बड़े बच्चों वाले परिवारों के लिए एक अच्छा कुत्ता हो सकता है, लेकिन यदि आपके पास छोटे बच्चे या युवा लोग अक्सर जाते हैं तो यह एक अच्छा उम्मीदवार नहीं है। इस नस्ल को विनम्रता के साथ इलाज किया जाना चाहिए, कुछ ऐसा जो बच्चों को हमेशा समझ में नहीं आता है। यदि छोटे बच्चे आपको परेशान करते हैं तो आप उन्हें काट सकते हैं भले ही आप दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करें। वह आमतौर पर बिल्लियों और अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से इस शर्त पर हो जाती है कि वह एक बड़े कुत्ते से परेशान नहीं होती है, इसलिए सावधान रहें।

Extraños. हालांकि वे अपने मालिकों से प्यार करते हैं, माल्टीज़ उन लोगों के प्रति बहुत दयालु नहीं है जिन्हें वे नहीं जानते हैं। अजनबियों के साथ यह संभव है कि वे एक डरावनी तरीके से व्यवहार करें जब तक कि वे उन्हें बेहतर तरीके से नहीं जानते। एक बार जब वे किसी के लिए उपयोग करते हैं तो वे इसे फिर से देखकर खुश हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
एक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहारएक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहार
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
माल्टीज़ पिल्लामाल्टीज़ पिल्ला
हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
एक माल्टीज़ पिल्ला की देखभाल और प्रशिक्षणएक माल्टीज़ पिल्ला की देखभाल और प्रशिक्षण
एक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतरएक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतर
» » एक वयस्क माल्टीज़ का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com