taktomguru.com

माल्टीज़ में आक्रामक व्यवहार

शटर (5)कुत्तों के रूप में काले बटन नाक के साथ इन प्यारा सफेद आक्रमण होने का खतरा नहीं हैं, लेकिन उनके मानव मालिकों को लाड़ प्यार और विश्वास है कि नेताओं घर कर रहे हैं कुछ छोड़ने की रक्षा करते हैं। माल्टीज़ एक उत्कृष्ट साथी है जब तक उनके व्यवहार के नियम स्थापित किए जाते हैं।

छोटे कुत्ते सिंड्रोम. छोटे कुत्ते सिंड्रोम पालतू खिलौनों की दौड़ में मनाया जाता है जो घर में अपने नेतृत्व को पार करते हैं। यदि आपकी माल्टीज़ छोटी कुत्ते सिंड्रोम से पीड़ित है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि यह मनुष्यों के पैक का नेता है। इन कुत्तों को आक्रामकता दिखाई देती है अगर उनके नेतृत्व पर मानव द्वारा सवाल किया जाता है, कभी-कभी जब उन्हें गले लगाया जाता है या चुंबन दिया जाता है, जब हम अपने पैरों या कानों को छूते हैं, तो पेट के साथ रखकर, दरवाजे से घूमते समय एक ही समय में जब वह एक हड्डी, भोजन या खिलौनों को हटाने की इच्छा रखते हैं, तो वह सबसे बुरी तरह से। दांतों को तोड़ना, दांतों को छीनना या काटने से कुछ तरीके हैं जिनसे माल्टीज़ को आपसे सामना करना पड़ता है यदि आप उनकी नेतृत्व की स्थिति पर सवाल करते हैं।

सिंड्रोम को हटा दें. घर में हर किसी को माल्टीज़ के ऊपर अपनी स्थिति स्थापित करने की आवश्यकता होती है, इसलिए नियमों को अपने पालतू जानवरों को बड़ी नस्लों में अस्वीकार्य चीजों को करने से रोकना चाहिए जैसे कि आप पर कूदना या अपनी गोद में चलना। उसका इलाज न करें जैसे वह असहाय बच्चा है। यदि आपकी माल्टीज़ उसे जो चाहती है उसे पाने के लिए छाल करती है, तो उसे मत सुनो। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका पिल्ला कितना प्यारा है, यह अभी भी एक कुत्ता है। यदि आप अपनी माल्टीज़ का समर्थन करते हैं और किसी पर झुका रहे हैं या भौंक रहे हैं, तो उसे गले लगाओ या उसे शांत करने के लिए उसे स्पर्श न करें क्योंकि यह आक्रामकता को उत्तेजित करता है। इसके विपरीत, कुत्ते को फर्श पर रखो। चिल्लाने या मारने से टकराव के साथ कार्य न करें क्योंकि इससे आपकी माल्टीज़ खतरे या चुनौती के रूप में आपके व्यवहार को देखती है तो यह आक्रामकता को उकसा सकता है।




अन्य प्रकार के आक्रामकता. कुछ विभिन्न प्रकार के आक्रामकता दिखाते हैं जिनके पास उनकी स्थिति के साथ कुछ लेना देना नहीं है। दुर्व्यवहार के इतिहास के साथ एक माल्टीज़ या जिसने दर्दनाक अनुभव का सामना किया है, वह डर से आक्रामकता दिखा सकता है। इन कुत्तों को काटने की संभावना अधिक होती है अगर वे कोने या फंसे महसूस करते हैं, लेकिन उनका मुख्य प्रेरणा काटने और भागने के लिए है। अन्य अपने घर में क्षेत्रीय हो सकते हैं या खिलौने, भोजन, बिस्तर और हड्डियों जैसे सामानों के साथ स्वामित्व में हो सकते हैं। आपके पिल्ला शो के आक्रामकता के प्रकार के बावजूद, एक युवा कुत्ते को पुराने से ठीक करना आसान होता है। एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर आपको किसी भी उम्र में अपनी माल्टीज़ व्यवहार समस्याओं को संशोधित करने में मदद करने के लिए एक योजना विकसित करने में मदद कर सकता है।

विचार. यदि आपकी माल्टीज़ आम तौर पर अनुकूल है और अचानक आक्रामक विशेषताओं को दिखाना शुरू कर देती है, तो यह पशुचिकित्सा के साथ नियुक्ति करने का समय है। ऐसी कई स्वास्थ्य स्थितियां हैं जो दर्द, हाइपोथायरायडिज्म, एड्रेनल डिसफंक्शन, जन्मजात अक्षमता, ऑर्थोपेडिक समस्याओं और दौरे जैसे आक्रामकता का कारण बन सकती हैं। कुछ पुराने कुत्ते आक्रामकता विकसित कर सकते हैं, खासकर यदि वे दृष्टि या सुनवाई खो रहे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
एक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहारएक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहार
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
एक माल्टीज़ पिल्ला की देखभाल और प्रशिक्षणएक माल्टीज़ पिल्ला की देखभाल और प्रशिक्षण
» » माल्टीज़ में आक्रामक व्यवहार
© 2021 taktomguru.com