taktomguru.com

माल्टीज़ पुरुष कैसे बढ़ाएं

माल्टीज़ कुत्ते अपने लंबे, सफेद कोट के लिए उल्लेखनीय हैं।
माल्टीज़ लंबे रेशमी सफेद बाल और एक बहिष्कृत व्यक्तित्व वाला एक छोटा कुत्ता है।

वह बहुत बुद्धिमान, स्नेही और चंचल है और परिवार के लिए एक उत्कृष्ट साथी है।
पहली बार माल्टा के भूमध्य द्वीप पर नस्ल के रूप में पहचाना गया, माल्टीज़ नस्ल को 1888 से अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त है।
यदि सही ढंग से पैदा हुआ है, तो माल्टा वंशावली मालिकों के लिए पर्याप्त आय का उत्पादन कर सकती है।

माल्टीज़ कुत्ता

माल्टीज़ नर को बढ़ाने के तरीकों पर युक्तियाँ

अपने माल्टीज़ पुरुष कुत्ते के प्रजनन के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें। पशु चिकित्सक प्रक्रिया के बारे में आप सलाह दे और अपने कुत्ते के चिकित्सा इतिहास से पता चलता है कि क्या अगर वह स्वस्थ कूड़े के लिए सफल प्रजनन करने में सक्षम है पर सलाह दे सकते। आपका नर कुत्ते जब तक 6 माह के प्रजनन के लिए उपयुक्त नहीं है, तो आप माल्टीज महिला की ब्रीडर अपने कुत्ते की उम्र सत्यापित करने के लिए प्रलेखन प्रदान करने के लिए अपने पशु चिकित्सक होगा।

उन्हें ब्रुसेलोसिस के लिए भी परीक्षण किया जाना चाहिए, एक दुर्लभ बीमारी जो प्रजनन के दौरान भविष्य में बांझपन का कारण बन सकती है। आपको एक आंख प्रमाणीकरण और साथ ही एक पशुचिकित्सा प्रमाणीकरण की भी आवश्यकता होगी कि आपका कुत्ता वंशावली और उत्कृष्ट स्वास्थ्य में है।

Purebred माल्टीज़ महिलाओं के एक आधिकारिक प्रजनन खोजें। आपका पशुचिकित्सा स्थानीय प्रजनकों की एक सूची प्रदान कर सकता है, या आप एकेसी वेबसाइट पर जा सकते हैं और मान्यता प्राप्त प्रजनकों की अपनी सूची से परामर्श ले सकते हैं।




कुत्ते के प्रमाण पत्र की जांच करें। उसके पास एक ही दस्तावेज होना चाहिए जो वंशावली, स्वास्थ्य, टीकों और ब्रुसेलोसिस परीक्षण के रूप में अपनी हालत साबित करे। प्रजनक को योनि साइटोलॉजी की एक रिपोर्ट और एक सबूत भी प्रदान करना चाहिए कि वह कम से कम 12 से 18 महीने की आयु, महिलाओं के लिए संस्कृति की न्यूनतम आयु है।

मादा में प्रवेश करने से पहले प्रजनन और ब्रीडर के साथ एक खेती अनुबंध पर हस्ताक्षर करें। आपको प्रजनन के लिए अपने पुरुष कुत्ते को उपलब्ध कराने के लिए भुगतान की जाने वाली राशि का संकेत देना होगा।
यदि आप चाहें, तो आप बच्चों में से किसी एक को चुनना चुन सकते हैं, बशर्ते कि पहले चयन अन्य स्थानों पर बेचे जाने से पहले प्राप्त किया जाए। अनुबंध को इंगित करना चाहिए कि क्या भुगतान किया जाएगा और यदि यह प्रजनन प्रयास सही तरीके से किया जाता है तो यह किया जाएगा। आपको यह भी संकेत देना चाहिए कि अतिरिक्त खर्चों के भुगतान के लिए कौन जिम्मेदार है, जैसे कि पशुचिकित्सा के बिल और यात्रा व्यय।

व्यवस्थित करें कि जब मादा गर्मी में होती है और संभोग करने का इरादा रखता है तो कुत्तों का ख्याल कौन करेगा। नर के मालिक के रूप में, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सामान्य रूप से यह जिम्मेदारी लेनी चाहिए कि आपका कुत्ता सही दिन पर चलता है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि महिला किसी अन्य पुरुष के साथ बंधन के जोखिम से बचने के लिए इस समय के दौरान अन्य पुरुष कुत्तों के संपर्क में नहीं आती है।

मादा के प्रजनन के साथ पुष्टि करें कि संभोग सफल रहा है और यह सुनिश्चित करता है कि अनुबंध में बताया गया है कि इसका मुआवजा। प्रजनन प्रक्रिया में आपकी भूमिका पूरी हो चुकी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहारएक माल्टीज़ वेस्टी का व्यवहार
हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
एक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतरएक माल्टीज़ और माल्टिपू के बीच अंतर
माल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडलमाल्टिपू: माल्टीज़ और पूडल या पूडल
मिनी माल्टीज़ के लक्षण और जिज्ञासामिनी माल्टीज़ के लक्षण और जिज्ञासा
माल्टीज़ कुत्तों और दौरेमाल्टीज़ कुत्तों और दौरे
माल्टीज़ और इसके फरमाल्टीज़ और इसके फर
» » माल्टीज़ पुरुष कैसे बढ़ाएं
© 2021 taktomguru.com