taktomguru.com

विलुप्त होने के खतरे में मैका tobiano

विलुप्त होने के खतरे में मैका टोबियानो

विलुप्त होने के खतरे में मैका टोबियानो

पिछले 25 वर्षों में मका टोबियानो की आबादी में 80% की कमी आई है और अगले दशक में बुझ जा सकती है। 200 9 से हमने इस स्थिति को दूर करने के लिए सफलतापूर्वक रणनीतियों को विकसित किया है।

मका टोबियानो दक्षिणी पेटागोनिया और अर्जेंटीना के स्थानिक घोंसले के लिए स्थानिक है। 1 9 74 में इसकी खोज के बाद से, यह पेटागोनिया में जंगली प्रकृति और संरक्षण का प्रतीक बन गया है। यह सांताक्रूज प्रांत की ऊंचाई के पठारों के झीलों और झीलों में रहता है, जो अर्जेंटीना के सबसे खतरनाक और कम से कम संरक्षित इकोर्जियन में से एक है। सर्दियों में, यह कोयले, गैलेगोस और चिको-सांता क्रूज़ नदियों के अनुमानों के लिए अटलांटिक तट पर जाता है।
आज, टोबियानो मका एक ऐसी प्रक्रिया के माध्यम से चला जाता है जो इस दशक के दौरान विलुप्त हो सकता है। यह अनुमान लगाया गया है कि जनसंख्या 800 व्यक्तियों से अधिक नहीं होगी, जिसका अर्थ है कि पिछले 25 वर्षों में जनसंख्या 80% से अधिक हो गई है।

प्रजातियों का सामना करने वाली मुख्य समस्याओं में से, इसके प्रजनन क्षेत्र में अमेरिकी और मिंक, इंद्रधनुष ट्राउट और कुक गुल जैसे आक्रामक और विदेशी प्रजातियों की उपस्थिति है।
इसमें जोड़ा गया जलवायु परिवर्तन है, जो हवा की गति और गंभीर सूखे में वृद्धि में प्रकट होता है, जो उनके प्रजनन निवास को कम करता है।




एवेस अर्जेंटीनास और एम्बिएंट सुर 200 9 से इस प्रजाति की महत्वपूर्ण स्थिति को दूर करने के लिए संयुक्त कार्यों का विकास कर रहे हैं।
वर्तमान में, कार्यवाही की योजना बनाई जा रही है जिसमें अटलांटिक तट पर सर्दियों की अवधि में महत्व के सभी पठारों की व्यवस्थित निगरानी शामिल है- टेलीमेट्री के उपयोग के माध्यम से निगरानी - अन्य संभावित खतरों का मूल्यांकन करने के लिए उनके प्रवासी मार्ग के अध्ययन - आवंटन संरक्षण एजेंटों के प्रत्यक्ष कार्रवाई उपायों (मिंक का नियंत्रण और कुक गल्स) को लागू करने के लिए - और क्षेत्र के समुदायों के साथ जागरूकता कार्यों।
मुख्य उपलब्धियों में से हमारे पास प्रांतीय प्राकृतिक स्मारक के रूप में प्रजातियों की घोषणा है, वृत्तचित्र "एल ओकासो डेल मैका टोबियानो" का लॉन्च, और हाल ही में पेटागोनिया नेशनल पार्क का निर्माण।

वर्तमान में, प्रजातियों ने अपनी आबादी को स्थिर कर दिया है, या कम से कम समान संख्याएं या यहां तक ​​कि बढ़ती प्रवृत्ति के साथ, प्रबंधन उपायों के उत्पाद पिछले वर्षों के दौरान अभ्यास में डाल दिया गया है। वैसे भी, आने वाले ऋतु में इस प्रवृत्ति की पुष्टि की जानी चाहिए, जिसमें एक ही दिशा में काम करना जारी रखना आवश्यक होगा।

विलुप्त होने के खतरे में मैका टोबियानो

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।
स्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरेस्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरे
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
खतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैंखतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैं
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरेभूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
तोते विलुप्त होने के खतरे में तोते macawsतोते विलुप्त होने के खतरे में तोते macaws
विलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैंविलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैं
» » विलुप्त होने के खतरे में मैका tobiano
© 2021 taktomguru.com