taktomguru.com

विजन, विलुप्त होने के खतरे में एक जानवर

जैसा कि आप जानते मैं कुत्ते नाई हूँ, आज अद्यतन कुत्ते संवारने की एक नई कॉस्मेटिक लाइन के साथ हमारे ऑनलाइन स्टोर की सूची मैं विरासत की हाइड्रेशन के लिए के बारे में उत्पाद मिंक तेल 100% जानकारी पाया है, एक छोटी सी छोटी नाव तेल शुद्ध मिंक पाने के लिए उन्हें इन छोटे जानवरों में से कई को मारना है कि वे फर में भी उपयोग करते हैं।

मुझे यह बहुत क्रूर लगता है और मैंने अपने ऑनलाइन स्टोर की सूची से सभी उत्पादों को हटाने के लिए आगे बढ़े जिनमें मिंक तेल था।

मुझे लगता है कि हम में से कई लोग यह जानने के बिना उत्पादों का उपयोग करते हैं कि वे कहां से आते हैं और यह हमें यह बताना आवश्यक है कि कुछ उत्पादों के पीछे महान पशु क्रूरता है और हम दूसरों को प्रतिस्थापित कर सकते हैं।

vison-यूरोपीयचूंकि वे पैदा हुए हैं, इसलिए वे छोटे पिंजरों में बंद हो जाते हैं और क्रैम्प रहते हैं। सात महीने में, वे दो मिनट की पीड़ा के बाद गैस के साथ एस्फीसिएटेड मर जाते हैं। अंत में, वे त्वचा को हटाते हैं जो शानदार कोट और सामान बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। पशुओं के अधिकारों `पशु समानता` के बचाव में संगठन एक जांच है कि जो करने के लिए शारीरिक और मानसिक दुरुपयोग पर नए चित्र प्रदान करता है मंगलवार को प्रस्तुत किया, के रूप में वे कहते हैं, कई प्रजनन फार्मों में अधीन minks कि हमारे देश में मौजूद हैं । संगठन ने अपनी मृत्यु के बाद जिस तरह से स्किन किया है, उसके बारे में 200 9 की छवियों में पहले से ही प्रस्तुत किया गया है।

संगठन का उद्देश्य जानवरों के शोषण पर सामाजिक बहस उत्पन्न करना और इन खेतों को बंद करना है

दो वर्षों से, संगठन के पंद्रह कार्यकर्ता गुप्त रूप से 38 मिंक खेतों में से 35 में फंस गए जो उनका मानना ​​है कि स्पेन में संचालित (80% गैलिसिया में हैं)। वहां उन्होंने कई घंटे के वीडियो रिकॉर्ड किए और राज्य को दस्तावेज करने के लिए लगभग एक हजार तस्वीरें लीं जिनमें इन जानवर रहते हैं: "छवियां डरावनी हैं", संगठन के प्रवक्ता शेरोन नुनेज कहते हैं।

स्पेन में फर उद्योग की मांग को पूरा करने के लिए प्रत्येक वर्ष लगभग 400,000 मिंक मर जाते हैं

(वैश्विक आंकड़ा 50 मिलियन तक है): "हमारा लक्ष्य जानवरों के शोषण पर सामाजिक बहस उत्पन्न करना और इन क्षेत्रों को बंद करना, जैसा कि अन्य यूरोपीय देशों में हुआ है," नूनेज बताते हैं।

इंग्लैंड और वेल्स में मिंक खेतों को वर्ष 2000 में प्रतिबंधित कर दिया गया था

(वेल्स में)। ऑस्ट्रिया में, उन्होंने 2005 में परिचालन बंद कर दिया। `पशु समानता` के अनुसार, आयरलैंड, फिनलैंड, स्वीडन और नॉर्वे जैसे अन्य देश इस तरह की सुविधा में उपचार मिंक के बारे में उत्पन्न सामाजिक बहस के बाद इसके निषेध का अध्ययन करते हैं।

फ्यूरीर्स इनकार करते हैं कि विजन के साथ दुर्व्यवहार है

स्पैनिश लेदरवर्किंग ऑर्गनाइजेशन (ओईईपी) के सचिव, जोसे मिगुएल मार्टिन मंज़ानारेस, "विश्वास करने में अनिच्छुक हैं" कि प्रसारित छवियां वास्तविकता से मेल खाती हैं "अगर यह मामला था, निरीक्षकों को यह पता होना चाहिए था", टेलीफोन बातचीत में सुरक्षित।vison

व्यापारियों ने कहा, "मानकों को यूरोपीय नियमों द्वारा निर्दिष्ट किया जाता है, जो सभी खेतों को बांधते हैं, और ऐसे निरीक्षक हैं जो उन्हें समय-समय पर जांचते हैं।" जो "शो पर डालने" की `पशु समानता` पर आरोप लगाते हैं। मार्टिन यह भी पूछता है कि इसे सामान्यीकृत नहीं किया जाता है और कि सभी किसान जो नियमों का पालन कर रहे हैं उनका सम्मान किया जाता है.

ELMUNDO.es ने जांच के अपने मूल्यांकन को जानने के लिए गैलिशियन एसोसिएशन ऑफ ब्रेडर ऑफ विजन (एजीएवीआई) से संपर्क किया लेकिन इसके किसी भी नेताओं से बात नहीं कर सका। इसके अध्यक्ष, इसिडोरो सिस्नेरोस, एक यात्रा पर थे।

थोड़ा पशु चिकित्सा ध्यान

शोध, जिसमें दो पशु चिकित्सकों के साक्ष्य शामिल हैं, पर जोर दिया जाता है कि जानवरों को चिकित्सकीय ध्यान मिलता है। कई चोटें जो उनके बीच बनाए जाते हैं और पिंजरों के कारण होने वाले कटों का इलाज नहीं किया जाता है यदि वे उन क्षेत्रों को प्रभावित नहीं करते हैं जिनसे त्वचा निकाली जाती है। इस प्रकार, छवियां दो पैरों के साथ मिंक दिखाती हैं और उनकी पूंछ विकृत और कच्ची होती है। रिपोर्ट के अनुसार, जानवरों वे पिंजरों में घूमते हैं 35 सेमी से 35 सेंटीमीटर चौड़ा। उच्च और एक मीटर गहराई। इन विशेषताओं वाला एक डिब्बे दस जानवरों को समायोजित कर सकता है। अक्सर, वे अपने विसर्जन के बीच रहते हैं, बहुत गंदे सुविधाओं में जो शवों और अन्य जानवरों के अवशेषों के साथ साझा करते हैं, "जो अक्सर संक्रमण का कारण बनता है जो उनके पीड़ा को बढ़ाता है"।

जानवरों को पकाया जाता है।

"हमने संक्रमण के साथ मिंक देखा है जो पूरे सिर में फैलता है, इलाज न किए गए संक्रमण जिससे कुछ जानवरों को एक या दोनों आंखें खोने लगती हैं और यहां तक ​​कि नेक्रोस वाले क्षेत्र की सभी त्वचा भी होती है। रिपोर्ट के लेखकों ने कहा, "दूसरों ने उनकी सुनवाई मंडप खो दी है।"

इसके अलावा, कार्यकर्ताओं ने देखा है "तनाव के कारण नरभक्षण और निरंतर झगड़े के दृश्य वे" और इससे न्यूरोटिक और रूढ़िवादी व्यवहार होते हैं। मिंक एक डरावना क्षेत्रीय पशु है, जिसके लिए यह कैद में रहने और अतिसंवेदनशील रहने के लिए विशेष रूप से परेशान है।




छवियों की प्रामाणिकता का प्रदर्शन करने के लिए, कार्यकर्ताओं ने कुछ रिकॉर्डिंग में जीपीएस और सुविधाओं के बाहरी इलाकों के साथ स्थानों को शामिल किया।

विजन एक फैशन सहायक है

जांच की प्रस्तुति अभियान के किक-ऑफ का अनुमान लगाती है कि संगठन मिंक त्वचा प्राप्त करने की कीमत के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए आगे बढ़ेगा। अगले हफ्तों के दौरान इस प्रकार की त्वचा का उपयोग करने से उन्हें रोकने के लिए स्पैनिश डिजाइनरों से मिलेंगे अपने संग्रह में और फैशन स्कूलों का दौरा। डेनमार्क, फिनलैंड, चीन और नॉर्वे वे देश हैं जो सबसे अधिक मांग मिंक त्वचा हैं।

झगड़े अक्सर होते हैं। तनाव के कारण अन्य घाव स्वयं ही बनाये जाते हैं।

`पशु समानता` के अनुसार, हमारे देश में 38 खेतों हैं जहां मिंक का पालन किया जाता है, जो उनकी राय में फर उद्योग की गिरावट दर्शाती है। पर्यावरण मंत्रालय से नवीनतम आंकड़े 1992 से हैं, जब 1 9 8 9 में 320 की तुलना में 214 खेतों थे। चमड़े के क्षेत्र में कई संगठन हमारे देश में 70 खेतों की संख्या में हैं।

यह एक निगरानी कार्यक्रम वास और यूरोपीय मिंक की आबादी में 60,000 से अधिक यूरो निवेश कर रही है (Mustela Lutreola) पर्यावरण की व्याप्ति विभाग ने इस निवेश है, जो नमूने के माध्यम से किया जा रहा है कर रहा है है व्यापक, Huesca और Zaragoza.Con इस नए काम के अध्ययन में इस प्रजाति जो विलुप्त होने के खतरे में है और जो के संरक्षण में किया जा रहा जैसे कुछ नदियों में इस साल चार प्रजातियों प्रबलित है में केवल पाए जाते हैं अरागोन में

अध्ययन Cinco Villas, Rbera अल्टा डेल Ebro और कैंपो डे बोर्जा, और अन्य स्थानों के क्षेत्र कि इस जानवर की उपस्थिति या कि संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है के लिए जल क्षमता माना जा सकता है की नदियों में चल रहे हैं futura.Para उनके मुख्य भोजन के दोनों वास गुणवत्ता, कनेक्टिविटी और उपलब्धता इस जांच बाहर ले जाने, अन्य विशेषताओं के अलावा, आरागॉन सरकार 61,000 यूरो का एक बजट है।

इस अध्ययन का मुख्य उद्देश्य इस वर्ष के शेष और साल 2,007 2.008.Este लक्ष्य सामान्य रूप में है में जनसंख्या और आरागॉन में मिंक का निवास स्थान की निगरानी के लिए है, लेकिन यह निम्न विशिष्ट उद्देश्यों के साथ निर्दिष्ट किया जाता है: नमूनों यूरोपीय विजन पूर्व और बाद के प्रजनन, तो तत्संबंधी वितरण, यूरोपीय मिंक की प्रतियां की आनुवंशिक अध्ययन, मृत्यु दर मिंक, शिकार की उपलब्धता और आहार का अध्ययन, मृत्यु दर यूरोपीय मिंक का निर्धारण करने का आबादी का अनुमान और प्रजातियों और अन्य अर्ध-जलीय स्तनधारियों की मृत्यु दर को कम करने के प्रस्ताव - अमेरिकी मिंक का नियंत्रण।12384527qD

यह शोध बहुत पूरा है क्योंकि यह डेटाबेस और भौगोलिक सूचना प्रणाली के निर्माण, और प्रकृति संरक्षण के एजेंटों के निरंतर प्रशिक्षण के लिए भी प्रदान करता है। इस काम को करने के लिए वे निशान को ट्रैक करके और इसके माध्यम से करते हैं एक फँसाने वाली प्रणाली के, कब्जे वाले मिंक का विश्लेषण किया जाएगा और एक माइक्रोचिप रखा जाएगा जो इसकी ट्रैकिंग को सुविधाजनक बनाएगा।

ये संरक्षण काम करता है आरागॉन में यूरोपीय मिंक लेकिन एक गहरा रास्ते में नहीं 1999 में आयोजित की गई, लेकिन 2003 में intensificar.Se विशेष रूप से दो क्षेत्रों, जिसमें अधिक केंद्रित में काम पर पहुंच: स्थिति का अध्ययन अमेरिकी मिंक की प्रजातियां और नियंत्रण, एक विदेशी प्रजाति जो यूरोपीय को छोड़ देती है और टेरेल की कुछ नदियों में आबादी है।

पहले यूरोपीय मिंक आरागॉन सुरक्षा एजेंटों naturaleza.A में इस साल फरवरी में पाया गया था, हालांकि उस क्षेत्र में इन प्रजातियों पर पहुंच संभव हो तो शुरू होने के बाद दिखाई नहीं, जो La Rioja और नवारा से निकटता इन प्रजातियों के साथ।

इस क्षेत्र में किए गए कार्यों के परिणामस्वरूप चार लोगों को कैप्चर किया गया है, जहां वे पाए गए हैं, जहां उनकी स्थिति, डेटा संग्रह और माइक्रोचिप डालने के बाद उन्हें पाया गया है।

यूरोपीय मिंक एक और जानवर है जो विलुप्त होने के खतरे में है

.इस प्रजाति, एक semiaquatic mustelid एक छोटे आकार है यह झीलों रहता है, यह बैंकों को तरजीह धन vegetal.En संबंध के अपने वर्तमान जनसंख्या केवल दो दुनिया भर में एक दूसरे से भिन्न आबादी है। रूस, फिनलैंड, बेलारूस, मोल्दोवा, रोमानिया, यूक्रेन और अन्य कोकेशियान देशों में, आपको सबसे बड़ा मिंक और ओरिएंटा मिलेगा। पश्चिमी एक फ्रांस के दक्षिणपश्चिम और स्पेन के उत्तर में है।

यूरोपीय मिंक विलुप्त होने के मुख्य कारणों में से एक अमेरिकी मिंक की प्रजातियों द्वारा अपने आवास का उपयोग है, जो कि फर खेतों द्वारा उस स्थान पर पहुंचा। अमेरिकी मिंक बड़ा, शानदार और अवसरवादी है। वे इस बात से भिन्न होते हैं कि यूरोपीय ऊपरी होंठ पर एक सफेद जगह है, जबकि अमेरिकी में यह जगह नहीं है।

अमेरिकी मिंक प्रजातियां यूरोपीय मिंक को वायरस फैलती हैं

एल्यूटियाना बुखार में से एक, जो यूरोपीय मिंक की आबादी की बड़ी संख्या में नुकसान का कारण बनता है। अरागोन में इस अमेरिकी मिंक की उपस्थिति का खतरा अलफंबरा और मिजारेस के घाटियों में टेरेल प्रांत में नमूने के अस्तित्व से निकला है।

स्रोत: दुनिया / derechoanimal

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपको अपने "सबसे अच्छे दोस्त" की ज़रूरत हैआपको अपने "सबसे अच्छे दोस्त" की ज़रूरत है
कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिएकैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए
अभियान मुझे लगता है कि मैं पर्स के साथ सोचता हूंअभियान मुझे लगता है कि मैं पर्स के साथ सोचता हूं
जल्द ही आपके पालतू जानवर के ऑनलाइन स्टोर आ रहा हैजल्द ही आपके पालतू जानवर के ऑनलाइन स्टोर आ रहा है
एक शानदार क्लोक प्राप्त करेंएक शानदार क्लोक प्राप्त करें
कुत्ते के भोजन में उप-उत्पाद क्या हैं?कुत्ते के भोजन में उप-उत्पाद क्या हैं?
प्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहारप्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार
हमारे पूडल के लिए खतरनाक घरेलू उत्पादहमारे पूडल के लिए खतरनाक घरेलू उत्पाद
डॉगबॉक्स ऑनलाइन। केवल एक क्लिक के साथ अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा उत्पादडॉगबॉक्स ऑनलाइन। केवल एक क्लिक के साथ अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा उत्पाद
अमेज़ॅन क्रिसमस और इस साल भी पालतू जानवरों के लिए आगे बढ़ता है!अमेज़ॅन क्रिसमस और इस साल भी पालतू जानवरों के लिए आगे बढ़ता है!
» » विजन, विलुप्त होने के खतरे में एक जानवर
© 2021 taktomguru.com