taktomguru.com

गोल्डन ईगल: मैक्सिकन ईगल, एज़्टेक देश का प्रतीक

रॉयल ईगल मैक्सिकन ईगल, एज़्टेक देश का प्रतीक
aguila-वास्तविक मेक्सिको

Aguila असली: मैक्सिकन ईगल की एक प्रजाति है कि एज़्टेक देश का लिविंग प्रतीक. सभी मेक्सिकन ईगल प्रजातियों में से, हम सुनहरे ईगल को सबसे प्रतीकात्मक और महत्वपूर्ण में से एक के रूप में ढूंढते हैं।

इस अर्थ में, यह याद रखना उचित है कि हम हैं एक जानवर की उपस्थिति में सभी मेक्सिकन लोगों की भावनाओं के लिए बहुत महंगा है लेकिन एक ही समय में पूरी दुनिया में अनुमान लगाया गया, इसकी विशिष्टता और दुर्भाग्यवश, संभावित विलुप्त होने के संबंध में खतरे की स्थिति। अनुसरण करने वाली रेखाओं में, हम स्वर्ण ईगल, सभी मेक्सिकन ईगल प्रजातियों के सबसे प्रतिनिधि के बारे में जानकारी साझा करेंगे।

स्वर्ण ईगल मैक्सिकन संस्कृति में प्रासंगिकता की जगह पर कब्जा कर लिया है और सच्चाई यह है कि वर्तमान रैप्टर एज़्टेक देश के एक वास्तविक राष्ट्रीय प्रतीक के रूप में खड़ा है। एक मामला उद्धृत करने के लिए जिसमें मैक्सिकन पहचान गोल्डन ईगल को उत्थान की जगह प्रदान करती है, यह उल्लेखनीय है कि वर्तमान पक्षी बहुत मैक्सिकन ध्वज में व्यक्त किया गया है।

ऐसा होता है कि मैक्सिकन ईगल की वर्तमान प्रजातियां इसने दुनिया भर में सर्वोच्च महत्व प्राप्त किया है प्रकृति और उसके संरक्षण से प्यार करने वाले लोगों के संबंध में, क्योंकि भविष्य में जोखिम की स्थिति में यह सक्षम होने की ठोस संभावनाओं के साथ-गायब होने की संभावना है।

स्वर्ण ईगल की विशेषताएं

स्वर्ण ईगल की विशेषताएं इसे मेक्सिकन ईगल की सबसे आकर्षक प्रजातियों में से एक के रूप में प्रस्तुत करती हैं, लेकिन सबसे अधिक। आयाम, tonality, व्यवहार और खिलाने का तरीका - कई अन्य मुद्दों के साथ- सुनहरा ईगल एक बहुत ही हड़ताली पक्षी बनाओ और सराहना की योग्यता।

सबसे पहले, यह कहने लायक है कि रैप्टर की प्रजातियां जिन्हें हम संदर्भित करते हैं- सुनहरा ईगल-, वास्तव में प्रभावशाली आयाम प्राप्त करता है और इस तरह एक बड़ी चिड़िया के रूप में खड़ा होता है। उदाहरण के लिए, एक मादा - वे पुरुषों की तुलना में बड़ी हैं - पूर्णता की स्थिति में आ जाएगा चोटी से पूंछ की नोक तक एक मीटर लंबा मापने के लिए और साथ ही, आप दोनों पंखों के विस्तार के साथ दो मीटर की लंबाई तक पहुंच सकते हैं।

स्वर्ण ईगल की tonality अनजान हो सकती है क्योंकि वहाँ कई और रंगीन और सुंदर पक्षियों हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि बचत के लायक तथ्य है। वयस्कता में, पंख जो कवर करते हैं पक्षी का सिर बदलना शुरू हो जाएगा और एक पीला रंग का रंग प्रस्तुत करता है जो घोड़े पर बने किसी भी व्यक्ति को आकर्षित करता है। इस गुणवत्ता, सबसे परिपक्व वास्तविक aguilas की विशेषता, इसे सुनहरा ईगल का उपनाम अर्जित किया है।




व्यवहार और भोजन का तरीका स्वर्ण ईगल में आश्चर्य और प्रशंसा का कारण है। इस अर्थ में हम कह सकते हैं कि मैक्सिकन ईगल की वर्तमान प्रजातियां एक जोड़े के रूप में रहता है और इस तरह से यह आगे खिलाने के लिए शिकार करने के लिए समर्पित है. दोनों में से एक शिकार को चिह्नित करने और उसे उस स्थान पर ले जाने का प्रभारी है जहां यह कमजोर है, फिर सुनहरा ईगल का दूसरा नमूना इसे एक आश्चर्यजनक तरीके से हमला करता है और प्रक्रिया सफलतापूर्वक समाप्त हो जाती है: दो ईगल एक को खिला सकते हैं एक बार यह टीम काम किया।

रॉयल ईगल, शिकार करने के लिए समर्पित है
रॉयल ईगल, शिकार करने के लिए समर्पित है

जोखिम पर सुनहरा ईगल क्यों है? इसके संभावित विलुप्त होने का कारण क्या है?

हमने पहले ही कहा है कि वर्तमान मैक्सिकन ईगल की स्थिति खतरनाक है, और बहुत दूर भविष्य में दुख की संभावना नहीं है कि यह बुझ जाएगा। इस मामले में, हम देखेंगे कि इस स्थिति का विशिष्ट कारण क्या है।

स्वर्ण ईगल का मुख्य खतरा - इतनी सारी प्रजातियों की तरह- औद्योगिकीकरण में वृद्धि और पक्षी के प्राकृतिक आवास में मानव उपस्थिति के परिणामस्वरूप अग्रिम।

इस अर्थ में, कई औद्योगिक गतिविधियां हैं जो प्रजातियों के निवास को खंडित करती हैं और अपने अस्तित्व को भविष्य में जोखिम में डाल दें मध्यस्थता।

इस तरह, हम आपको स्वर्ण ईगल के बारे में बताते हैं, जो मैक्सिकन ईगल्स की सभी प्रजातियों का सबसे प्रतीक और हड़ताली है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मैक्सिकन अशक्त कुत्ते कितने बड़े हैं?मैक्सिकन अशक्त कुत्ते कितने बड़े हैं?
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
स्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरेस्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरे
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
कॉमेटा मैक्सिकन फिल्म प्रो गोद लेनेकॉमेटा मैक्सिकन फिल्म प्रो गोद लेने
2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर
Hypoallergenic लघु कुत्तोंHypoallergenic लघु कुत्तों
चिहुआहुआचिहुआहुआ
तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियोंतीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
» » गोल्डन ईगल: मैक्सिकन ईगल, एज़्टेक देश का प्रतीक
© 2021 taktomguru.com