taktomguru.com

कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स स्पानी

किंग चार्ल्स स्पानी कैवेलियर नस्ल

किंग चार्ल्स स्पानी कैवेलियर नस्ल

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पानी: कैनिस परिचित

परिवारकैनिड्स

क्रम: कार्निवर्स।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: यह उत्सुक कुत्ता, जिसका ऊंचाई मानक में अच्छी तरह से परिभाषित नहीं होता है और यह 34 से 25 सेमी के बीच है, अधिकतम वजन के रूप में 8,810 ग्राम और न्यूनतम के रूप में 4,450 ग्राम के बीच वजन होना चाहिए। कान कान और शंकुधारी स्नाउट के बीच खोपड़ी के साथ चौड़ा है, जिसमें व्यापक काले ट्रफल, संतुलित दांत और जबड़े शामिल होते हैं। आंखें बड़ी, गहरे, गोलाकार, कभी भी `उभरा` नहीं होतीं और अच्छी तरह से एक-दूसरे से अलग होती हैं।

प्रचुर मात्रा में फ्रिंज के साथ इसमें उच्च सम्मिलन के व्यापक और लंबे कान हैं. मजबूत गर्दन कभी भी कम नहीं होनी चाहिए। ट्रंक थोड़ा मोटा हुआ थोरैक्स और सीधे पृष्ठीय रेखा के साथ उठाया जाता है। पैर मजबूत और अच्छी तरह से स्थापित हो जाएंगे, लेकिन कभी न दिखने वाले। पूंछ की आधा लंबाई, प्रचुर मात्रा में बालों के साथ प्रदान की जाती है जिसे वैकल्पिक रूप से कम किया जा सकता है।

अच्छी लंबाई और रेशमी बनावट के बाल, इसमें कर्लिंग के बिना थोड़ा अपर्याप्त हो सकता है और इसमें गले, छाती, forelimbs और जांघों पर विशेषता fringes है। रंग हैं: आग के धब्बे के साथ काला, वर्दी लाल, सफेद धब्बे और सफेद तिरंगा, काले और तन के साथ सफेद बिंदीदार। अंग्रेजी मूल के, उनके पूर्ववर्ती राजा चार्ल्स स्पैनियल से जुड़े हुए प्रतीत होते हैं जिन्हें विभिन्न योगदान प्राप्त करना पड़ता था, जिनमें से अन्य स्पैनियल बिना किसी संदेह के बहुमत थे।




जीवनकाल: चौदह पंद्रह।

आवास: एक छोटे से शहर के अपार्टमेंट के लिए आदर्श, बगीचे या खुले ग्रामीण इलाकों में यदि संभव हो तो आपको अपने दैनिक संतुलन की आवश्यकता होती है। इसकी सफाई और साफ-सफाई इसे सैनिटरी बक्से में अपने बयान बनाने और आराम के स्थान के रूप में एक कंबल, बिस्तर या कुशन के साथ एक छोटे से कोने पर कब्जा करने के लिए उपयोग करने की अनुमति देती है।

खाद्य: रखरखाव राशन की गणना उबला हुआ मांस, चावल और सब्जियों के आधार पर 550-650 केकेसी / दिन के आसपास की जाती है। यह दांतों के सही संरक्षण के लिए बहुत सुविधाजनक है, भोजन के बाद बहुत कठिन रोटी के छोटे टुकड़े पेश करता है।

चरित्र और व्यवहार: निर्धारित, जिज्ञासु, चंचल और बेहद सक्रिय, कैवेलियर किंग चार्ल्स को एक महत्वपूर्ण गतिशीलता विकसित करने की जरूरत है, लेकिन कभी थकाऊ नहीं। Abulicos और `fondones`, कुत्तों के अतिसंवेदनशीलता और व्यायाम की कमी के शासन के अनुकूल हैं। बच्चों के साथ और विशेष रूप से अपने स्वामी के साथ बहुत स्नेही, वे शर्मीली और शर्मीली हो सकते हैं अगर उन्हें अत्यधिक और अपर्याप्त मीम मिलते हैं।

दैनिक देखभाल: फर, मुलायम ब्रशिंग देखना और पूरी परत के माध्यम से मुलायम कंघी को पास करना अनिवार्य है। कान की कान और कान के बाहरी भाग, साथ ही पैरों की देखभाल, को अधिकतम किया जाना चाहिए,
विशेष रूप से उंगलियों के बीच।

प्रजनन: यह प्रतियों की प्रतियों की पसंद के संबंध में भी सामान्य नियमों का पालन करता है। लिटर आमतौर पर तीन से पांच पिल्ले होते हैं हालांकि `बड़े परिवार` असाधारण नहीं होते हैं जिन्हें कृत्रिम स्तनपान के साथ पोषण सहायता की आवश्यकता होती है।

रोगों: उनकी सामान्य मजबूती के बावजूद, वे स्वच्छता की कमी के साथ-साथ legañas की उपस्थिति के साथ आंख चिड़चिड़ापन के लिए अन्य दौड़ कान प्रेमों की तुलना में अधिक आवृत्ति के साथ उपस्थित कर सकते हैं कि
कपास की गेंद में भिगोए गए कैमोमाइल चाय के इन्फ्यूजन के साथ उन्हें हटा दिया जाएगा। कुछ युवा लोगों को घबराहट विकार हो सकते हैं।

किंग चार्ल्स स्पानी कैवेलियर नस्ल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
शिह-टीज़ू कुत्ते नस्लशिह-टीज़ू कुत्ते नस्ल
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
अमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ताअमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ता
नस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्तानस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्ता
ओरिएंटल जड़ों के शिह tzu कुत्ताओरिएंटल जड़ों के शिह tzu कुत्ता
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियलकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
मेन कूनमेन कून
» » कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स स्पानी
© 2021 taktomguru.com