taktomguru.com

कैवेलियर राजा चार्ल्स

किंग चार्ल्स कैवेलियर पिल्ला

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार

जीवन प्रत्याशा: 11 साल की उम्र

नर का आकार: 25 - 35 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 5 - 9 किलोग्राम लगभग।

मादा का आकार: 24 - 32 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 4 - 8 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 136 - समूह 9

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




किंग्स चार्ल्स प्रथम और इंग्लैंड के चार्ल्स द्वितीय की पसंदीदा नस्ल, जिनमें से सटीक नाम आता है। जैसा कि हम पहली नज़र में देख सकते हैं, हम एक कुत्ते को एपगनेल नस्ल के लक्षणों के साथ देख रहे हैं। और यह है कि, वास्तव में, हम एक ही महाद्वीपीय कुत्तों के एक अंग्रेजी बौने एपेगनेल वंश से पहले हैं। यह दूसरों की तुलना में कुछ हद तक टेस्टिकल प्रस्तुत करता है। उन्नीसवीं शताब्दी में, फ्लैट चेहरों के फैशन ने इन कुत्तों में गिरावट आई और पुराना प्रकार व्यावहारिक रूप से गायब हो गया।

सौभाग्य से इस कुत्ते के प्रेमियों के लिए, 1926 जाति, रोसवेल एल्ड्रिज, चाहते दौड़ 5 साल के लिए तो नहीं खोया है के बारे में एक अमेरिकी भावुक में, सबसे अच्छा के लिए डॉग शो Crufts में 25 पाउंड का पुरस्कार प्रदान करता है पुरुष और पुराने प्रकार के कुत्ते की सबसे अच्छी महिला। यह तब हुआ जब कुत्ते को "कैवेलियर किंग चार्ल्स" का नाम प्राप्त हुआ। थोड़ा सा यह यूरोप में लोकप्रियता प्राप्त कर रहा था।

किंग चार्ल्स कैवेलियर कुत्तों

सामान्य उपस्थिति

किंग चार्ल्स कैवेलियर एक छोटी लेकिन पूरी तरह से आनुपातिक नस्ल है। इसमें लगभग एक फ्लैट खोपड़ी और लम्बे समय के कान लटकने वाला सिर है। इसका सिर 3.8 सेमी तक पहुंचता है और इसका वजन लगभग 5 - 9 किलोग्राम होता है। इसका ट्रफल काला है और इसकी आंखें, औसत आकार की, बहुत अंधेरे हैं।

वहाँ इस नस्ल के लिए अधिकृत रंग की चार किस्में हैं: काला - (एक सफेद मोती पर हल्के भूरे रंग के निशान) आग, रूबी, Blenheim और तिरंगा (काले और सफेद में अच्छी तरह से आँखों के ऊपर जलाकर राख के निशान के साथ स्थान दिया गया है, गाल, कान के अंदर, चरमपंथी और पूंछ के नीचे)।

किंग चार्ल्स कैवेलियर नस्ल

तापमान और व्यवहार

कैवेलियर किंग चार्ल्स एक कुत्ता है जो स्नेह, प्यार और स्नेह से भरा हुआ है, जैसा कि उसकी आंखों की मीठी अभिव्यक्ति से प्रमाणित है। वह एक बहादुर कुत्ता है, जो किसी भी चीज से डरता या परेशान नहीं होता है, हालांकि वह आक्रामक कुत्ता नहीं है। असल में, उनकी आक्रामकता इतनी छोटी है कि यह एक कुत्ता है कि अगर वे उस पर हमला करते हैं, तो वह खुद की रक्षा नहीं करता है। मिठास के अलावा, यह एक संतुलित, हंसमुख और दोस्ताना कुत्ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियलकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
साल की उम्रसाल की उम्र
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्सकैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स
SamoyedSamoyed
» » कैवेलियर राजा चार्ल्स
© 2021 taktomguru.com