taktomguru.com

शिह tzu नस्ल




मूल: तिब्बत
विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता
जीवन प्रत्याशा:13 साल
नर का आकार:22 - 26 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 4 - 8 किलो लगभग।
मादा का आकार: 20 - 25 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 4 - 7 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 208 - समूह 9
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
ऐसा लगता है कि इस दौड़ के पूर्वजों ने 1650 में दलाई-लामा द्वारा चीन के सम्राट भगवान सम्राट के लिए छोटे तिब्बती कुत्तों की पेशकश की थी। पेकिंगीज़ कुत्ते के प्रजनन महारानी त्सू हाय ने उन्हें बहुत सराहना की और यह सुनिश्चित करने की कोशिश की कि दोनों नस्लें मिश्रण न हों। उच्च प्रतिष्ठा के एक ब्रिटिश ब्रीडर के अनुसार, आज के कुत्तों तेरह आधार रेखा बारह एक पेकिंग का 1952 में इंग्लैंड में शुरू के साथ 1930 और 1950 और एक चौराहे के बीच चीन से आयात के वंशज थे।
तापमान और चरित्र
जॉय शिह त्ज़ू दौड़ की मुख्य विशेषताओं में से एक है। यह एक हंसमुख स्वभाव है, बिना किसी आक्रामकता के संकेत और बहुत पागलपन। वह एक संवेदनशील कुत्ता है और यदि उसे डांटा जाता है, तो वह चिल्ला सकता है। वह बच्चों के साथ खेलना पसंद करता है लेकिन, उनकी उपस्थिति के कारण, आपको यह सुनिश्चित करने की कोशिश करनी चाहिए कि बच्चे उसे एक भरे हुए जानवर के रूप में नहीं मानें।
यह आमतौर पर बिल्लियों और अन्य कुत्तों के साथ बहुत अच्छी तरह से समझा जाता है। क्या स्पष्ट है कि वह एक लड़ाई शुरू नहीं करेगा। मजबूत कुत्ता, एक महान खिलाड़ी है। लंबी सैर की सराहना करें और हमारी सलाह यह है कि आप उन्हें वंचित नहीं करते हैं।
शारीरिक विशेषताओं
इसमें एक चौड़ा और गोल सिर है। उसकी आंखें भी बड़ी, गहरे, गोल और अलग हैं। इसका ट्रफल काला है, व्यापक रूप से खुले नाक के साथ, एक छोटा स्क्वायर स्नाउट और एक विस्तृत मुंह। उनके कान बड़े (अनुपात में) और लटक रहे हैं। वे बहुत सारे बाल से ढके हुए हैं। शरीर की लंबाई क्रॉस की ऊंचाई से अधिक है।
शिह त्ज़ू की पूंछ एक प्रचुर मात्रा में पंख बनाती है जो पीछे की तरफ खुशी से आराम करती है। इसकी ऊंचाई खोपड़ी के स्तर तक पहुंच जाती है। पूर्ववर्ती और पश्चवर्ती अंग गोलाकार पैर के साथ, सीधे, सीधे होते हैं। बाल लंबे और घने होते हैं, और एक अच्छी अंडरकोट है। सभी रंग भर्ती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरविच टेरियरनस्ल नॉरविच टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
CarlinoCarlino
कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्सकैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स
Whippet दौड़Whippet दौड़
कट दुमकट दुम
» » शिह tzu नस्ल
© 2021 taktomguru.com