taktomguru.com

घर पर एक नया पिल्ला। अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

नमस्कार। मैं आपको बताता हूं, मेरे पास 2 महीने का यॉर्कशायर टेरियर खिलौना है। सच्चाई यह है कि मुझे नहीं पता कि मुझे उसे कितना खाना देना है, क्या मैं उसे स्नान कर सकता हूं? मुझे उसे टीकाकरण कब देना होगा? क्या आपकी गर्दन पर एंटी-पिस्सू बूंदों को रखना अच्छा होता है? 
धन्यवाद :)

नमस्कार। एक नया पिल्ला प्राप्त करते समय ये सभी प्रश्न और कई अन्य बहुत बार होते हैं। वे आमतौर पर पशुचिकित्सा की पहली यात्रा में हल होते हैं जिसमें आम तौर पर पहली टीका लगाने और बाहरी और आंतरिक deworming के पैटर्न की व्याख्या करने के लिए लाभ होता है।

भोजन के संबंध में, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप निर्दिष्ट करें कि आप अपने कुत्ते को क्या फ़ीड ब्रांड देते हैं ब्रांड के आधार पर दैनिक खुराक बहुत भिन्न होता है, और फ़ीड की सभी गुणवत्ता के ऊपर। जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था, उच्च अंत फ़ीड कम या मध्यम श्रेणी की फ़ीड की तुलना में अधिक ऊर्जावान है, क्योंकि यह अधिक पूर्ण है और उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन प्रदान करता है। यही कारण है कि यदि हम कम गुणवत्ता वाले फ़ीड का उपयोग करते हैं तो कई बार यह आवश्यक है कि आपको जो भी चाहिए उसे प्रदान करने के लिए बहुत अधिक राशि देनी चाहिए और तृप्त महसूस करें। कंटेनर में आमतौर पर आपको दैनिक खुराक बताती है, जिसे आप एक पिल्ला होने पर एक दिन में 2 या 3 खुराक में विभाजित कर सकते हैं। कमियों की कमियों या समस्याओं से बचने के लिए इस खुराक का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, खासकर इन छोटे कुत्तों में जहां कुछ ग्राम कम या ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

बाथरूम का विषय बहुत बहस उत्पन्न करता है और आपको सभी प्रकार की राय मिल जाएगी। व्यक्तिगत रूप से मैं वहां नहीं सोचता कोई पिल्लों को स्नान करने में समस्या जब तक वे बहुत अच्छी तरह से सूखते हैं कि वे ठंड पकड़ सकते हैं।




टीकों का विषय सबसे महत्वपूर्ण है। के आसपास डेढ़ महीने (6 सप्ताह) जीवन की पहली टीका होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि इस तारीख को पार न करें क्योंकि वे सभी प्रकार की संक्रामक बीमारियों के खिलाफ असुरक्षित होंगे, लेकिन सावधान रहें! न ही उन्हें इस उम्र से पहले टीकाकरण किया जाना चाहिए, क्योंकि जब उन्हें जल्दी से बचाने की कोशिश की जाती है, तो हम वास्तव में उन्हें असुरक्षित कर देंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि जीवन के पहले हफ्तों के दौरान पिल्लों को संरक्षित किया जाएगा, जो दूध के माध्यम से प्राप्त होने वाली मातृ एंटीबॉडी के लिए धन्यवाद। यह सुरक्षा बहुत उपयोगी और प्रभावी है (पहले 6 सप्ताह के दौरान), लेकिन अगर प्रतिरक्षा प्रतिरक्षा से पहले टीकाकरण दिया जाता है तो मातृभाषा में हस्तक्षेप हो सकता है और दोनों को रद्द कर दिया जा सकता है।

और अंत में, बाहरी deworming के संबंध में, मैं व्यक्तिगत रूप से कम से कम 3 महीने तक pipettes का उपयोग करने की सिफारिश नहीं करते हैं, खासकर ऐसे छोटे आकार के कुत्ते होने के लिए। अधिकांश पिल्लों के लिए 8 सप्ताह या 2 किलो वजन से उपयुक्त होते हैं, लेकिन वे आमतौर पर काफी मजबूत होते हैं और अक्सर उन्हें अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करते हैं। अन्य उत्पादों, आमतौर पर स्प्रे प्रारूप में, पिल्ले के लिए अधिक आरामदायक और सुरक्षित, विशेष रूप से और जैसा कि मैं कहता हूं, कुत्तों के लिए यॉर्कशायर खिलौना पिल्ले के रूप में छोटे हैं।

 cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?
कुत्ते फ़ीड की गुणवत्ताकुत्ते फ़ीड की गुणवत्ता
एक कुपोषित कुत्ते की वसूलीएक कुपोषित कुत्ते की वसूली
प्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहारप्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार
अपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजनअपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजन
एक फ़ीड का असमानताएक फ़ीड का असमानता
छोटे प्रश्नछोटे प्रश्न
क्या यह सच है कि बीट लुगदी कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड में एक खराब घटक है?क्या यह सच है कि बीट लुगदी कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड में एक खराब घटक है?
मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?
अपने पालतू जानवरों को खिलाने के दौरान आपकी पसंद क्या है?अपने पालतू जानवरों को खिलाने के दौरान आपकी पसंद क्या है?
» » घर पर एक नया पिल्ला। अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
© 2021 taktomguru.com