taktomguru.com

कैसे kitesurf बोर्ड बनाया जाता है

Kitesurfing एड्रेनालाईन से भरा एक खेल है, जो हवा के साथ लहरों की सवारी जोड़ता है। चूंकि इसके व्यवसायी प्रति घंटे 100 किलोमीटर से अधिक की रफ्तार तक पहुंचते हैं और हवा के माध्यम से सैकड़ों मीटर चलाते हैं, बोर्ड हल्के, लचीले और प्रतिरोधी होने चाहिए। तो, Kitesurf बोर्ड कैसे निर्मित हैं?

इसके लिए हम एक कारखाने में चले जाते हैं जिसमें 135 कर्मचारी हैं जो प्रति वर्ष सभी डिज़ाइनों और रंगों के 11,000 से अधिक Kitesurf बोर्डों का निर्माण करने में सक्षम हैं। और आपको पता होना चाहिए कि उनमें से सभी का आधार लकड़ी का एक टुकड़ा है।

पहली चीज जो किया जाना चाहिए सामग्री, कच्ची सामग्री सावधानीपूर्वक चुनना है। लकड़ी ग्रह के विभिन्न बिंदुओं से आ सकता है, उदाहरण के लिए अफ्रीका से, इंडोनेशिया से, और विशेष रूप से चयनित पोप्लर लकड़ी का भी उपयोग किया जाता है।

लेकिन शुरुआत में यह लकड़ी एक आयताकार से अधिक नहीं है और काइटसर्फ बोर्ड के पास यह आकार नहीं है। एक कम्प्यूटरीकृत कटर इसे हल करने के लिए ज़िम्मेदार है। इस तरह के अद्भुत यांत्रिक बढ़ई एक बोर्ड की प्रोफाइल बनाओ Neoprene सूट पर रखने के लिए कम समय में।

तेजी से kitesurf बोर्डों का निर्माण
Kitesurfers प्रति घंटे 100 किमी से अधिक तक पहुंच सकते हैं

लेकिन अगली कमी यह है कि kitesurfers हवा के माध्यम से सैकड़ों मीटर की दूरी तय कर सकते हैं और प्रति घंटे 105 किलोमीटर से अधिक की अधिकतम गति तक पहुंचने के लिए लहरों पर वापस आ सकते हैं। वैसे, शायद आप जानना चाहते हैं लहरें कैसे बनती हैं.

पतंग की सभी ताकत (कुछ ऐसा जो याद दिलाता है पैराशूट की तरह) एथलीट के पैरों से उसके पैरों तक फैलता है और मेज में समाप्त होता है। इस कारण से, प्रतिरोधी शीसे रेशा और विशेष समग्र वाले प्रमुख क्षेत्रों को उस क्षेत्र में मजबूती मिलती है जहां ऊँची एड़ी चलती है। इस तरह, जब वे kitesurfing करते हैं, बोर्ड का केंद्र पहले से ही सुपर प्रतिरोधी है, जबकि सिरों को प्रभावों को प्रत्यक्ष और अवशोषित करने में मदद के लिए फ्लेक्स किया जा सकता है।

कदम से एक kitesurf बोर्ड कदम का निर्माण

तालिका की रक्षा के लिए वे बेहद कठिन प्लास्टिक की पतली बाहरी परत डालते हैं। लेकिन कड़ी मेहनत पर्याप्त नहीं है, पतंग सर्फ बोर्डों को सुंदर होना चाहिए। समाधान एक लेटेक्स प्रिंटर है जो एक अद्वितीय पानी आधारित स्याही का उपयोग करता है जिसमें बहुलक होता है। जैसा कि आप प्रिंट करते हैं रंगीन टेबल डिजाइन, यह पानी को वाष्पित करके स्याही को गर्म करता है, लेकिन बहुलक नहीं, जो प्लास्टिक शीट पर चिपक जाता है और इसके उद्देश्य को पूरा करता है: एक शानदार डिजाइन के साथ Kitesurf बोर्ड.

Kitesurf बोर्ड के डिजाइन

एक बार सजावट खत्म हो जाने के बाद, यह एक टेबल "सैंडविच" तैयार करने का समय है। साथ शुरू करने के लिए, राल एक शीसे रेशा शीट पर लागू होता है. फिर प्लास्टिक भराव, एक और शीसे रेशा शीट, और एक कार्बन और केवलर क्रॉस उस स्थान को चिह्नित करने के लिए रखा जाता है जहां सर्फर रखा जाता है और अतिरिक्त ताकत और कठोरता प्राप्त होती है। आप भी रुचि ले सकते हैं: सर्फिंग का इतिहास.

एक kitesurf बोर्ड बनाने के लिए कैसे

इस विशाल "सैंडविच" का "मांस" टेबल का लकड़ी का कोर है, जो शीसे रेशा से ढका हुआ है और दूसरी प्लास्टिक शीट के साथ समाप्त हुआ है। लेकिन उस पल में, यह सैंडविच की तुलना में एक सामान्य सैंडविच पर सर्फ करने के लिए समान होगा। यह अभी भी बहुत नरम, कमजोर और बहुत सपाट है।




बोर्ड को आकार देने और इसे मजबूत करने के लिए, यह एक प्रेस में पेश किया जाता है जो इसे 75 डिग्री सेंटीग्रेड तक गर्म करता है और इसे अंतिम आकार देता है। यह 20 मिनट के लिए प्रेस में छोड़ा गया है, जहां इसे 15 मिनट के लिए गरम किया जाता है और दूसरे के दौरान ठंडा किया जाता है 5. सभी 75 वायुमंडल के दबाव में।

एक kitesurfing बोर्ड आकार

जब यह निकलता है, बोर्ड कठोर, थोड़ा अवतल होता है, और तत्काल कुछ tinkering की जरूरत है। एक कटर के माध्यम से गुजरता है, पीसने वाले व्हील पर एक पॉलिश और सैंडपेपर के साथ टच-अप ... और यह कुछ दिखने लगता है मैं किसी भी महासागर में सर्फ कर सकता था.

एक kitesurfing बोर्ड चमकाने

लेकिन यह अभी तक तैयार नहीं है, क्योंकि सूर्य, समुद्र और स्टंट अपने टोल ले लेंगे। तो ऊपरी भाग को चमकने के लिए लाह की सुरक्षात्मक परत प्राप्त होती है और इसे यूवीए किरणों के लिए प्रतिरोधी बना देती है।

60 डिग्री पर कमरे में सुखाने के 24 घंटों के बाद, यह एक हाथ पॉलिशर के माध्यम से पारित किया जाता है और बोर्ड मोम हो जाता है। और आखिर में हमारे Kitesurf बोर्ड समाप्त हो गए हैं और महासागरों और समुद्रों में स्लाइड करने के लिए तैयार हैं।

प्रतिरोधी kitesruf बोर्डों

झुकने वाली टेस्ट मशीन पर एक सत्र के लिए पांच में से एक को यह सुनिश्चित करने के लिए चुना जाता है कि यह दबाव के अधीन होने पर इसे झुकता है। और एक बोर्ड की तरह जो एक लहर पर आसानी से चमकती है, उसे परीक्षा के साथ परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

यदि आप देखना चाहते हैं कि वे क्या करने में सक्षम हैं, kiters या इन तालिकाओं के साथ kitesurfers इस भयानक वीडियो याद मत करो। यह आपको अपने मुंह से खुलेगा और चाहता है एक kitesurfing बोर्ड खरीदो आज। आप यहां क्लिक करके कुछ देख सकते हैं।

में CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख को हकदार कहा जाता है कैसे kitesurf बोर्ड बनाया जाता है मैंने आपकी जिज्ञासा को संतुष्ट कर दिया है। यदि आप अन्य समान पदों को देखना चाहते हैं, तो आप श्रेणी के माध्यम से जा सकते हैं विज्ञान. या यदि आप चाहें, तो सीधे अपने अगले प्रश्नों में अपने प्रश्न पूछें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता घर बनाएँएक कुत्ता घर बनाएँ
कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?
कुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करेंकुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करें
घर पर आम वस्तुओं का उपयोग कर कुत्ते के लिए एक खाद्य डिस्पेंसर बनानाघर पर आम वस्तुओं का उपयोग कर कुत्ते के लिए एक खाद्य डिस्पेंसर बनाना
सीढ़ियों पर कुत्ते की रैंप कैसे बनाएं?सीढ़ियों पर कुत्ते की रैंप कैसे बनाएं?
कुत्ते ट्रेडमिल कैसे बनाएंकुत्ते ट्रेडमिल कैसे बनाएं
चिकन गिजार्ड के साथ कुत्ते के व्यवहार कैसे तैयार करेंचिकन गिजार्ड के साथ कुत्ते के व्यवहार कैसे तैयार करें
जानवरों के लिए विनिर्माण आवास।जानवरों के लिए विनिर्माण आवास।
एक बिल्ली वाहक में फल का एक बॉक्स बारीएक बिल्ली वाहक में फल का एक बॉक्स बारी
बिल्लियों के लिए सैंडबॉक्स स्पेस का लाभ कैसे लेंबिल्लियों के लिए सैंडबॉक्स स्पेस का लाभ कैसे लें
» » कैसे kitesurf बोर्ड बनाया जाता है
© 2021 taktomguru.com