taktomguru.com

जर्मन चरवाहों के बारे में 10 तथ्य

जर्मन चरवाहाCuddly दूसरों के लिए उन बर्फ जैसी ठंडी के लिए एक टेडी बियर के रूप में, जर्मन शेफर्ड अपने दोस्तों, मज़ा और खाना पसंद है और उनके बारे में परवाह है। वे बाकी के दिनों में भी उत्सुक नहीं हैं और निश्चित रूप से दरवाजे पर दस्तक पसंद नहीं है, लेकिन खुश करने के लिए और पता है कि झाड़ियों में खाल तैयार भी अधिक कर रहे हैं।

दूर. जर्मन शेफर्ड अपने मालिक से प्यार करता है लेकिन अजनबियों के साथ बहुत स्नेही नहीं है। जब सही ढंग से प्रशिक्षित और सामाजिककृत किया जाता है, तो वह अजनबियों के प्रति आक्रामक नहीं है लेकिन यह स्पष्ट करता है कि वह किसी को अपने क्षेत्र में अज्ञात नहीं चाहता है।

सुरक्षा. अजनबियों के साथ थोड़ा दूर होने के अलावा, जर्मन शेफर्ड छाल जाएगा जब कोई आपके दरवाजे पर दस्तक देता है और अगर वह खतरे में पड़ता है तो उसे बचाने में संकोच नहीं करेगा। वे विशेष रूप से और कभी-कभी अतिरंजित, बच्चों के साथ सुरक्षात्मक होते हैं।

शक्ति. जर्मन शेफर्ड को ऊर्जा जलाने की जरूरत है क्योंकि उसके पास बहुत कुछ है। इसे दैनिक चलने और खेलने का समय चाहिए। यदि इसका ठीक से उपयोग नहीं किया जाता है तो यह विनाशकारी हो सकता है, बहुत छाल हो सकता है, घर के अंदर जंगली ढंग से दौड़ सकता है और आम तौर पर कई चीजें तोड़ सकता है।

बुद्धिमान. खुफिया जानकारी के साथ, जर्मन शेफर्ड 200 एकेसी न्यायाधीशों के मानदंडों के अनुसार तीसरे स्थान पर है जिन्होंने 100 से अधिक दौड़ का आकलन किया। उन्हें प्रशिक्षित करना आसान है, केवल पांच पुनरावृत्ति के साथ कई सरल कमांड सीखना।

जिज्ञासु. एक जर्मन शेफर्ड कुछ से दूर नहीं रह सकता है कि वह निश्चित नहीं है कि वह क्या है। वह अपने परिवेश का पता लगाने के लिए प्यार करता है, आमतौर पर जब वह हर दिन छोड़ देता है तो अपने यार्ड की सीमाओं का शोध करता है। उनकी जिज्ञासा विशेष रूप से ध्यान देने योग्य होती है जब वे पिल्ले होते हैं, उनके पैरों और नाक के सबकुछ पेश कर सकते हैं।




चपलता. जर्मन शेफर्ड लगभग तेज गति से दौड़ते समय तुरंत बंद हो सकते हैं, अचानक बंद कर सकते हैं और खुद को ट्राइप किए बिना एक तेज मोड़ के चारों ओर फिर से शुरू कर सकते हैं। यह कई कारणों में से एक है कि उन्हें अक्सर पुलिस कुत्ते और सेना में क्यों उपयोग किया जाता है। पिल्ले अपने लंबे अंगों की वजह से काफी कम सुंदर हैं कि वे अच्छी तरह से कुशलतापूर्वक उपयोग नहीं कर सकते हैं।

हिप डिस्प्लेसिया. यद्यपि जर्मन शेफर्ड कई बीमारियों से पीड़ित हैं, हिप डिस्प्लेसिया उन पर सबसे अधिक प्रभावित करता है। कमजोर स्थिति अक्सर खराब प्रजनन प्रथाओं का परिणाम होता है। यदि आप एक ब्रीडर से पिल्ला प्राप्त करते हैं, तो हमेशा उन दस्तावेज को देखने के लिए कहें जो प्रमाणित करते हैं कि आपके पास यह सुनिश्चित करने के लिए कोई हिप समस्या नहीं है कि माता-पिता स्वस्थ थे।

तीन रंग. बेज और काले का मिश्रण जर्मन शेफर्ड में सबसे आम प्रकार का रंग है, लेकिन ठोस सफेद और ठोस काले भी हैं। यदि आप कभी भी अपने पिल्ला को दिखाने जा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि अमेरिकी केनेल क्लब सफेद शेफर्ड स्वीकार नहीं करता है।

Tallas. यद्यपि जीवन के पहले दो वर्षों के दौरान कई जर्मन शेफर्ड कुछ हद तक पतले रहते हैं, फिर भी वे वजन बढ़ाते हैं। वे बड़े और शक्तिशाली कुत्ते हैं जो 22 से 26 इंच मापते हैं और आम तौर पर 50 से 9 0 पाउंड वजन करते हैं, पुरुष नर से बड़े होते हैं। अगर उन्हें सही तरीके से प्रशिक्षित नहीं किया जाता है तो वे किसी वयस्क के बाद दौड़ने के लिए आसानी से दस्तक दे सकते हैं।

spillover. जर्मन शेफर्ड बहुत बहाए। आप इसे 15 मिनट तक ब्रश कर सकते हैं और आप 15 मिनट बाद हवा में तैरते बाल देखेंगे। दैनिक ब्रशिंग आपके घर में बालों के संचय को रोकने का एकमात्र तरीका है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्यजर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
जर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिएजर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
जर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफजर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफ
सफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा हैसफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा है
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
» » जर्मन चरवाहों के बारे में 10 तथ्य
© 2021 taktomguru.com