taktomguru.com

पिल्ला भौंकने से नहीं रोकता है: उसे आश्वस्त करने के लिए गाइड




पिल्ला की छाल का मतलब क्या है?
भौंकने वाला तरीका मालिक के साथ पिल्ला संचार करता है। हालांकि, कुछ कुत्ते नस्लों की विशेषता वाले भौंकने से अधिक अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं। कभी-कभी, छोटा सा सिर्फ अपना ध्यान पाने की कोशिश करता है। अपने नए घर में गलत जगह लगाना सामान्य बात है, क्योंकि आपके पास अभी भी आवश्यक सामाजिक उपकरण नहीं हैं और महीनों में अधिग्रहण करेंगे। आप संदर्भ के अपने बिंदु हैं।
पिल्ला की सभी रोना, हालांकि, जागृत कॉल के रूप में समझाया नहीं जाता है। कुछ मौकों पर, पिल्ला की लगातार भौंकने का संकेत यह हो सकता है कि वह ऊब गया है और उसे अपनी उम्र के कारण तर्कसंगत, मनोरंजन के लिए गेम या मजेदार गतिविधियों की आवश्यकता है।
एक चिंतित कुत्ते के बछड़े को शांत करने के लिए सीखना प्रासंगिक है, क्योंकि तंत्रिकाएं पिल्ला को अधिक आसानी से नियंत्रण से बाहर कर सकती हैं। नवजात शिशुओं का तनाव प्रायः कुत्ते की संभावनाओं को एक अवांछित दुर्घटना से पीड़ित करता है, जिसके परिणामस्वरूप नियंत्रण और ध्यान की कमी होती है।
भौंकने वाले पिल्ला को अनदेखा करें जो ध्यान देने की कोशिश करता है
जब एक पिल्ला लगातार अपना ध्यान एकाधिकार करने के लिए छाल जाती है, तो सामान्य रूप से, इस व्यवहार को अनदेखा करने की सलाह दी जाती है। प्रजनन अनुरोधों पर अत्यधिक ध्यान देने के लिए, अक्सर परिणामस्वरूप अधिक मांग और ध्यान निर्भरता होती है। नतीजतन, कुत्ते के तनाव और चिंता में वृद्धि होगी।
एक पिल्ला जो अत्यधिक ध्यान प्राप्त करता है, अलगाव चिंता सिंड्रोम विकसित कर सकता है। एक बहुत ही निर्भर बच्चा, जो अपने मालिक के लिए अत्यधिक लगाव महसूस करता है, वह घर पर अकेले होने पर पीड़ित होता है। इसे अलगाव चिंता के रूप में जाना जाता है: पालतू बार्क अनिवार्य रूप से, घर पर फर्नीचर को नष्ट कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि, ध्यान आकर्षित करने के लिए उपयुक्त स्थानों में उनकी जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते हैं।
अत्यधिक निर्भर पिल्ला के पास मुश्किल हो सकता है जब यह अपने मालिक से अलग होने का समय हो। पालतू जानवर, एक तरफ, परिवार के साथ बहुत स्नेही और मिलनसार है: कुत्ता एक जड़ी बूटी जानवर है। लेकिन जब लगाव अत्यधिक होता है, तो यह असमान प्रतिभा स्वायत्तता की दर्दनाक और अस्वास्थ्यकर कमी में बदल सकती है। "अलगाव चिंता एक व्यवहारिक विकार है जिसे कुछ कुत्तों में अपने मालिकों से अलग किया जाता है।"
भौंकने वाले पिल्ला के साथ आंखों से संपर्क से बचें
अपने भौंकने वाले पिल्ला के साथ आंखों के संपर्क को पूरी तरह से हटाकर उसे अपनी आवश्यक स्वायत्तता विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करने का एक तरीका है।
यह सामान्य बात है कि यह चिंताजनक प्रतीत नहीं हो सकता है कि चिंताजनक नस्ल हमारे बारे में पूछता है। दोषी महसूस न करें: यह भूलना महत्वपूर्ण नहीं है कि हम उस पिल्ला को एक स्वायत्त स्वायत्त कुत्ता बनाने के लिए काम करते हैं।
याद रखें, यह भी महत्वपूर्ण है कि जब आप अनिवार्य रूप से छाल करते हैं तो अपने पिल्ला से बात न करें। इसके लिए, यह तब तक जरूरी है जब तक कि हमारे कुत्ते प्रजनन को शांत नहीं किया जाता है और उनके तंत्रिका भौंकने बंद हो जाते हैं। फिर, आपको पिल्ला को पालतू जानवर बनाना चाहिए और आराम करने के लिए गेम और सहवास का प्रस्ताव देना चाहिए।
पिल्ला से अलग जो अनिवार्य रूप से छालता है
एक बार जब कुत्ते की नस्ल अत्यधिक छाल शुरू हो जाती है, तो आमतौर पर इससे दूर जाने की कोशिश करने के लिए यह काम करता है। कुछ मिनट या कुत्ते को शांत होने की आवश्यकता होने पर प्रतीक्षा करें। अब वापस आने और इसे एक इनाम के रूप में पेश करने का समय है।
एक बार भौंकने के बाद, यह पिल्ला की पेशकश करता है, कुछ खाद्य इनाम: इसका इरादा है कि वह अपने सकारात्मक व्यवहार को कुछ सकारात्मक सुदृढीकरण से जोड़ना सीखता है। कुत्ते के लिए सही ढंग से आत्मसात करने के लिए धैर्य और दृढ़ता मौलिक हैं। आपको हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण की दिशा में लक्ष्य बनाना है, न कि सज़ा की ओर।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकेंकुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
कुत्ते भौंकने से कैसे बचेंकुत्ते भौंकने से कैसे बचें
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
पिल्ला जो रोता हैपिल्ला जो रोता है
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
पहले भौंकने वाले कुत्ते अनुवादक को बेचने परपहले भौंकने वाले कुत्ते अनुवादक को बेचने पर
» » पिल्ला भौंकने से नहीं रोकता है: उसे आश्वस्त करने के लिए गाइड
© 2021 taktomguru.com