taktomguru.com

अपने पालतू जानवर को छाल न करने के लिए कैसे शिक्षित करें




एक कुत्ता कभी भौंकने से नहीं रोकता है, क्योंकि यह अपनी प्रकृति के लिए निहित है, जैसे इंसानों में यह बात कर रहा है, और हम नहीं चाहते हैं और न ही हम जीवन के लिए बात करना बंद कर सकते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसी ने हमें सिखाया है।
लेकिन आप भौंकने से अधिक को कम कर सकते हैं। कुत्ते कई कारणों से छाल। इस तरह के Basset हाउंड और टेरियर के रूप में कुछ शिकार नस्लों,, शिकार की शुरुआत चेतावनी देने के लिए भौंकने, और कर्कश, अलास्का Malamute और Samoyed चीख़, जैसे अन्य नस्लों को प्रोत्साहित और पैक का नेतृत्व करने, ऐसा हो विरासत में व्यवहार को खत्म करना बहुत मुश्किल है। तो अब से, दौड़ चुनते समय, इन विचारों को ध्यान में रखें।
अन्य कुत्ते डर से छाल या क्योंकि वे बहुत क्षेत्रीय हैं। यदि, उदाहरण के लिए, आपके पास पूरे दिन बगीचे में एक कुत्ता है, जहां यह कई शोरों से उजागर होता है, जो लोग गुजरते हैं, आदि, आपका कुत्ता हां या हां छाल जाएगा, क्योंकि पहले: इसे अपने क्षेत्र में देखना होगा, और दूसरा: इतने निरंतर शोर के बारे में चिंतित हो सकते हैं, या अकेले होने के ऊब गए, लोगों को स्वतंत्र रूप से (या दूसरे कुत्ते को, जो बदतर है) देखकर देख सकते हैं। वही उदाहरण उन कुत्तों पर लागू होता है जो घर की बालकनी या छत पर बहुत समय बिताते हैं।
फिर, अत्यधिक भौंकने की समस्या को हल करने के लिए, आपको यह समझना चाहिए कि भौंकने की आवृत्ति को कम करने के लिए पिल्ला को शिक्षित करने का क्या कारण हो सकता है:
अकेलापन: यह अत्यधिक भौंकने का मुख्य कारण है। यदि आप अपने कुत्ते को अकेले लंबे समय तक छोड़ देते हैं, यहां तक ​​कि यह जानकर कि वह एक जबरदस्त सामाजिक पशु है, अगर वह केवल घर पर असुरक्षित महसूस करता है, तो वह लगातार अकेलापन और उदासी व्यक्त करेगा। मैं इसे बहुत दोहराता हूं, लेकिन कृपया, खिलौनों के लेख की जांच करें, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता ऊब जाए और भौंकने से बचें। कुत्ते को चुनते समय, सौंदर्यशास्त्र द्वारा निर्देशित न हों, लेकिन क्योंकि यह एक शांत नस्ल है, अगर आप कुत्ते को अकेले रहना नहीं रोक सकते हैं।
भय: यदि आपका कुत्ता कई बाहरी उत्तेजनाओं से अवगत कराया गया है, तो बहुत से लोग बात करते हैं, सड़क शोर इत्यादि सुनते हैं। और इससे आपको आंदोलन होता है, उसके लिए एक गत्ता का डिब्बा तैयार किया जाता है जहां वह शरण ले सकता है और संरक्षित महसूस कर सकता है।
समाजीकरण: एक अच्छी तरह से सामाजिक कुत्ते को एक बाध्यकारी बार्कर नहीं होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि वह घर के अंदर परिवार के साथ रहता है।
एक बार जब आप अत्यधिक भौंकने का कारण खोज लेते हैं, तो उसे उस छाल को कम करने के लिए शिक्षित करें। कुंजी:
जब मैं डर, उत्साह, आदि से बाहर निकलता हूं इस व्यवहार के लिए मजबूती या इनाम के रूप में व्याख्या नहीं कर सकते कि वह कभी भी किसी भी इशारा नहीं कर सकता है।
इनकार के एक आवाज: इसके विपरीत, जब भौंकने के लिए और छाल कि से बचना चाहते हैं, छाल को तत्काल कार्रवाई एक अप्रिय प्रोत्साहन होना चाहिए नहीं !!, पानी के साथ स्प्रे, ... हमेशा एक नकारात्मक प्रोत्साहन है कि वह कुछ नकारात्मक के साथ जुड़े (कभी सजा नहीं)
थोड़ी सी मौके पर जब आप देखते हैं कि आपके कुत्ते ने ऐसी परिस्थिति में भौंकना नहीं किया है जिसमें वह आमतौर पर करता है, प्रचार करता है: प्रशंसा, सहवास, भोजन।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?
कुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकेंकुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
कुत्ते भौंकने से कैसे बचेंकुत्ते भौंकने से कैसे बचें
कुत्तों जो बहुत कम छालकुत्तों जो बहुत कम छाल
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
पिल्ले से अत्यधिक भौंकने को कैसे हटाएंपिल्ले से अत्यधिक भौंकने को कैसे हटाएं
रात में छाल न करने के लिए एक पालतू जानवर को शिक्षित करेंरात में छाल न करने के लिए एक पालतू जानवर को शिक्षित करें
» » अपने पालतू जानवर को छाल न करने के लिए कैसे शिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com