taktomguru.com

खरगोशों में लाल मूत्र

खरगोश वे आम तौर पर हल्के पीले मूत्र का उत्पादन करते हैं। हालांकि, यह काफी आम है कि ख़रगोशरों कभी एक बहुत गहरा, नारंगी, भूरा या लाल मूत्र का उत्पादन।
यह हमेशा बीमारी का संकेत नहीं है, लेकिन कई अलग-अलग कारणों से हो सकता है और आम तौर पर दो या तीन दिनों के दौरान अपना सामान्य रंग वापस लेता है, हालांकि कुछ मामलों में इसमें अधिक समय लग सकता है।

खरगोशों में लाल मूत्र  यह हमेशा एक स्वास्थ्य समस्या नहीं होती है, यह प्रायः सब्जी वर्णक, जैसे पोर्फिरियन वर्णक और अन्य की पहचान नहीं की जाती है।

गाजर और पालक में मौजूद बीटा कैरोटीन, मूत्र, साथ ही फर्न पत्तियों को भी दाग ​​सकता है।
कुछ दवाएं मूत्र को भी विकृत करती हैं, एक निर्जलीकरण जो एकाग्रता को बढ़ाकर सामान्य रंग को तेज करता है। इस मामले में तस्वीर को उलट करने के लिए तरल पदार्थ का प्रशासन करना आवश्यक हो सकता है।
यह भी देखा गया है कि की मेज लाल मूत्र शरद ऋतु / सर्दी की पहली सर्दी के साथ बढ़ता है।

खरगोशों के मूत्र में रक्त की उपस्थिति यह दुर्लभ है और अक्सर नग्न आंखों से अलग नहीं होता है। जब मूत्र में रक्त दिखाई देता है तो यह कई अलग-अलग बीमारियों के कारण हो सकता है:

  • मादाओं में, यह गर्भाशय संक्रमण या ट्यूमर, एंडोमेट्रियल हाइपरप्लासिया या एक सहज गर्भपात से पेशाब के बाद वास्तव में रक्त बूंदों का नुकसान हो सकता है।
  • पुरुषों में यह एक जननांग ट्यूमर या दर्दनाक उत्पत्ति हो सकता है।
  • मूत्र पथ, गुर्दे की पथरी या मूत्राशय पॉलीप्स के रोग।



यदि आपको पेशाब में कठिनाई दिखाई देती है, तो मूत्रमार्ग करना आवश्यक है। यदि मूत्र में रक्त है, तो अन्य अध्ययन किया जाना चाहिए, जैसे मूत्र संस्कृति, रक्त परीक्षण और / या मूत्राशय या गुर्दे में पत्थरों या परिवर्तनों का पता लगाने के लिए एक्स-रे या अल्ट्रासाउंड।

मूत्र को इकट्ठा करने के लिए सैनिटरी ट्रे साफ (बिना सब्सट्रेट के) छोड़ देता है और जब खरगोश चला गया है, तो आप एक स्वच्छ और सूखी सिरिंज के साथ जितना मूत्र बढ़ा सकते हैं। फिर इसे लपेटें और ठंडा रखें जब तक कि आप इसे पशु चिकित्सक तक नहीं ले जाते (इसे 8 घंटे तक रखा जा सकता है)।

डॉक्टर इसाबेल इग्लेसियस स्रोत

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैंपहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैं
एक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता हैएक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता है
क्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता हैक्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता है
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
प्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचानप्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचान
मूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्वमूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्व
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
केनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करेंकेनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करें
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
» » खरगोशों में लाल मूत्र
© 2021 taktomguru.com