taktomguru.com

मूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्व

बिल्लियों बहुत प्रतिरोधी जानवर हैं, खासतौर पर भटक जाते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उनके पास एक कमजोर बिंदु है: उनकी मूत्र प्रणाली। सभी पालतू जानवरों में से, सबसे नाजुक मूत्र प्रणाली वाले लोग बिल्लियों हैं, कुछ ऐसा जो आप किसी भी पशुचिकित्सा से पूछकर विपरीत कर सकते हैं।

सच्चाई बताने के लिए, समस्याएं इंसानों की तरह बिल्लियों की इतनी ज्यादा नहीं हैं, क्योंकि इस पहलू से पशुचिकित्सा की यात्राओं का एक अच्छा हिस्सा मालिकों के कारण है, और विशेष रूप से उन फ़ीडों के कारण जो वे उन्हें देते हैं।

हम पहले से ही जानते हैं कि अतिरिक्त नमक किसी के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि बिल्लियों के लिए यह शुद्ध जहर है। सस्ते फ़ीड, जो हम प्रस्ताव के सुपरमार्केट में देखते हैं, पर्याप्त नमक लेते हैं, जिसके कारण वर्षों से बिल्लियों की मूत्र प्रणाली कमजोर होती है और बीमारी होती है।

गुर्दे, संक्रमण और यहां तक ​​कि struvite या oxalate क्रिस्टल में समस्याओं के अलावा समस्याओं कि पशु चिकित्सकों बिल्लियों का इलाज अक्सर बहुत अच्छी तरह से पता है, क्योंकि वे उन्हें लगभग हर दिन देखते हैं।




बिल्लियों में इन समस्याओं को रोकें

सौभाग्य से मालिकों के लिए, इन समस्याओं को रोकना मुश्किल काम नहीं है, क्योंकि आपको केवल इतना करना है कि बिल्लियों को एक अच्छा फ़ीड दें क्योंकि वे छोटे हैं। एक अच्छी फ़ीड के साथ मैं उन प्रकार के ब्रांडों का उल्लेख करता हूं जिन्हें सुपरमार्केट में नहीं खरीदा जा सकता है, और केवल पशु चिकित्सक अपने क्लीनिक और पशु भंडार में बेचते हैं।

ये फीड सुपरमार्केट में खरीदने वालों की तुलना में अधिक महंगे हैं, लेकिन लंबे समय तक वे सस्ता हैं। सबसे पहले, क्योंकि वे बहुत कम खाते हैं, और दूसरा क्योंकि वे आपको पशु चिकित्सक के पास जाते हैं, जो बिल्कुल सस्ते नहीं होते हैं।

सोचें कि बिल्लियों के लिए इस प्रकार की फीड खरीदना, आप निवेश कर रहे हैं, पहले अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य में और अपनी जेब में दूसरा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
बिल्लियों में कब्ज के लक्षणबिल्लियों में कब्ज के लक्षण
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
बिल्ली रोगबिल्ली रोग
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
वायरल बिल्ली रोगवायरल बिल्ली रोग
बिल्लियों में ल्यूकेमियाबिल्लियों में ल्यूकेमिया
बिल्ली में पीने के पानी का महत्वबिल्ली में पीने के पानी का महत्व
बिल्लियों के दांतों की देखभालबिल्लियों के दांतों की देखभाल
» » मूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्व
© 2021 taktomguru.com