taktomguru.com

बिल्ली के लक्षण, उपचार और चिकित्सा की रेनल अपर्याप्तता

बिल्ली की रेनल विफलता

बिल्ली की रेनल विफलता

फिल्टर अंगों के खराब होने के कारण रेनल विफलता होती है: गुर्दे। लक्षण, उपचार और चिकित्सा। गुर्दे की विफलता दो तरीकों से हो सकती है। गुर्दे की विफलता के पहले रूप में, जिसे "मुआवजा फॉर्म" कहा जाता है, बिल्ली अत्यधिक उपभोग करती है और अभी भी गुर्दे के माध्यम से जहरीले पदार्थों को खत्म कर सकती है। "असम्पीडित" गुर्दे की विफलता के दूसरे रूप में, जानवर जहरीले पदार्थों को निष्कासित नहीं कर सकता है और शरीर में जहरों के संचय से मर सकता है। यह बिल्लियों वयस्क बिल्लियों में आम है।

बिल्ली असामान्यता के लक्षण

जब आपको गुर्दे की विफलता होती है, तो बिल्ली लगातार प्यास होती है, बहुत मूत्र पेश करती है और पेशाब पीला और पानी भरा होता है, जो बुरी तरह सांस लेता है। आपकी शारीरिक स्थिति बिगड़ रही है, बाल अपारदर्शी और चकत्ते के रूप में हैं। जब हालात खराब हो जाते हैं, तो जानवर अक्सर दस्त से दस्तता और पीड़ित होता है, अत्यधिक मूत्रवर्धक होता है और हमेशा प्यासा होता है।

बिल्ली किडनी थेरेपी

यदि आपके पास गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली है, तो आपको जितना संभव हो उतना पानी देना चाहिए, अपनी बिल्ली को उच्च प्रोटीन आहार दें, जैसे सफेद मांस, मछली या नेफ्राइटिस के लिए एक विशेष आहार जो पशुचिकित्सक सलाह दे सकता है और यह आसान है पालतू भोजन भंडार में खोजने के लिए।

गुर्दे की विफलता के लिए, एंटीबायोटिक थेरेपी बहुत अच्छी तरह से जा सकती है, लेकिन वैकल्पिक उपचार लेने से पहले आपको हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।




गुर्दे का मुख्य कार्य रक्त में खनिज तत्वों और पानी को बनाए रखने के दौरान मूत्र में शरीर के अपशिष्ट को खत्म करना है।

गुर्दे की कई स्वतंत्र इकाइयों कि फिल्टर रक्त, केंद्रित अपशिष्ट (यूरिया, क्रिएटिनिन, फॉस्फेट ...) मूत्र में और रक्त में पानी और खनिज (पोटेशियम) पकड़ है। पुरानी गुर्दे की बीमारी में, इन फ़िल्टरिंग इकाइयों को एक दूसरे के बाद क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है और रक्त में जमा होने वाले अपशिष्ट को खत्म करने में गुर्दे कम और कम सक्षम होता है।

गुर्दा भी हार्मोन, एरिथ्रोपोइटीन या ईपीओ उत्पन्न करता है, जो लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को उत्तेजित करता है। पुरानी गुर्दे की बीमारी के मामले में, यह हार्मोन अब उत्पादन नहीं होता है, जिससे लाल रक्त कोशिकाओं (एनीमिया) की संख्या में कमी आती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
कुत्ते में पत्थरों के इंजेक्शन से बचने के लिए दिशानिर्देशकुत्ते में पत्थरों के इंजेक्शन से बचने के लिए दिशानिर्देश
पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
बिल्लियों में बुरी सांसबिल्लियों में बुरी सांस
खाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिएखाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिए
बिल्लियों में सबसे आम बीमारियांबिल्लियों में सबसे आम बीमारियां
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
» » बिल्ली के लक्षण, उपचार और चिकित्सा की रेनल अपर्याप्तता
© 2021 taktomguru.com