taktomguru.com

केनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करें

कुत्ता-घरकुत्ते एक साफ केनेल की सराहना करते हैं। एक केनेल के पेशाब की अचूक गंध मनुष्यों और कुत्तों के लिए चिंताजनक है। खराब गंध एक प्रतिकूल वातावरण का पर्याय बनती है और आपके कुत्ते के रोगों और तनाव को प्राप्त करने के जोखिम को बढ़ाती है। मूत्र गंध को नियंत्रित करने के लिए प्रतिदिन केनेल्स को साफ किया जाना चाहिए।

सफाई. एक तौलिया के साथ ठोस अपशिष्ट निकालें और बालों और मूत्र को हटाने के लिए तौलिए का उपयोग करें। एक बार कार्बनिक पदार्थ केनेल से बाहर हो जाने के बाद, इसकी दीवारों, मंजिल और छत को साफ करने के लिए गर्म पानी और एंजाइमेटिक डिटर्जेंट का उपयोग करें। केनेल के कोनों और crevices मूत्र की गंध जाल कर सकते हैं, तो आप उन क्षेत्रों की सफाई करने में और अधिक समय बिताना चाहिए। फिर, गर्म पानी के साथ केनेल कुल्ला। साबुन और पानी के साथ सफाई कार्बनिक पदार्थ को हटा देती है लेकिन केनेल कीटाणुशोधन नहीं करती है, इसलिए मूत्र की माइक्रोबियल गंध जगह में रहेगी।

कीटाणुशोधन. एक बार केनेल को साबुन और पानी से साफ कर दिया गया है, सूक्ष्मजीवों को मारने के लिए एक रासायनिक कीटाणुनाशक की आवश्यकता होती है। क्लोरीन एक आम कीटाणुशोधक है, लेकिन यह आपके कुत्ते की त्वचा और श्वसन पथ की जलन से बचने के लिए ठीक से पतला होना चाहिए। क्लोरीन 1 × 32 के अनुपात में पतला होता है, जो पानी के हर गैलन के लिए आधा कप क्लोरीन होता है। सुनिश्चित करें कि क्लोरीन लगाने से पहले मूत्र को पूरी तरह साफ कर दिया गया है। मूत्र में अमोनिया होता है और, क्लोरीन के साथ संयुक्त होने पर, वाष्पों को जारी करता है जो लोगों और जानवरों के लिए हानिकारक होते हैं। केनेल की सभी सतहों पर पतला क्लोरीन लागू करें और पानी से धोने से पहले 10 मिनट तक छोड़ दें।




बिस्तर. बिस्तर के ऊतकों द्वारा मूत्र को अवशोषित किया जा सकता है, इसलिए यदि आप केनेल को साफ करते हैं और बिस्तर को अवांछित छोड़ देते हैं, तो मूत्र की गंध जगह में रहेगी। यदि आप हर दिन केनेल को साफ करते हैं और आपका कुत्ता पहले से ही पेशाब करने के लिए अनुकूलित होता है, तो किसी भी मामले में, बिस्तर में बिस्तर की जांच करें क्योंकि नींद के दौरान मूत्र का रिसाव हो सकता है। अगर आपके कुत्ते को असंतुलन है तो आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। धोने की मशीन में अपने कुत्ते के बिस्तर को ब्लीच, गर्म पानी और साबुन से धोएं और यदि संभव हो, तो इसे उच्चतम तापमान पर ड्रायर में सूखाएं। अगर गंध बनी रहती है, तो बेकिंग सोडा का एक पाउंड डिटर्जेंट में जोड़ें और कपड़े फिर से धो लें।

विचार. केनेल में आर्द्रता माइक्रोबियल वृद्धि के लिए एक विशेषाधिकृत वातावरण है, इसलिए, केनेल सूखे रखने के लिए, केनेल में एक प्रशंसक का उपयोग करें। एक एमओपी बीमारियों को फैलता है और मूत्र की गंध को रोकता है, इसलिए इस सफाई उपकरण का उपयोग केनेल को साफ करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप एक एमओपी का उपयोग करने का फैसला करते हैं, तो आपको इसे साफ करने के तुरंत बाद पतला क्लोरीन के साथ कीटाणुरहित करनी होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?
कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकारकुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
श्वसन रोगश्वसन रोग
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
केनेल कीटाणुशोधन कैसे करेंकेनेल कीटाणुशोधन कैसे करें
एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?
» » केनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करें
© 2021 taktomguru.com