taktomguru.com

कुत्तों में कान और पूंछ काटना, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

कई देशों में कुत्तों में कान और पूंछ काटने पर रोक लगा दी गई है क्योंकि इसका उपयोग पशु के स्वास्थ्य को ध्यान में रखे बिना सौंदर्य कारणों से किया गया है। Diarioanimales.com से हम केवल इस प्रकार के संचालन की रक्षा कर सकते हैं जब वे कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार शामिल करते हैं। उसे अपनी छवि में सुधार करने के कारणों के साथ कभी भी नहीं।

क्या हमें कुत्तों के कानों काटना चाहिए?

कुछ नस्लों, सृजन किया गया है एक विशेष उद्देश्य के लिए आदमी द्वारा विकसित की है, एक अन्य जातियों कागज की तुलना में तेज है, और इस प्रशिक्षण से, हम देखते हैं कि आदमी कुत्तों के कुछ नस्लों के कान उन्हें चोट से बचाने के लिए काटने की गई है, सूजन के साथ , अन्य कुत्तों के साथ सह-अस्तित्व में दर्द, संक्रमण और भेद्यता। हम ध्यान दें कान एक शारीरिक और विशुद्ध रूप से सौंदर्य उद्देश्य है कि, इसलिए नहीं कि फसली कानों से कुत्तों बेहतर सुनवाई है, या बेहतर रोजमर्रा की समस्याओं से संरक्षित किया, जब वे कर रहे हैं सुनवाई कान के आकार का खोल और गोता बेहतर के प्रति अधिक जागरूक पानी में कान फसल वैकल्पिक है, लेकिन एक रोगनिरोधी कार्रवाई समस्याओं कि अनिवार्य रूप से अपने जीवन के किसी भी स्तर पर अपने कुत्ते आ पाएगा है।

क्या हमें कुत्तों की पूंछ काटना चाहिए?

विशेष रूप से सबसे उत्तेजित नस्लों में पूंछ एक ऐसा हिस्सा है जो आसपास के क्षेत्र की त्वचा, मांसपेशियों और हड्डी को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसी दौड़ें हैं जिनमें कौडक्टोमी का संकेत दिया जाता है यदि पशु की तुलना में विकलांगता है।

कान पर कटौती करने के लिए आदर्श उम्र क्या है? आयु सीमा क्या है?

पहले पिल्ला टीकाकरण के 10 दिनों बाद कानों का काटा अधिमानतः किया जाना चाहिए, जो आम तौर पर 60 दिनों की आयु के आसपास होती है। काटना बिना किसी बड़ी समस्या के किया जा सकता है, साथ ही पशु चिकित्सा विशेषज्ञ किसी भी उम्र में कान काट सकते हैं, लेकिन हमेशा सबसे कम संभव उम्र के साथ दिखाता है।

पूंछ काटने के लिए आदर्श उम्र क्या है? आयु सीमा क्या है?

पूंछ को 10 दिनों की उम्र में काटा जाना चाहिए। इस चरण में, पिल्ला एक तेज उपचार विकसित करता है और प्रक्रिया के साथ कम असुविधा होती है। आदर्श रूप से, 5 वें दिन। यह पूंछ को चौथे महीने तक काट सकता है, लेकिन सिवनी की सबसे परिष्कृत तकनीकों के तहत एक छोटा उपचार समय होने का खतरा होता है।

कान में कटौती के जोखिम क्या हैं?

चूंकि यह स्थानीय संज्ञाहरण और sedation के साथ किया जाता है, प्रक्रिया के दौरान मौत का खतरा उससे अधिक है अगर यह उम्मीद के रूप में खड़ा नहीं था, अन्य संसाधनों को उन्हें सीधे रखने के लिए आवश्यक है।

क्या यह सच है कि कान में कटौती कान संक्रमण को रोकती है?

हाँ, क्योंकि कान मोम की कम मात्रा संचित, कान तापमान कम है, यह कवक और जीवाणु और अच्छे स्वास्थ्य के विकास के लिए विवश होगा लगभग ओटिटिस खारिज कर दिया है।

कानों को काटने के बाद मुख्य सिफारिशें और अच्छी वसूली के लिए आवश्यक देखभाल क्या हैं?

जब वे निर्धारित होते हैं तो क्लिनिकल चेक-अप करें और पट्टियों का आदान-प्रदान करने के लिए नियमित रूप से जाएं, पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें। इसके बाद एक उपचार मलहम का उपयोग संकेत दिया जाता है।

मेरे पास 7 महीने का डोबर्मन है जिसकी जन्म से उसकी लंबी पूंछ है। क्या मैं इसे काट सकता हूँ?

हां, जब तक आप इलाज के दौरान कुत्ते को पर्यवेक्षण में रखने के लिए प्रतिबद्ध रहते हैं, तब तक नवजात पिल्ला की तुलना में इसे अधिक परिष्कृत मानदंड की आवश्यकता होती है।

मेरे पास वंशावली के साथ एक महान डेन है और यह सब 5 महीनों के साथ है, लेकिन मुझे अपने कानों को काटने में कठिनाई हो रही है। मैं कब तक इंतजार कर सकता हूँ?




अब होने वाली समस्या के आधार पर, मुद्रा दोष तुरंत ठीक किया जा सकता है। आज सर्जरी के बाद मौजूद होने वाले कानों और सूक्ष्मजीवों के सुधार को इंजेक्ट करने की तकनीकें हैं।

मेरे पास तीन महीने का यॉर्क है लेकिन उसके कान नस्ल मानक से सहमत नहीं हैं। आप किस उम्र तक लंबवत रहना चाहिए। क्या आप इसके लिए किसी भी दवा का उपयोग कर सकते हैं? क्या यह सच है कि आपको एक स्प्लिंट पहनना है?

इस स्थिति में पट्टी का उपयोग किया जाना चाहिए, और उपास्थि के आकार और कठोरता के आधार पर, परिणाम तेजी से है, परिणाम बढ़ाने के लिए विषय में बड़ी क्षमता के साथ बस एक पेशेवर सहायता का उपयोग करें।

मेरे पास एक मुक्केबाज है और मैंने उसके कानों को काट नहीं दिया, मुझे आश्चर्य है कि क्या वह प्रतियोगिताओं में भाग ले सकता है?

आप कर सकते हैं, हालांकि अधिकांश मुक्केबाजों के कानों काट दिया जाता है, यह संभावना है कि न्यायाधीशों को स्वस्थ कान वाले कुत्तों के साथ कोई वरीयता नहीं है।

मेरे पास जर्मन शेफर्ड पिल्ला है, 6 महीने पुराना है, लेकिन यह उसके कान नहीं उठाता है। आपका खाना सामान्य है। क्या कोई पूरक या विटामिन है जो आपके कान बंद कर देता है?

हां, ऐसे पदार्थ हैं जो कुत्ते के आहार को पूरक करते हैं, कानों की मजबूती और कठोरता में योगदान दे सकते हैं, लेकिन इस मामले में पट्टी को इंगित किया जाता है।

मेरे पास बेल्जियम भेड़ का बच्चा है, 3 महीने पुराना है। जब वे अपने कान सीधे प्राप्त करते हैं?

उन्हें स्वाभाविक रूप से तैनात किया जाना चाहिए, यदि ऐसा नहीं होता है, तो अपने कुत्ते को बचाने के लिए इस विशेषता के पास एक पशुचिकित्सा के पास जाएं।

क्या यह सच है कि जब पिल्ले अपने दांत बहते हैं तो उनके कान डूब रहे हैं?

चूंकि दांतों के आदान-प्रदान के इस चरण में उच्च स्तर की कैल्शियम की आवश्यकता होती है, इसलिए इस अवधि में कान गिर सकते हैं, कानों पर एक पट्टी रखें जब तक कि वे सही ढंग से स्थित न हों।

मेरे पास 3 महीने के साथ एक यॉर्क है और सीधे रहने के लिए मेरे कानों पर एक पट्टी का उपयोग करें। मैं जानना चाहता हूं कि आपको उनका कितना पुराना उपयोग करना होगा। हाल ही में जब मैं कानों के स्प्लिंट बदलता हूं तो यह अपने सिर को हिलाकर फिर से गिरना शुरू कर देता है।

आप पट्टियों के बीच अंतराल बना सकते हैं, ताकि कान खड़े रहें, यदि पट्टी गिर जाती है, तो अवधि फिर से होनी चाहिए, यदि अवधि बहुत अधिक रहती है, तो शायद उसे शल्य चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होगी।

मेरे पास 13 महीने का डोबर्मन सुंदर है, और उसके कानों में से एक गिर गया है। मुझे आश्चर्य है कि इस दोष के साथ उम्र छोड़ी जा सकती है, और यदि संभव हो, तो हेल्मेट बेचने वाली किसी भी दवा या दुकान, क्योंकि मैंने ड्रेसिंग को कोई प्रभाव नहीं दिया है।

इस मामले में यह सर्जिकल सुधार microsurgery तकनीक गुप्त या टांका तार कहा जाता है, जहां परिणाम तत्काल और पश्चात की तंत्र के रूप में हेलमेट पहले से ही कर रहे हैं पर काबू पाने नहीं है इंगित करता है।

मेरे पास 11 महीने के साथ एक बैल टेरियर है और उसके कान नीचे हैं। मुझे आश्चर्य है कि अगर मैं किसी भी दवा या सर्जरी का उपयोग करता हूं तो क्या होता है?

इस मामले में तेजी से और प्रभावी परिणाम प्रदान करने के लिए मेथेक्राइलेट या रेस्टलीन या शल्य चिकित्सा सुधार का संकेत दिया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
पूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता हैपूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता है
हमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिएहमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिए
सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लोंसबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों
अंत में सौंदर्य कारणों के लिए पूंछ और कान काटने प्रतिबंधित हैअंत में सौंदर्य कारणों के लिए पूंछ और कान काटने प्रतिबंधित है
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
डोबर्मन पिंसर के कानों की देखभाल कैसे करेंडोबर्मन पिंसर के कानों की देखभाल कैसे करें
बॉक्सरबॉक्सर
एपेडा द्वारा प्रचारित संशोधन के कारण, सौंदर्य कारणों से जानवरों की पूंछ काटने पर निषिद्ध किया जाएगाएपेडा द्वारा प्रचारित संशोधन के कारण, सौंदर्य कारणों से जानवरों की पूंछ काटने पर निषिद्ध किया जाएगा
कुत्तों में कान काटना - सौंदर्य संबंधी मूर्खता या कार्यात्मक आवश्यकताकुत्तों में कान काटना - सौंदर्य संबंधी मूर्खता या कार्यात्मक आवश्यकता
» » कुत्तों में कान और पूंछ काटना, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
© 2021 taktomguru.com