taktomguru.com

कुत्तों के बारे में जिज्ञासा और तथ्यों

कुत्ता सबसे आम जानवर है जो लोगों के पास पालतू जानवर होता है, और क्योंकि यह घरेलू और बहुत बुद्धिमान वाक्यांश है जो "आदमी का सबसे अच्छा दोस्त"। निश्चित रूप से यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं क्योंकि आपके पास पालतू जानवर है या शायद आप इसे अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप निम्न जानकारी जान लें जो बहुत उपयोगी होगी:

  • कुत्तों की बेहतर सुनवाई होती है मनुष्यों और कई अन्य जानवरों के लिए, इतना है कि इसमें 75% बेहतर कान है।
  • कुत्ते 10 से अधिक वर्षों तक जीवित रह सकते हैं (मानव जीवन) लेकिन अन्य लोग बहुत आम नहीं हैं जो बहुत शारीरिक स्थिति जैसे कि फर, आंखों का रंग, त्वचा संक्रमण, कठिनाई चलने आदि के बिना लंबे समय तक जीने के लिए आते हैं।
  • इसी तरह कुत्तों की बेहतर सुनवाई होती है, उनके पास भी एक होता है बेहतर रात दृष्टि उसकी आंखों में एक झिल्ली के लिए धन्यवाद।
  • फिंगरप्रिंट की तरह कि इंसान, कुत्तों के पास एक अद्वितीय नाक पदचिह्न होता है उनमें से प्रत्येक में, जिसे अक्सर खोए कुत्ते की पहचान करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • कुत्तों के विभिन्न आकारों और आकारों के बावजूद, ये उनके पास 321 हड्डियां और 42 दांत हैं स्थायी।
  • कुत्ते इतने स्मार्ट हैं कि घर पर अपने मालिकों के आदेशों को समझने में सक्षम होने के अलावा, उन्हें अधिक जटिल मिशन के लिए प्रशिक्षित किया जाता है कि मनुष्य करने में सक्षम नहीं हैं।
  • विश्वास के बावजूद कि कुत्ते रंगीन हैं, यह दिखाया गया है कि वे रंग देखने में सक्षम हैं लेकिन साथ में कम तीखेपन उसके साथ क्या मनुष्य बनाता है।
  • जब आप घास खाने वाले कुत्ते को देखते हैं, तो छोड़ दो! यह एक प्रणाली है जो पेट में दर्द होने पर खुद को उल्टी बनाने के लिए प्रयोग की जाती है।
  • कुत्तों और मनुष्यों को साझा करें हमारे आनुवांशिक कोड का 75%



अगर आपको यह दिलचस्प सूची पसंद है कुत्तों की जिज्ञासा, इसे साझा करें! और निश्चित रूप से, हमारे ब्लॉग को पढ़ना बंद मत करो!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मेरा कुत्ता देखता है कि मैं क्या करता हूं?क्या मेरा कुत्ता देखता है कि मैं क्या करता हूं?
पुराना कुत्तापुराना कुत्ता
हमेशा के लिए अपने कुत्ते की यादेंहमेशा के लिए अपने कुत्ते की यादें
कुत्ते कैसे देखते हैंकुत्ते कैसे देखते हैं
एक अक्षम कुत्ते को अपनानेएक अक्षम कुत्ते को अपनाने
मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूंमैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं
क्या आप जानते हैं कि जानवर कैसे देखते हैं? - कुत्तों की दृष्टिक्या आप जानते हैं कि जानवर कैसे देखते हैं? - कुत्तों की दृष्टि
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
कुत्तों के संवेदनाकुत्तों के संवेदना
पालतू जानवर को अपनाने के 7 अच्छे कारणपालतू जानवर को अपनाने के 7 अच्छे कारण
» » कुत्तों के बारे में जिज्ञासा और तथ्यों
© 2021 taktomguru.com