taktomguru.com

कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके




कुत्ते के लिए इस अप्रिय भावना को रोकने के पांच तरीके यहां दिए गए हैं, यदि अक्सर बार-बार दोहराया जाता है, तो गैस्ट्र्रिटिस जैसे अधिक गंभीर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
1. एक उचित आहार और कुत्ते के लिए समायोजित मात्रा में
कुत्ते के लिए एक अच्छी गुणवत्ता और विशिष्ट फ़ीड (इसके आकार, आयु, स्वास्थ्य की स्थिति और शारीरिक गतिविधि के अनुसार) भारी पाचन को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।
कुत्ते के लिए एक गुणवत्ता वाले भोजन की उचित पाचन क्षमता पोषक तत्वों का लाभ लेने और पाचन समस्याओं के जोखिम को कम करने की अनुमति देती है।
रोजाना कुत्ते को दी जाने वाली फ़ीड की मात्रा भारी पाचन से बचने के लिए भी महत्वपूर्ण है। जानवर द्वारा उठाए गए पर्याप्त राशन में तरल पदार्थ और पर्याप्त तरीके से विकसित होने के लिए भोजन की पाचन प्रक्रिया में मदद मिलती है।
कुत्ते के खाने के कंटेनर में विशेष रूप से उच्च अंत वाले (उच्च गुणवत्ता वाले) के मामले में कुत्ते के लिए सही राशन का उल्लेख किया जाता है। हालांकि, यदि नहीं, पशु चिकित्सक वह व्यक्ति है जो कुत्ते की जरूरत वाले फ़ीड की मात्रा को सबसे अच्छी तरह से समायोजित कर सकता है।
2. कुत्ते को उत्सुकता से खाने से रोकें
कुत्ते जो चिंता से भोजन निगलते हैं, वे भारी पाचन का सामना करने की अधिक संभावना रखते हैं। यह परिस्थिति पिल्लों में आदत है, खाने के समय अधिक आवेगपूर्ण और चिंतित है।
चबाने और जल्दी से भोजन खाने का नतीजा कुत्ते में एक कठिन और धीमी पाचन है, जो उल्टी में भी अनुवाद कर सकता है।
कुत्ते को बहुत तेजी से भोजन खाने से रोकने के लिए समाधान फ़ीड राशन को दो हिस्सों में विभाजित करना है। और जानवर को लगभग 15 मिनट के अंतराल के साथ पेश करें।
इसके अलावा, कुत्तों के लिए विशेष फीडर भी हैं जो बहुत तेज़ खाते हैं। इन प्लेटों में हेलो होते हैं जो भोजन को त्वरित तरीके से पकड़ सकते हैं।
3. हड्डियों और बचे हुए से बचें
हड्डियों में कुत्ते में गंभीर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं हो सकती हैं। वे पेट की दीवारों के श्लेष्म खींचते हैं और घावों और बाधाओं का उत्पादन करते हैं।
बचे हुए भोजन और घर का बना कुत्ता व्यंजन जो कि कुत्ते पोषण विशेषज्ञ द्वारा पर्यवेक्षित नहीं होते हैं, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का भी कारण बनते हैं। उनमें से, भारी पाचन।
4. कुत्ते को खाने के बाद व्यायाम नहीं करना चाहिए
एक कुत्ता जो खाने के बाद दौड़ता है, कूदता है और नाटक करता है, वह भोजन को पेट में आराम नहीं देता है। इससे इसे ठीक से पचाना मुश्किल हो जाता है।
पेट में भोजन और पानी के अतिरिक्त आंदोलन के बाद पेट में उल्टी और असुविधा हो सकती है। यह सिफारिश की जाती है कि भोजन खाने के बाद कुत्ते को लगभग 30 मिनट आराम करें।
जर्मन शेफर्ड और रोट्टवेइलर जैसी बड़ी नस्लों के कुत्तों में एक अतिरिक्त जोखिम होता है: पूरे पेट पर व्यायाम करने से खतरनाक घुमाव या पेट की मोड़ हो सकती है, जिससे मृत्यु हो सकती है।
5. नाजुक पेट के साथ कुत्तों के लिए आहार
पेट के रोगों से पीड़ित कुत्ते, जैसे गैस्ट्र्रिटिस, भोजन असहिष्णुता, या चिड़चिड़ा आंत्र (मनुष्यों में क्रोन की बीमारी के समान) को विशिष्ट आहार की आवश्यकता होती है।
बाजार में उपचारात्मक फ़ीड हैं जो इन कुत्तों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को अनुकूलित करते हैं। इस अर्थ में, पशुचिकित्सा प्रत्येक कुत्ते के लिए सबसे अधिक अनुशंसित विकल्प का सबसे अच्छा गुणक है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में अपमानकुत्ते में अपमान
कुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थ
कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
मेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँमेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
कुत्तों में मोटापे: इसे रोकने के लिए पांच युक्तियाँकुत्तों में मोटापे: इसे रोकने के लिए पांच युक्तियाँ
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
एक स्वस्थ तरीके से कुत्ते को खिलाने के लिए दिशानिर्देशएक स्वस्थ तरीके से कुत्ते को खिलाने के लिए दिशानिर्देश
» » कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
© 2021 taktomguru.com