taktomguru.com

मेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ

कुत्ते को गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से पीड़ित होने से रोकने के लिए रोकथाम आवश्यक है। हालांकि, पांच सरल दिशानिर्देश जानवरों के पेट की देखभाल करने में मदद करते हैं:

1. अपने निपटान स्वच्छ और ताजे पानी पर रखो

कुत्ते को हमेशा निपटान में साफ और ताजा पानी होना चाहिए, खासकर जब यह गर्म हो। स्थिर पानी और भोजन मलबे संक्रमण का स्रोत है। पानी के तापमान के लिए, यह बहुत कम नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह ठंडा और परेशान पेट का कारण बन सकता है।
2. पर्याप्त और संतुलित आहार प्रदान करें




कुत्ता विकसित होने वाली गतिविधि की उम्र, आकार और डिग्री के अनुसार आहार पर्याप्त और संतुलित होना चाहिए। फ़ीड और मांस के संयोजन की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि यह प्रोटीन से अधिक मात्रा में प्रवेश करता है जो उचित फाइबर अनुपात का विसंगति करता है, जो कुत्ते के आंतों के पारगमन में सुधार करता है।
3. अपने आहार में सही मात्रा में फाइबर शामिल करें

कुत्ते के लिए फाइबर आवश्यक है। पशुचिकित्सा वह व्यक्ति है जिसने कुत्ते को लेने वाले फाइबर की मात्रा की सिफारिश करनी चाहिए, साथ ही सबसे उपयुक्त भोजन भी। फ़ीड के लिए, नाजुक पेट वाले कुत्तों के लिए उपयुक्त और विशिष्ट किस्मों, बहुत पाचन और फाइबर की अतिरिक्त मात्रा के साथ होते हैं।
4. बिंग खाने से बचें
कई कुत्ते उग्रता से खाते हैं और भोजन के बहुत बड़े टुकड़े निगलते हैं, जो आंत को अवरुद्ध कर सकते हैं और गंभीर पाचन समस्याओं को बना सकते हैं। इसलिए, यह सिफारिश की जाती है कि वे फ़ीड खाते हैं। बाजार में नाजुक पेट वाले कुत्तों के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थ होते हैं, जो अधिक पाचन होते हैं।
5. कई भागों में दैनिक फ़ीड वितरित करें
कुत्ते में प्रवेश करने वाली दैनिक मात्रा हमेशा महत्वपूर्ण होती है। राशन कैनिन खाद्य कंटेनरों में निर्दिष्ट हैं, हालांकि यदि इस संबंध में संदेह हैं, तो पशुचिकित्सक सलाह दे सकता है कि सबसे उपयुक्त दैनिक राशन क्या है।
तीन भागों में दैनिक राशन वितरित करने की सिफारिश की जाती है। अगर कुत्ते को हर दिन 600 ग्राम फ़ीड लेना चाहिए, तो इस हिस्से को 200 ग्राम के तीन राशन में विभाजित किया जाएगा, इस तरह, बिंगिंग से बचा जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
एक घरेलू खरगोश की देखभाल कैसे करें - भोजनएक घरेलू खरगोश की देखभाल कैसे करें - भोजन
एक खेल कुत्ता फ़ीडएक खेल कुत्ता फ़ीड
पालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीडपालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीड
कुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ेंकुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ें
» » मेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com