taktomguru.com

हमारे कुत्ते की रोकथाम और देखभाल की छुट्टियां

हमारे कुत्ते की छुट्टियां रोकथाम और देखभाल

जोसे एनरिक ज़ल्दीवर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

लीशमनियासिस और heartworm रोग (heartworm), और साथ ही उन परजीवी है कि साल के इस समय में दिखाई देते हैं: इस पत्रिका के पिछले दो मुद्दों में मैं दो रोगों गर्मी के मौसम के साथ क्या करना ज्यादा है कि बारे में चर्चा की जो शरद ऋतु, fleas और ticks की शुरुआत तक हमारे साथ होगा, लेकिन इन गर्मियों के महीनों की विशिष्ट समस्याओं की एक श्रृंखला है जो हमारे कुत्तों को परेशान कर सकती है। आइए उन्हें जानने के लिए उन पर जाएं और जानें कि उनके सामने कैसे कार्य करें।
अच्छे मौसम के आगमन के साथ, हमारे पालतू जानवर सामान्य से अधिक छोड़ देंगे, और उनमें से एक बड़ी बहुमत आपकी छुट्टियों की अवधि के दौरान हमारे साथ होगी। गंतव्यों विविध, समुद्र तट, पहाड़, क्षेत्र ... यात्रा शुरू करने से पहले हमें याद रखना चाहिए सबसे पहले हमें कुत्ते के दस्तावेज, अर्थात, उसका टीकाकरण कार्ड, जो क्रम में होना चाहिए, ताकि अगर हम कुछ टीकों, जो दोनों स्वैच्छिक (एक प्रकार का रंग, हेपेटाइटिस, संक्रामी कामला, parvovirus, kennel खाँसी, लीशमनियासिस) और अनिवार्य (रेबीज) कर रहे हैं देरी, यह उन्नत करने के लिए समय है।

इसी तरह, सभी कुत्तों की पहचान तीन महीने की उम्र तक की जानी चाहिए। न ही हमारे समुदाय के माइक्रोचिप रिकॉर्ड के फोन नंबर को इंगित करने के लिए पर्याप्त होगा, क्योंकि कुत्ते के नुकसान के मामले में यह आवश्यक होगा कि हम जितनी जल्दी हो सके सूचित करें।

अगर कुत्ता हमारे साथ यात्रा नहीं करेगा और हमने इसे निवास में छोड़ना चुना है, तो उपर्युक्त सभी मान्य हैं, लेकिन हमें भी भर्ती होने की आवश्यकता होगी।

यह भी सलाह दी जाएगी, अगर हमारे कुत्ते को कुछ पुरानी पैथोलॉजी होती है जो कुछ आवृत्ति के साथ समाप्त हो जाती है, तो हम अपने सामान्य पशुचिकित्सा को एक छोटे से नैदानिक ​​रिकॉर्ड के लिए पूछते हैं और हम इसे आगे बढ़ते हैं। इसी तरह, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि हम पशु चिकित्सा क्लिनिक का टेलीफोन नंबर लिखें जहां हमें आम तौर पर देखा जाता है, इस विषय पर आवश्यक परामर्श के लिए या कुछ भी गंभीर हो सकता है। और यदि हमारा कुत्ता किसी प्रकार की दवा को पुरानी तरीके से लेता है, तो हम उस समय को इकट्ठा करेंगे जब हमें दूर होने के दौरान आवश्यकता होगी।


जैसा कि मैंने शुरुआत में कहा था, वर्ष के इस समय लीशमानियास और फिलारीसिस संचारित मच्छर आम हैं, इसलिए हमारे कुत्तों को काटने से रोकने के लिए हम जो भी उपाय करते हैं, वे अनिवार्य हैं।




एक वसंत ऋतु के अंत होने के बाद भी हम अपने पालतू जानवरों के लिए बहुत परेशान हो सकते हैं और हम गर्मियों में प्रवेश करते हैं। हमारे खेतों और पार्क स्पाइक्स से भरे जाएंगे, जो कुत्ते में कुछ समस्याएं पैदा कर सकते हैं। स्पाइक्स पशु के शरीर के कुछ हिस्सों में खुदाई करते हैं और घुमाते हैं, जैसे अंतःविषय रिक्त स्थान, हालांकि वे अन्य भागों में लंगर दिखाई दे सकते हैं। यदि वे उंगलियों के बीच ऐसा करते हैं, तो हम उस क्षेत्र में निरंतर चाट, साथ ही साथ लापरवाही और बाद में, विदेशी निकाय में प्रवेश करने के बाद फोड़े की उपस्थिति और क्षेत्र में दर्ज होने के बाद देखेंगे।

इस स्थिति में, यह एक पशु चिकित्सा केंद्र पर जाने के लिए चिकित्सकों के लिए उनके हटाने, जो के रूप में तेजी से संभव के रूप में इस तरह के पिन और fistulae के प्रवास के रूप में कुछ जटिलताओं, से बचने के लिए किया जाना चाहिए करने के लिए आने के लिए आवश्यक है।

हमने सभी को गर्मी के दौरे के बारे में सुना है। हालांकि आज कारों के लिए उपलब्ध एयर कंडीशनिंग सिस्टम दिए गए हैं, लेकिन मामले लगातार कम हो रहे हैं, वे जारी रहते हैं। यह देखते हुए कि उच्च पर्यावरणीय तापमान के अलावा कुत्तों में ऐसा हो सकता है जो यात्रा करते समय अत्यधिक परेशान होते हैं या ब्रैचिसेफलिक नस्लों के रूप में जाना जाता है।

यदि यह आवश्यक है, के बावजूद इस स्थिति हमारे कुत्ते लक्षण हीट स्ट्रोक पीड़ित हो और जगह है जहाँ हम एक पशु चिकित्सा क्लिनिक को खोजने के लिए करीब निकटता में नहीं है, शरीर के तापमान को कम करने से पता चलता बचने में हर रुचि बना रही अत्यंत तात्कालिकता के साथ कुत्ता। यह करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है ताजा पानी या गर्म के साथ शरीर पर सभी रगड़ना है, बहुत ठंडा नहीं (कभी नहीं फ्रीज), या समाचार पत्र, एक प्रशंसक या एक पोर्टेबल प्रशंसक (यदि हम कार में लेने के लिए) की चादरों से हवा देने। पशु चिकित्सकों लंबे शराब मलाई के उपयोग की सिफारिश की है, लेकिन आज हम जानते हैं कि त्वचा वाहिकाप्रसरण जो अवशोषण और इसलिए, शराब विषाक्तता को जन्म दे सकता पैदा कर सकता है, इसलिए इस उपाय नहीं रह गया है की सिफारिश की है। कभी कुत्ते को पानी न दें, क्योंकि इससे उसकी हालत खराब हो जाएगी। यह जानना महत्वपूर्ण है कि, जब शरीर का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे कम हो जाता है, तो शीतलन उपायों को रोकना चाहिए और रोगी को हाइपोथर्मिया से संरक्षित किया जाना चाहिए, जिससे विकृति और मृत्यु दर में वृद्धि होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
हमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाहहमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाह
गर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभालगर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभाल
छुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्सछुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्स
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
» » हमारे कुत्ते की रोकथाम और देखभाल की छुट्टियां
© 2021 taktomguru.com