taktomguru.com

बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:

बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
हम पहले से ही उन तारीखों पर हैं जब fleas और ticks ने उन स्थानों पर अपनी उपस्थिति बनाई है जहां वे पूरे साल आम नहीं हैं। अब हम जिम्मेदार मालिकों के रूप में, हमारे कुत्तों को परजीवी होने से रोकने के लिए पशु चिकित्सकों की सलाह का पालन करते हैं और इसलिए, इन परजीवीओं को आश्रय और भोजन प्रदान करते हैं।
फ्ली:
क्षेत्र हम रहते हैं और हमारे कुत्तों के सीमा शुल्क जहां, संभावना है कि इन दोनों के परजीवी के किसी भी हमारे "परिवार" के अलग-अलग अंग बन पर निर्भर करता है, लेकिन हम ध्यान में रखना चाहिए कि किसी भी कुत्ते को जीवित या क्षेत्र में नहीं हैं और जाते हैं या हमारे शहर के पार्कों के लिए, यह परजीवी होने के लिए अतिसंवेदनशील है।

सामान्य बिल्ली पिस्सू, Ctenocephalides Felis Felis, कुत्तों और बिल्लियों दोनों प्राथमिक परजीवी है। पिस्सू की अन्य प्रजातियां जिनके साथ हम पा सकते हैं वे कुत्ते के पिस्सू-कैटेनोसेफलाइड्स कैनिस- और पुलिन्स इरिटान नामक व्यक्ति हैं। इन सुंदर "कीड़े" में पंख नहीं होते हैं, लेकिन उनके मुंह की त्वचा को पेंच करने और उसके खून को चूसने के लिए मुंह तैयार होता है। वे महान एथलीट हैं, क्योंकि वे 150 गुना अपनी लंबाई (लगभग 75 सेंटीमीटर) कूद सकते हैं। यह एक व्यक्ति को तीन फुटबॉल क्षेत्रों की लंबाई छोड़ने की मात्रा है। फ्लीस न केवल हानिकारक कीड़े हैं, बल्कि वे कुत्तों को बड़ी संख्या में बीमारियों को प्रसारित करते हैं।

हम कह सकते हैं कि कुत्ते पर पिस्सू की उपस्थिति उन क्षेत्रों में जहाँ तापमान मध्यम हैं में अधिक लगातार हो जाता है, नमी अधिक है और नरम जमीन ऊंचाई कम से कम 1,500 मीटर है। पूरे साल गर्म मौसम के क्षेत्रों में, fleas की समस्या मौसमी नहीं है, जबकि चरम तापमान और नमी के मौसम वाले क्षेत्रों में पिस्सू उपद्रव केवल गर्म महीनों के दौरान होता है। हालांकि, यह बेहद जरूरी है कि हम ध्यान दें कि इनडोर वातावरण में उपद्रव होने पर किसी भी जलवायु में पिस्सू डार्माटाइटिस की गैर-मौसमी घटनाएं देखी जाएंगी। इसका मतलब यह है कि, हमारे घरों द्वारा प्रदान किए जाने वाले तापमान और आर्द्रता की इष्टतम स्थितियों को देखते हुए, fleas पूरे वर्ष "खुशी से" उनके अंदर रहेंगे।

समस्याएं है कि हमारे कुत्ते पिस्सू परजीविता लाएगा कई हैं, लेकिन दुर्भाग्य से आप परजीवी की लार में मौजूद कुछ पदार्थों से एलर्जी हो, तो वे और अधिक हो जाएगा।

पिस्सू उपद्रव का उपचार बेहद जटिल है और इसमें शामिल हैं:



. घर में सभी जानवरों से fleas निकालें।
. घर से सभी fleas निकालें।

. बाहरी पर्यावरण से fleas निकालें।
. Fleas से प्रभावित fleas और जानवरों के लिए भविष्य के संपर्क को रोकें।

टिक:
टिक मकड़ियों के परिवार के सदस्य हैं, और परजीवी रक्त चूसने रहे हैं (Babesia, anaplasmosis, hemobartonellosis, पर्वत बुखार, ehrlichiosis, Tularemia, बोरेलीयोसिस) रोगों की एक किस्म संचारित कर सकते हैं, साथ ही साथ dermatological संबंधी विकार के कारण, पक्षाघात और एनीमिया। बीमार उपद्रव उन बीमारियों से कम गंभीर है जो वे प्रसारित करते हैं। संक्रमण की घटनाओं को हवा का तापमान, आर्द्रता और मेजबान की उपलब्धता सहित कई कारकों पर निर्भर करता है। टिक उनके ऊतकों को खिलाने के लिए भीतर गहरे mouthparts शुरू करने से कुत्ते से जुड़। प्रवेश की जगह पर एक सूजन प्रतिक्रिया होती है, टिक को हटाने के बाद एक स्कैब छोड़कर। हम संदेह टिक्स कि कई समस्याओं का है, साथ ही जलन और कभी-कभी एलर्जी पैदा कर सकता है बिना कह सकते हैं।

कुत्ते में उनका नियंत्रण काफी सरल है। उन्हें निकालने के लिए, उन्हें अल्कोहल या उपयुक्त कीटनाशक के साथ लगाने के लिए पर्याप्त होगा और चिमटी के साथ सिर पर खींचकर उन्हें हटा दें। टिक के शरीर को कुचल, निचोड़ा या चुराया नहीं जाना चाहिए, क्योंकि कुत्ते को किसी भी बीमारी से अवगत कराया जाएगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मनफ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मन
बाहरी परजीवीबाहरी परजीवी
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
बिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसेबिल्ली के बाहरी परजीवी से लड़ने के लिए कैसे
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
» » बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
© 2021 taktomguru.com