taktomguru.com

हमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाह

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्दीवार पशु चिकित्सा क्लिनिक रंग

हमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाह
हम जून में हैं और छुट्टियों का आनंद लेने के लिए बहुत कम बचा है। हम में से कुछ को कुत्ते को निवास में छोड़ना होगा, जबकि अन्य लोगों को इसे हमारे साथ लेने का अवसर मिलेगा। सभी के लिए, हम कुछ सुझावों की समीक्षा करेंगे कि, हालांकि वे तार्किक हैं, अक्सर भूल जाते हैं, और यह उन्हें याद रखने लायक है।
अनुशंसित किताबें:
घर पर पशु चिकित्सा
हमारे स्टोर पर जाएं!
यह सुविधाजनक है कि हमारे कुत्तों का भोजन वही है जिसकी वह आदी है, इसलिए हम निवास के लिए पहले से ही सूचित करने की कोशिश करेंगे ताकि उनके आगमन के दिन उन्हें प्रदान किया जा सके। यदि पहले से ही अनुभव थोड़ा तनावपूर्ण होगा, तो कुत्ते को भोजन की एक प्लेट का सामना करना पड़ रहा है जो उसके लिए उपन्यास है। न ही यह उस वस्तु के लिए पर्याप्त होगा जिसके साथ आप परिचित हैं, या तो एक कंबल या खिलौना।

यह आवश्यक है कि कुत्ते के क्रम में उनके टीकाकरण है, लेकिन रेबीज के खिलाफ लेकिन एक प्रकार का रंग, हेपेटाइटिस, संक्रामी कामला, parvovirus और वायरस और बैक्टीरिया kennel खाँसी के खिलाफ न सिर्फ। यह भी इस तरह के पिस्सू और टिक के रूप में बाहरी परजीवियों के खिलाफ संरक्षित किया जाना चाहिए, और उन क्षेत्रों में जहाँ लीशमनियासिस और फाइलेरिया पाई जाती हैं में, यह आवश्यक haberles उपयुक्त रूप से इन गंभीर बीमारियों के विरुद्ध सुरक्षित है। हमने पत्रिका में इसके बारे में पहले ही लेख प्रकाशित किए हैं, लेकिन अगर हमें संदेह है तो हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

मैं भी महत्वपूर्ण है कि, एक बार हम अपने यात्रा से लौटे हैं और कुत्ते उठाया, एक नियमित यात्रा के लिए हमारी सामान्य क्लिनिक के माध्यम से जाना है, और उस पशु चिकित्सक कुत्ते का एक आंतरिक परजीवी का कार्य लगता है।
मुझे आशा है कि आप बहुत से लोग होंगे जो आपके कुत्तों के साथ अपने अवकाश स्थलों पर जाते हैं, दुर्भाग्यवश, कठिनाइयों को बचाते हैं, फिर भी हमारे देश में अक्सर होते हैं। ऐसे कई होटल हैं जो कुत्ते, और कई शिविर, घर, फ्लैट और अपार्टमेंट किराए पर लेने की अनुमति नहीं देते हैं जो पालतू जानवरों की अनुमति नहीं देते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि यदि हम किराए पर जा रहे हैं, तो हम मालिकों को यह बताएंगे कि हमें अप्रिय आश्चर्य नहीं होगा। वर्तमान में कई ग्रामीण घर हैं जो कुत्तों को अनुमति देते हैं, इसलिए यह एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है।

पहले किसी भी घटना जो अपनी प्रस्तुति की आवश्यकता है, और बाह्य परजीवी के खिलाफ संरक्षण के मामले में हमारे साथ प्रतिरक्षण रिकॉर्ड लाना है (पिस्सू और टिक्स) और लीशमैनिया के खिलाफ प्रोफिलैक्सिस और स्थानों में फाइलेरिया इन उत्तरार्द्ध में होता है सापेक्ष आवृत्ति के साथ उपस्थित है। इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका क्लिनिक की नियमित यात्रा के पशु चिकित्सक को लाभ उठाने का परामर्श करना है। हमारे केंद्रों में हमारे पास प्रायद्वीप के नक्शे हैं जिसमें इन बीमारियों की घटनाएं एकत्र की जाती हैं।

हमारे गंतव्य के आधार पर, यह यात्रा कार, ट्रेन, विमान, नाव या बस द्वारा की जाएगी, और कुत्ते को चुने हुए स्थान पर ले जाने वाली परिवहन कंपनी की भी संभावना है। सार्वजनिक परिवहन के संबंध में नियम कंपनियों के आधार पर काफी अलग हैं, इसलिए मुझे लगता है कि यात्रा शुरू करने से पहले हम इस संबंध में आवश्यक जानकारी प्रदान करते हैं। यदि गंतव्य विदेश में है, तो हम पहले वाणिज्य दूतावास, दूतावास या हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श लेंगे कि दस्तावेज को जानने के लिए जो किसी भी झटके से बचने के लिए आवश्यक होगा।




एक हीट हिट से पहले कैसे कार्य करें
यात्रा के दौरान बंद होने पर कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ने की संभावना अधिक हो जाती है। कार को अंदर या यहां तक ​​कि छाया में कुत्ते को छोड़कर अपने पैरों को खींचने या खींचने के लिए एक ब्रेक बेहद खतरनाक हो सकता है। चूंकि इन स्टॉप को सुविधाजनक बनाना आसान है, खासकर यदि यात्रा लंबी है, तो कुत्ते को हमारे साथ नीचे आना चाहिए, और यह थोड़ा पानी पेश करने के लिए सुविधाजनक होगा। हम पहले से ही जानते हैं कि अधिकांश अवसरों में बार या रेस्तरां में प्रवेश करना असंभव होगा, इसलिए इस परिस्थिति से बचने के लिए यात्रा की योजना बनाना आवश्यक होगा। एक अच्छा समाधान कुछ सैंडविच लेने और कई सड़कों पर सक्षम शेष क्षेत्रों का लाभ उठाने के लिए होगा।
किसी भी परिस्थिति में, गर्म महीनों में, हमें इसे कार के अंदर छोड़ना चाहिए, यहां तक ​​कि खिड़कियों के साथ थोड़ा नीचे! हीट स्ट्रोक (एक सीमित स्थान में कारावास) उच्च परिवेश के तापमान के संपर्क में है और तनाव में बनाए रखा कुत्तों में होती है। यह एक आपातकालीन चिकित्सा शरीर के तापमान में वृद्धि है कि पशु गर्मी फैलने के प्रतिपूरक तंत्र की क्षमता से अधिक के रूप में परिभाषित है। क्या पहली बार में अनुभव एक वृद्धि की सांस की दर (tachypnea), hyperventilation, श्वसन संकट, वृद्धि हुई दिल की दर (tachycardia) हो, झिल्ली सूखे और hyperemic म्यूकोसा, hypersalivation और मानसिक बदल गतिविधि कि व्यामोह, गतिभंग के रूप में विभिन्न चरणों से गुजरना होगा, अवसाद, दौरे और कोमा इसके अलावा, कुत्ते हाइपोटेंशन, कमजोरी, बेहोशी, उल्टी और दस्त से पीड़ित, खून बह रहा त्वचा और त्वचा blemishes पर धब्बे वाहिकाप्रसरण द्वारा होगा। हम प्रक्रिया को नियंत्रित करने में विफल रहते हैं, तो श्लेष्मा झिल्ली पीला और भूरे रंग के हो जाते हैं, श्वास उथले बन जाएगा, एपनिया, दस्त, उल्टी और खून बह रहा है के रूप में विकसित होगा।
और हमें इस चिंताजनक तस्वीर के बारे में क्या करना चाहिए? मूल रूप से कुत्ते शांत: गीला आपके शरीर (ठंड नहीं है!) ठंडा पानी, अखबार की चादरों से या एक छोटे से प्रशंसक के साथ हवा देने के लिए, अपने बगल पर शराब या बर्फ लागू करते हैं और अंग्रेजी एक हल्की मालिश दे रही है और परिधीय संचलन रगड़ को प्रोत्साहित उनके चरम के निचले भाग। यह बेहद जरूरी है कि पीने के पानी पर जोर न दें, क्योंकि कुत्ता खराब हो सकता है।

एक बार इन पहली कठिनाइयों को हल करने के बाद, जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक है, क्योंकि कई मामलों में गर्मी के दौरे से उत्पन्न होने वाली जटिलताओं को एपिसोड के तीन दिन बाद हो सकता है।

बीच में जोखिम
यह असामान्य के दौरान छुट्टियों हमारे कुत्तों आंत्रशोथ, जो और / या दस्त, उल्टी के साथ किया जाएगा पेश कर सकते हैं नहीं है। समुद्र के साथ अपने पहले संपर्क में कई कुत्तों, वे शानदार रेचक कि नमक पानी है कोशिश करते हैं और बड़ी मात्रा में निगल जबकि तैराकी करने का फैसला। ज्यादातर मामलों में, उल्टी और दस्त परासरणी 24 घंटे से अधिक समय तक नहीं उपस्थित होना है, लेकिन अगर यह विपुल है या समय में फैल जाती है, पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा आवश्यक हो जाएगा। पहले कदम के रूप में, यह भोजन को हटाने और कुत्ते, या यहाँ तक कि यह बर्फ के टुकड़े द्वारा प्रतिस्थापित किया जा पानी की थोड़ी मात्रा पीए लिए महत्वपूर्ण है। कुछ मौकों में खनिज पानी के उपयोग की सिफारिश की जाएगी।

सूरज
बर्न्स सीधे धूप कुत्तों में बहुत दुर्लभ हैं, लेकिन कभी कभी, हो सकता है विशेष रूप से कान में या ऐसे मामलों में जहां कुत्ते एक बाल भी गहरा घाव के अधीन कर दिया गया है में। इन परिस्थितियों में लंबे समय तक सूर्य के संपर्क से बचने या समय-समय पर पशु को गीला करने के लिए पर्याप्त होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छुट्टियों के दौरान अपने कुत्ते को खोने से रोकेंछुट्टियों के दौरान अपने कुत्ते को खोने से रोकें
कुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉलकुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉल
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीकेकानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीके
» » हमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाह
© 2021 taktomguru.com