taktomguru.com

पशु चिकित्सा सर्जरी का सहारा लेने से कैसे बचें

पशु चिकित्सा सर्जरी अगर हम अपने व्यवहार में बदलावों को देखते हैं तो इसे हमारे पालतू जानवरों को देखकर कुछ मामलों में टाला जा सकता है।

हमारे कुत्ते के व्यवहार में अजीब बात करने वाला कोई संकेत दर्द या कुछ असुविधा के कारण हो सकता है, यदि हम आवश्यक सावधानी बरतें तो बढ़ जाएंगे।

इस ब्लॉग में बहुत से लोग पूछते हैं मेरे कुत्ते के साथ क्या गलत है? और आप के रूप में कुत्ता खाना, एक और करने के लिए एक दिन से एक पैर पर लंगड़ा बंद हो जाता है चिंता की समस्याओं के साथ detalláis लकवाग्रस्त बनी हुई है एक प्रतिक्रिया है कि पूर्व निदान के बिना नहीं किया जा सकता के लिए इंतज़ार कर, वह शरीर के किसी विशेष भाग में गांठ छोड़ दिया है ... पशु चिकित्सक।

हम क्या नहीं कर सकते हैं यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें कि परिणाम क्या है या संभावित समस्या कैसे विकसित होती है क्योंकि हम हमेशा आशा करते हैं कि यह सुधार होगा और अपने आप गायब हो जाएगा, जब हम जानते हैं कि हम बहुत जोखिम उठा रहे हैं। हमें कभी भी किसी भी अलार्म सिग्नल को कम से कम नहीं समझना चाहिए: हमारे कुत्ते के पशु चिकित्सक पर जांच करना और तेजी से जाना जब कुछ अच्छी तरह से नहीं चलता है तो कुत्ते की तरह बड़े डर को रोक सकता है। कई मामलों में जहां यह इंतजार किया गया है भी कि सभी कुत्ते (preoperatively, शल्य चिकित्सा, पश्चात) जब इस प्रक्रिया कर सकता है सिर्फ एक यात्रा सावधानी के साथ बचा जा के लिए जरूरत पर जोर देता के साथ सर्जरी का सहारा लेना पड़ा है और / या रोकथाम।

उदाहरण देने के लिए: मूत्र की समस्याओं वाले कुत्ते। यदि वे समय में नहीं पाए जाते हैं तो ऑक्सालेट क्रिस्टल का निर्माण किया जा सकता है और इसे पशुचिकित्सा की नियमित यात्रा के साथ रोका जा सकता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो ये क्रिस्टल आपके कुत्ते को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे उन्हें छुटकारा पाने में सक्षम होने के लिए सर्जरी से गुजरना होगा।




कुछ ऐसा ही होता है कुत्तों के लिए टीके. कुत्ते के साथ एक स्वस्थ और संतुलित सहअस्तित्व के लिए एक टीकाकरण कैलेंडर आवश्यक है। ऐसे गोद लेने वाले हैं जो सोचते हैं कि कुत्ते को टीका होने पर टीका लगाया जाता है और पहले से ही सभी टीकों के साथ जीवन के लिए तैयार होते हैं। मनुष्यों के साथ क्या होता है।

लेकिन अंतर बहुत बड़ा है: एक कुत्ता रोगों के विकास है कि न केवल गंभीरता से अपने स्वास्थ्य पर भी जिन्हें वे रहते हैं के साथ लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं रोकने के लिए वार्षिक टीकाकरण का एक कार्यक्रम को पूरा करना होगा, और मौत का कारण इसे पशु चिकित्सा कार्ड को अद्यतित रखने के रूप में आसानी से रोका जा सकता है।

इसी प्रकार यह परजीवी की रोकथाम के साथ होता है, और हम न केवल बाह्य परजीवी को देखते हैं, जो देखा जाता है और हमें जितना अधिक fleas और ticks पसंद नहीं है। हम कीड़े और आंतों के उपद्रव से बचने के लिए आंतरिक परजीवी का भी उल्लेख करते हैं, यदि उनका इलाज नहीं किया जाता है तो मृत्यु हो सकती है।

जैसा कि आप देखते हैं, हमारे कुत्ते का स्वास्थ्य एक खेल नहीं है।

किसी भी सवाल का समय पर जिस तरह से या एक यात्रा की व्यवस्था है, लेकिन सब से ऊपर, कभी नहीं उपेक्षा स्वच्छ और टीकाकरण अनुसूची जिन प्रश्नों के उत्तर या आप अपने डॉक्टर से बात कर सकते संकेत, या तो टेलीफोन द्वारा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वस्थ कुत्तास्वस्थ कुत्ता
कुत्तों में मुंह की देखभालकुत्तों में मुंह की देखभाल
कुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्यकुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्य
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
एक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करें
पुराने कुत्तों में दर्दपुराने कुत्तों में दर्द
एक कुत्ते को काटना व्यवहार को प्रभावित करता है - जोखिमएक कुत्ते को काटना व्यवहार को प्रभावित करता है - जोखिम
चिकित्सा जांच और नैतिक परामर्शचिकित्सा जांच और नैतिक परामर्श
मेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैंमेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
» » पशु चिकित्सा सर्जरी का सहारा लेने से कैसे बचें
© 2021 taktomguru.com