taktomguru.com

ब्लडहाउंड या सैन हबर्ट का कुत्ता

ब्लडहाउंड या सैन हबर्ट का कुत्ता

ब्लडहाउंड या सैन हबर्ट का कुत्ता

खोजी कुत्ता (कैनिस परिचित)

परिवार: Canids।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: आकार में बड़ा, 67 सेमी के पार की औसत ऊंचाई के साथ। पुरुषों में और महिलाओं के लिए कुछ कम, इस हौंड को सैन हबर्ट के कुत्ते भी कहा जाता है, इसमें शक्तिशाली और बड़ा सिर होता है, लेकिन संकीर्ण, उच्च खोपड़ी, उभरा होता है और। occipital protuberance बहुत स्पष्ट के साथ। जबड़े शक्तिशाली, विस्तारित और सामने में चौड़े होते हैं। नाक के पास बहुत स्पष्ट छेद के साथ एक बड़ा, काला ट्रफल होता है।

होंठ बहुत सामान्य, बड़े होते हैं, मुंह से काफी लटकते हैं। अंधेरे आंखें, बहुत धूप और त्वचा के गुंबदों, भाग्य से उदास और उदास दिखने से ढकी हुई हैं। सिर पर लटकते हुए बहुत लंबे कान, कम सम्मिलन। लंबी और बहुत मांसपेशी गर्दन, जो जानवर को अच्छी तरह से विकसित जौल्स के साथ दौड़ के दौरान अपनी नाक जमीन के करीब रखने की अनुमति देती है।

शरीर, मजबूत, बहुत गहरी छाती और पेट थोड़ा पीछे हट गया। सीधे पैर, मजबूत, अच्छी तरह से ossified और बहुत मांसपेशी, कॉम्पैक्ट और तंग पैर, «बिल्ली» में समाप्त होता है। पूंछ मजबूत है, आधार पर मोटी है और स्कीमिटार में सुंदर ढंग से घुमावदार है, जब जानवर कार्रवाई में है। सिर सिर और कानों पर विशेष स्पर्श के साथ, छोटा, घना और बंद होता है। काले और तन, या यूनिकोलर लाल चेस्टनट, छाती पर छोटे सफेद सितारों की अनुमति है।




प्राचीन मूल के हैं, वे इस दौड़ के लिए और आठवीं शताब्दी में संदर्भ हैं, और जाहिरा तौर पर नोर्मंस उसे ब्रिटिश द्वीप समूह अपने कार्य में तेजी सेंट हुबर्ट, बेल्जियम के मंदिर के भिक्षुओं बाहर किया सावधान चयन के साथ शुरू होता है के लिए शुरू की । आज, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में पुराने यूरोप की तुलना में अधिक लोकप्रिय हो सकता है, जिसने इस शानदार शव के जन्म को देखा।

जीवनकाल: तेरह चौदह वर्ष, जब यह निरंतर या आवधिक काम के अधीन नहीं है।

आवास: बड़े रिक्त स्थान की आवश्यकता है और बड़े शहर में एक अपार्टमेंट में जीवन के लिए बहुत बुरी तरह से adapts, यह ग्रामीण इलाकों में व्यायाम की आवश्यकता है, कि नकारात्मक उनके विलक्षण नाक को प्रभावित करता है प्रदूषण से दूर।

खाद्य: बहुत ही परिवर्तनीय, जिस गतिविधि के अधीन है, उसके आधार पर। आसन्न नमूने के लिए, काम के अधीन नहीं, 2,200 - 2,400 किलो / दिन हार्ड रोटी, चावल, मांस और उबले हुए गाजर के आधार पर पर्याप्त हैं। सप्ताह में एक दिन उसे तेजी से देना सुविधाजनक है।
चरित्र और व्यवहार: Sabueso बड़े खेल बराबर उत्कृष्टता दिन आज एक कुत्ता दिन देखभाल, साहचर्य के रूप में प्रयोग किया जाता है और सहायक पुलिस और बचाव संगठनों के रूप में, क्योंकि वे `ठंड` सुराग दूसरे कुत्तों के लिए अदृश्य जा सकते हैं। वह अपने स्वामी और परिवार के साथ सौहार्दपूर्ण, बुद्धिमान और बहुत स्नेही है।

दैनिक देखभाल: घोड़े की नाली के दस्ताने के साथ बालों को ब्रश करना और गंध रहित कीटनाशक लोशन का उपयोग करना और सिर पर कभी भी सुविधाजनक नहीं है। परजीवी की स्थापना से बचने के लिए कान नियमित रूप से देखा जाना चाहिए।
सामान्य एंटीपारासिटिक कॉलर का उपयोग जो उनकी गंध की तीव्र भावना को प्रभावित कर सकता है, निराश होता है।

प्रजनन: यह उल्लेख करने योग्य योग्य विशेषताओं को प्रस्तुत नहीं करता है। लिटर में औसतन पांच-नौ संतान होते हैं।

रोगों: प्रतिरोधी और मजबूत जानवर, आमतौर पर पिरोप्लाज्मोसिस और टिक्स और विभिन्न एक्टोपाराइट्स द्वारा प्रसारित अन्य बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं, जो उनके बड़े और लटकते कानों में शरण लेते हैं।

ब्लडहाउंड या सैन हबर्ट का कुत्ता

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
अमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ताअमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ता
कोली कुत्ते बच्चों के लिए नस्ल नस्लकोली कुत्ते बच्चों के लिए नस्ल नस्ल
Encartaciones के कुत्ते खलनायकEncartaciones के कुत्ते खलनायक
फ्रेंच tricolor कुत्ताफ्रेंच tricolor कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
अंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता हैअंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता है
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
» » ब्लडहाउंड या सैन हबर्ट का कुत्ता
© 2021 taktomguru.com