taktomguru.com

लघु सॉसेज का भौतिक विवरण

लघु सॉसेजइस दुनिया में सॉसेज कुत्तों की दो किस्में हैं - मानक और लघु। आकार किस्मों के बीच एकमात्र अंतर है, मानक लघु से लगभग दो तिहाई बड़ा है। उनके मतभेदों के बावजूद दोनों किस्में एक ही अच्छे उपहार हैं जो सभी परिचित हैं।

सामान्य उपस्थिति. दोनों किस्मों का दचशुंड बिल्कुल वही दिखता है। उन्हें अक्सर अपने लंबे सॉसेज के आकार के शरीर के कारण "सॉसेज" कुत्तों कहा जाता है। मूल रूप से यह जानवरों को खुदाई करने के लिए उठाया गया था क्योंकि इसमें छोटे, मांसपेशी पैर और प्रबल पंजे हैं। उसके बड़े कान उसके सिर के ऊपर से गिरते हैं। यह नस्ल आम तौर पर शहद-भूरा या काला रंग होता है, हालांकि कुछ नीले रंग के भूरे रंग के, बाइकोलर, मोटल या त्रि-रंग हो सकते हैं। सॉसेज का कोट छोटा और चमकीला है।

आकार और वजन. एक मानक सॉसेज 8 से 11 इंच मापता है और 12 महीने से अधिक उम्र तक वजन घटता है, जबकि इस उम्र तक पहुंचने पर एक लघु सॉसेज 5 से 7 इंच तक होता है। प्रदर्शनी के लिए अनुशंसित वजन 8 से 11 पाउंड होता है और शरीर की लंबाई पूंछ के आधार पर स्टर्नम से मापा जाने वाली ऊंचाई से लगभग दोगुनी होनी चाहिए।




सिर और गर्दन. मिनीचर सॉसेज का सिर आम तौर पर थोड़ा कमाना ताज से नाक की नोक पर एक वेज बनाने के लिए समान रूप से घटता है। उनकी आंखें बड़ी, गहरे, बादाम के आकार के होते हैं और वे आम तौर पर एक ऊर्जावान, सतर्क और प्रेमपूर्ण अभिव्यक्ति दिखाते हैं। गर्दन और शरीर लंबे, मांसपेशियों, अच्छी तरह से परिभाषित और कॉम्पैक्ट हैं। लघु सॉसेज छोटा होता है और इसके मानक चचेरे भाई musculosque, तो आप शायद अन्य गर्दन में अपनी गर्दन या झुर्रीदार जबड़े, folds या जौल्स में आम नहीं देख सकते हैं।

शव. सॉसेज, चाहे मानक या लघु, एक मजबूत और प्रमुख छाती है। एक आदर्श नमूने में छाती जमीन के सबसे नज़दीकी शरीर का हिस्सा होना चाहिए। मानक आकार सॉसेज जैसे लघु सॉसेज आलस्य के लिए प्रवण होते हैं और वसा प्राप्त कर सकते हैं, जिससे मधुमेह जैसी गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। शरीर को स्टर्नम से पूंछ तक थोड़ा पतला होना चाहिए। लघु सॉसेज के हिंड क्वार्टर मजबूत और मांसपेशी होते हैं, पैर सीधे और पूंछ सामान्य रूप से लंबे, सीधे और पतले होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
सॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएंसॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएं
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
DachshundDachshund
एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?
» » लघु सॉसेज का भौतिक विवरण
© 2021 taktomguru.com