taktomguru.com

खरगोशों का प्रजनन

हर रोज हम पालतू जानवर के रूप में अधिक खरगोश को अपना रहे हैं, वहाँ कई हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत उपयुक्त हैं और यह तार्किक है कई मामलों में हम खरगोश का एक अच्छा परिवार का आनंद ले रहे की तरह महसूस करते हैं कि, तो हम खरगोश दौड़ के प्रजनन को पता चल जाएगा और जब हम raise करना चाहते हैं तो पालन करने के लिए दिशानिर्देश।

खरगोशों के प्रजनन में हमें यह पता होना चाहिए मादा का गर्भाव 28 और 32 दिनों के बीच रहता है, यदि वह समय पार हो जाता है तो हमें अपने खरगोश को पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए क्योंकि समस्याएं हो सकती हैं। हम मदद कर सकते हैं ताकि गर्भावस्था, जन्म और युवाओं की देखभाल खरगोशों के प्रजनन में विशेष देखभाल और जरूरी है।

खरगोशों का प्रजनन

खरगोशों के प्रजनन के लिए सलाह और देखभाल




यह स्पष्ट है कि प्रजनन के लिए खरगोशों एक नर और एक मादा है की जरूरत है, लेकिन यह भी खुश खरगोश के प्रजनन के लिए सलाह और उचित देखभाल का पालन करने के लिए महत्वपूर्ण है।

हमारी युक्तियां हैं:

  • शुरू से ही संभोग और प्रजनन खरगोश बहाना न करें, यह सलाह दी जाती है कि हम अपने पालतू जानवरों का विश्वास जीतने के लिए और आराम से और हमारे साथ सुरक्षित महसूस करते हैं, सबसे महत्वपूर्ण सलाह है कि के लिए अपने पालतू जानवरों के चरम देखभाल कि वे घर में आरामदायक और एकीकृत महसूस करते हैं।
  • आपकी उम्र 6 महीने से कम नहीं होनी चाहिए और 4 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए, सबसे अच्छी सलाह यह है कि मादा प्रति वर्ष दो से अधिक गर्भधारण नहीं है. जब हम एक साथ होते हैं तो हमें बहुत नियंत्रण करना चाहिए क्योंकि मादा गर्मी के प्रत्येक मौसम में गर्भवती हो सकती है। गर्मी का यह समय वर्ष, दौड़ और अन्य बाहरी कारकों के समय के आधार पर महीने में लगभग दोगुना हो सकता है।
  • हम अपने parejita मुहर जगह है और महिला पुरुष को खारिज कर दिया है, तो मतलब है कि यह समय खरगोश के प्रजनन के लिए, हम उन्हें अलग और कम से कम चार दिन प्रतीक्षा करनी होगी नहीं है।
  • जब मादा गर्मी में होती है, तो वह एक पुरुष स्वीकार करती है। नकल बहुत संक्षिप्त और बहुत मजेदार है, क्योंकि यह लगभग 20 सेकंड तक रहता है और फिर नर पीछे गिर जाता है। यदि यह सफल रहा है, गर्भावस्था कुछ घंटों में शुरू होगी।
  • उस पल से, हम तारीख को इंगित करेंगे, हमें अकेली महिला को रखना चाहिए और खुद का ख्याल रखना चाहिए। अगर बनी गर्भवती है, तो हम देखेंगे कि उसके दृष्टिकोण में बदलाव हैं, यही कारण है कि हमारे पालतू जानवरों को जानना महत्वपूर्ण है। आप अपना घोंसला बनाना और डिलीवरी के पल के लिए तैयार करना चाहते हैं।
  • उसे अपनी पसंद के हिसाब से जगह concocting जाने के लिए हम एक घोंसला और पुआल या घास प्रदान करते हैं। कुछ दिन पहले यह बच्चे के जन्म तक पहुँच जाता है, conejita अपने बाल उनके युवा calentitas के लिए घोंसला के अंदर रखा से कुछ निकाल दिए जाते हैं कर रहे हैं।
  • हमारी भविष्य की मां को देने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है विटामिन का विशेष योगदान अपने आहार में
  • हमें इसे कुशलतापूर्वक नहीं लेना चाहिए और यदि हम इसे अधिकतम देखभाल और नरमता से करते हैं। गर्भावस्था के दस दिनों के बाद आप पेट की उछाल की सराहना कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि हम छोटे बच्चों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

जल्द ही हमारे पालतू खरगोश पिता बनने जा रहे हैं, खरगोशों का प्रजनन निश्चित रूप से एक सफलता होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
एक खरगोश क्या खाता हैएक खरगोश क्या खाता है
» » खरगोशों का प्रजनन
© 2021 taktomguru.com