taktomguru.com

एक पिल्ला या वयस्क कुत्ते को अपनाने के लिए बेहतर है?

हाय, मैं एक कुत्ता या सुरक्षा, इतना स्पष्ट नहीं है, जिसमें एक कुत्ते को गोद करने के लिए निर्धारित कर रहा हूँ कि क्या यह, एक पिल्ला या एक वयस्क कुत्ते हो जाएगा एक ओर मैं एक पिल्ला की तरह लग रहा है पर तो मेरे शिक्षित करने के लिए और है कि मुझे बचपन से ही सूट है , लेकिन दूसरी तरफ मुझे लगता है कि एक वयस्क कुत्ते को अपनाया जाने की कम संभावनाएं हैं। आप क्या सलाह देते हैं? आपकी मदद के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

नमस्कार। अपनाने के आपके फैसले के लिए पहली बधाई, आप एक ऐसे कुत्ते को मौका दे रहे हैं जिसकी आवश्यकता है और दूसरी तरफ आप दूसरे के जीवन को बचा सकते हैं जो शरण में अपना स्थान ले सकता है। के संबंध में एक पिल्ला या एक वयस्क कुत्ता अपनाने हम दो विकल्पों में से प्रत्येक के फायदे और नुकसान के बारे में थोड़ा बात कर सकते हैं ताकि आप इसे अच्छी तरह से वजन कर सकें।

मेरा मंगल कुत्ता।

मेरा मंगल कुत्ता।

पिल्ला को अपनाने के फायदे बहुत स्पष्ट हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि पिल्ले प्यारे हैं, किसी को भी हम घर के उन चंचल और बेकार गेंदों में से एक घर लेना चाहते हैं। लेकिन फिर भी, मेरी राय में, आप जो विश्वास कर सकते हैं उसके विपरीत वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदे बहुत अधिक हैं.

यह विचार बहुत आम है कि आप व्यक्त करते हैं कि इसे हर किसी के स्वाद के लिए शिक्षित करने और इसे हमारे रीति-रिवाजों में अनुकूलित करने के लिए इसे अपनाना बेहतर होता है। लेकिन ठीक है क्योंकि यह शिक्षित किए बिना है कि एक पिल्ला को ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है इसे बहुत समय चाहिए, वास्तव में, आपको अपने सभी खाली समय को व्यावहारिक रूप से समर्पित करना चाहिए। उदाहरण के लिए, इसे लगातार प्रयास और बहुत कुछ की आवश्यकता होती है धैर्य उसे सड़क पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए सिखाया। सबसे पहले वे सब कुछ झुकाते हैं - सोफा, कंबल, जूते ... और वे अक्सर रात में रोते हैं जब तक वे मानव जीवन की ताल को अनुकूलित नहीं करते हैं। घर पर अकेले उन्हें छोड़ना भी मुश्किल होता है, भले ही यह केवल थोडा समय हो, क्योंकि वे बहुत बेचैन हैं और उनकी पहुंच के भीतर की हर चीज़ को नष्ट कर देते हैं।




एक वयस्क कुत्ता आमतौर पर होता है अधिक शांत और विनम्र, आम तौर पर सड़क में खुद को राहत देने के लिए इस्तेमाल किया, अब वे सब कुछ कुतरना इस की जरूरत है और एक बार आप आदत हो अकेले घर छोड़ने के लिए और आप रात में सोने जाने के लिए आसान है। अपनाया जाने वाला कुत्तों के अलावा, जिसे आप एक दूसरा मौका देते हैं कि अब तक इनकार कर दिया गया है, वे आम तौर पर होते हैं बहुत आभारी कुत्ते बनें वे तुरंत आपके नए परिवार के लिए स्नेह का एक बड़ा सौदा करते हैं, इसके अलावा आप जो भी उल्लेख करते हैं, उसके अलावा पिल्ले वयस्क वयस्क कुत्ते की तुलना में अपनाए जाने की अधिक संभावना रखते हैं, जिसे आप अवसर देने के इच्छुक हैं।

और अंत में, और आपके विचार से कहीं अधिक महत्वपूर्ण, एक वयस्क कुत्ते के पास है आकार और अंतिम उपस्थिति. एक पिल्ला को अपनाने पर, विशेष रूप से यदि यह mestizo है, तो यह जानना हमेशा आसान नहीं होता कि यह कितना बढ़ेगा और चाहे वह बड़ा या छोटा हो। उपस्थिति इसलिए भी कि लक्षण है कि आप एक पिल्ला प्यार अपने विकास के साथ काफी भिन्नता और अंत आप क्या कल्पना की तरह कुछ की तरह लग रही नहीं कर सकते हैं, अगर यह संकर जाति कुत्तों है कई आश्चर्य दे सकते हैं। यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो कुछ ठोस की तलाश में हैं, जैसे एक फ्लैट के लिए एक छोटा कुत्ता या खेत के लिए एक बड़ा। यह पहली बार नहीं है जब मैंने एक मध्यम आकार के कुत्ते टिप्पणी के साथ एक मालिक को सुना है: "मैंने इसे अपनाया क्योंकि मैं फर्श पर रहने के लिए एक छोटे कुत्ते की तलाश में था और उन्होंने मुझे बताया कि यह ज्यादा नहीं बढ़ेगा ... " खैर, यद्यपि एक निश्चित तरीके से आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह कैसा होगा, हमेशा आश्चर्य हो सकता है जिससे समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

चरित्र के लिए यह वही है, जहां आप इसे अपनाते हैं, वे आश्रय में, यदि आप मिलनसार हैं और यदि आप अन्य कुत्तों और / या बच्चों के साथ मिलते हैं तो वे आपको सूचित कर सकते हैं। आपकी व्यक्तिगत स्थिति के आधार पर (यदि आपके पास अन्य कुत्ते या बच्चे हैं) तो आप एक या दूसरे कुत्ते को चुन सकते हैं। यदि आपके पास जीवन की लय है जो आपको कुत्ते को ज्यादा समय देने की अनुमति नहीं देती है तो आपको एक शांत कुत्ता चुनना होगा, लेकिन यदि आपके पास बहुत बड़ा खेत है या इसके साथ बहुत अभ्यास करने की योजना है और आप लंबी ऊर्जा लेते हैं तो आप एक अधिक ऊर्जावान कुत्ते का चयन कर सकते हैं।

इसलिए, यदि आप दो विकल्पों में से किसी एक के लिए वास्तव में खुले हैं, तो मैं व्यक्तिगत रूप से आपको वयस्क कुत्ते को मौका देने की सलाह दूंगा।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दौड़ के बिना कुत्तों का मुबारक दिन!दौड़ के बिना कुत्तों का मुबारक दिन!
क्रिसमस पर एक कुत्ता देंक्रिसमस पर एक कुत्ता दें
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
शेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती हैशेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती है
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
पालतू जानवर को अपनाने के 7 अच्छे कारणपालतू जानवर को अपनाने के 7 अच्छे कारण
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
एक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदेएक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदे
Cryptorchidism और entropionCryptorchidism और entropion
» » एक पिल्ला या वयस्क कुत्ते को अपनाने के लिए बेहतर है?
© 2021 taktomguru.com