taktomguru.com

अपनी पिल्ला बिल्ली को बढ़ाने के लिए बुनियादी युक्तियाँ

अपने बिल्ली पिल्ला को बढ़ाने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
भोजन और बिल्ली की देखभाल

जब प्रजनन बिल्ली के बच्चे की प्रजनन की बात आती है, तो दर्शन बच्चों को उठाने के समान ही होता है। यदि आप उन्हें युवा और पिल्ले होने पर उचित देखभाल और प्रशिक्षण प्रदान करते हैं, तो वे संभावनाएं बढ़ाते हैं कि वे स्वस्थ, अच्छी तरह से समायोजित वयस्क बिल्लियों के लिए बड़े हो जाएंगे। तो यदि आपने अभी एक बिल्ली का बच्चा अपनाया है, तो जितनी जल्दी हो सके इन सुझावों को शामिल करना शुरू करें: आयु, समाजक्षमता और बिल्ली के व्यवहार के मामले में खाद्य और पोषण।

//

एक वयस्क बिल्ली की तरह अपने पिल्ला बिल्ली का बच्चा का इलाज मत करो

एक मानव बच्चे की तरह, बिल्ली के बच्चे की तुलना में बिल्ली के पिल्ला की बहुत अलग ज़रूरत होती है, एक बिल्ली के बच्चे को पूरी तरह से परिपक्व बिल्ली की तुलना में अलग-अलग देखभाल की ज़रूरत होती है। इसके अलावा, आपको अपने सर्वोत्तम देखभाल के लिए इसके विकास में विभिन्न चरणों को ध्यान में रखना चाहिए।

8 सप्ताह से कम पुराना: बेबी बोतल को भोजन करना

इस शुरुआती उम्र में वह अभी भी अपनी मां और "छोटे भाइयों" के कूड़े के साथ होना चाहिए। चूंकि युवा बिल्ली के बच्चे अपने तापमान को नियंत्रित करने में असमर्थ हैं, इसलिए वे जीवित रहने के लिए मेली गर्मी के एक ही आधार पर भरोसा करते हैं। इसके अलावा, वे पैरों की दृष्टि और समन्वय विकसित करना जारी रखते हैं। यदि आप इस आयु वर्ग में एक अनाथ बिल्ली का बच्चा अपनाते हैं, तो आपको विशेष देखभाल की आवश्यकता होगी, जिसमें बिल्ली के बच्चे को बिल्ली के बच्चे को 4 सप्ताह तक हर 2 घंटे तक खिलाना शामिल है।

8 से 1 सप्ताह: संतुलित भोजन शुरू होता है

बिल्ली के बच्चे आमतौर पर 8 सप्ताह में दूध पीते हैं और इस चरण में संतुलित बिल्ली का बच्चा (क्रोकेट) खाना चाहिए। इस अवधि के दौरान अन्य प्रमुख परिवर्तन होने लगेंगे। चूंकि आपके बिल्ली का बच्चा जटिल मोटर कौशल के विकास शुरू करता है, यह प्रकृति का एक बल बन जाएगा (दौड़ना, कूदना, खेलना)। यह एक प्यारी अवधि है, लेकिन यह भी एक है जो आपके बिल्ली के बच्चे के लिए खतरनाक हो सकता है अगर इसकी उचित निगरानी नहीं की जाती है। यहां आप सीमाओं की स्थापना शुरू करने और इसे सुरक्षित बंद कमरे में रखने शुरू कर देंगे, जबकि आप इसकी निगरानी नहीं कर सकते।

2 से 4 महीने: 30% प्रोटीन, दिन में 3 से 4 बार

यह बिल्ली के बच्चे के लिए तेजी से विकास के चरण का प्रतिनिधित्व करता है जिसमें वयस्क बिल्ली की तुलना में उनके पास लगभग 3 गुना अधिक ऊर्जा होगी। उन्हें इस समय के दौरान एक दिन में 3 से 4 व्यक्तिगत भोजन की आवश्यकता होती है (जिसे 30% प्रोटीन कहा जाता है)।

4 से 6 महीने: यौन परिपक्वता, अधिक वजन या मोटापे, और "मुफ्त भोजन"

वे किशोरावस्था तक पहुंच रहे हैं और इसलिए, यौन परिपक्वता। pautar संभव बधिया या नसबंदी के लिए एक पशु चिकित्सक से बात करने से पहले यह भूमि धूमन "और आकस्मिक" टक्कर "विपरीत लिंग के साथ के रूप में अप्रिय आदतों से बचने के लिए इस स्तर तक पहुँचता है।

लेकिन आपको अपनी खाद्य जरूरतों को भी ध्यान में रखना चाहिए। युवा बिल्लियों को अधिक बार खिलाने की जरूरत है। यह "मुफ्त आपूर्ति" असीमित दिन भर में उपलब्ध पहुँच युवा बिल्ली के बच्चे के लिए ठीक है, और फिर खाद्य आटा लगभग 4 से 6 महीने वर्ष के लिए संक्रमण।

//

तेजी से सेवन के परिणामस्वरूप पेट विकल्प को कम करने का अतिरिक्त लाभ पोषण का अतिरिक्त लाभ होता है। यह कम वजन या धीमी गति से बढ़ने वाले बिल्ली के बच्चे की भी मदद करता है। बेशक, यह अधिक वजन या मोटे बिल्ली के बच्चे के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। इन बिल्ली के बच्चे के लिए, जब तक आप एक बेहतर विकल्प पर नहीं जाते हैं, तब तक मापा भाग सबसे अच्छा होता है। खाद्य पैकेज में अनुशंसित उपायों की जांच करें। यहां तक ​​कि बिल्ली के बच्चे की ऊर्जावान जरूरतों के साथ, अतिसंवेदनशीलता एक बड़ी समस्या हो सकती है।

निर्जलीकरण और जाली के समय सेवन को नियंत्रित करने के लिए विशेष रूप से अच्छा है, जो मोटापे के जोखिम को बढ़ाता है। मोटापा की रोकथाम पहले से ही हो जाने के बाद संबोधित करने के लिए बेहतर है।

अच्छा व्यवहार: "मिठाई" और खाद्य पुरस्कार

अपने शुरुआती चरण के दौरान आपकी बिल्ली को सामाजिककरण और प्रशिक्षण प्राप्त करने से यह प्रभावित होगा कि यह बड़े होने पर लोगों और अन्य जानवरों के साथ कितनी अच्छी तरह से बातचीत करता है।

एक नए बिल्ली के बच्चे के "पिता" या "मां" के रूप में, यह आप होंगे जो उन्हें मार्गदर्शन कर सकते हैं और उन्हें दिखा सकते हैं कि दुनिया एक अद्भुत जगह है। इनमें से कुछ प्रशिक्षण और सामाजिककरण विधियों का परीक्षण करने पर विचार करें:

  • भोजन और खेल सत्रों के बाद बिल्ली को रखकर सैंडबॉक्स / पत्थरों का उपयोग कैसे करें उसे सिखाएं
  • उसे अक्सर पकड़ो
  • वर्तमान खिलौने
  • उसे विभिन्न चलने वाली सतहों का अनुभव करने की अनुमति दें (कालीन, घास, आदि)
  • इसे एक पट्टा पर ले जाओ
  • वस्तुओं को तलाशने के लिए, जैसे कि बक्से
  • उच्च मात्रा में संगीत सुनें और शोर करें
  • दोस्तों को आमंत्रित करें और उनसे उनके साथ खेलने के लिए कहें और उन्हें खाद्य "पुरस्कार" दें
  • उपयुक्त स्क्रैचिंग के विकल्प प्रदान करें और खिलौनों, शब्दों या व्यवहारों के साथ इनाम दें जब आप उनका उपयोग करते हैं
  • बुरे व्यवहार को दंडित न करें, इसके बजाय, अनुचित व्यवहार दिखाते समय इसे अनदेखा करें, यह स्वयं को रोकने की उम्मीद है
  • हमेशा धैर्य रखें

"कैलोरी का 10% नियम" और प्रतिबंधित खाद्य पदार्थ




जब तक आप "कैलोरी के 10% नियम" का पालन करते हैं, तब तक अपने बिल्ली के बच्चे को व्यवहार या "पुरस्कार" के साथ खिलाना ठीक है। इसका मतलब है कि ये "भोजन पुरस्कार" आपके बिल्ली के बच्चे के कुल कैलोरी सेवन के 10% से कम होना चाहिए। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अपने बचे हुए लोगों को अपने बिल्ली के बच्चे के इलाज में बदलना अच्छा विचार है। इसके अलावा, आपको निम्नलिखित खाद्य पदार्थों के साथ सावधानी बरतनी चाहिए:

  • कच्चे मांस या यकृत में हानिकारक परजीवी और बैक्टीरिया हो सकते हैं।
  • कच्चे अंडे में साल्मोनेला हो सकता है और विटामिन बी के अवशोषण को कम कर सकता है, जिससे त्वचा और कोट की समस्याएं होती हैं।
  • कच्ची मछली से विटामिन बी की कमी हो सकती है, जिससे भूख, दौरे और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है।
  • दूध दूध से गुजरने के लिए आवश्यक एंजाइम खो देता है क्योंकि दूध में दूध डालने के लिए आवश्यक एंजाइम खो देता है।
  • इसके अलावा, प्याज, लहसुन, चॉकलेट, कॉफी, चाय, किशमिश या अंगूर बिल्ली के बच्चे के लिए जहरीले हो सकते हैं।

निवारक देखभाल प्राथमिकता बनाना

यह सुनिश्चित करने में सहायता के लिए कि आपके बिल्ली का बच्चा स्वस्थ जीवन है, निवारक देखभाल के साथ जल्दी शुरू करें।

पशुचिकित्सा के साथ प्रारंभिक परामर्श निर्धारित करें

कोई फर्क नहीं पड़ता, घर आने के 1 सप्ताह के भीतर पशुचिकित्सा के साथ पहली नियुक्ति शेड्यूल करना महत्वपूर्ण है। पशुचिकित्सा की शुरुआती और लगातार यात्राओं से पशुपालन के साथ अपने बिल्ली का बच्चा समाज को सामाजिक बनाने में मदद मिलेगी और पशुचिकित्सक को आपके बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य के लिए आधारभूत आधार स्थापित करने में मदद मिलेगी।

आंतों परजीवी, fleas और दिल की धड़कन के बारे में पूछें। लेकिन खाद्य मुद्दों पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, जीवन के पहले हफ्तों के दौरान बिल्ली के बच्चे का वजन डबल या यहां तक ​​कि तीन गुना हो सकता है। इस विस्फोटक विकास के साथ-साथ गतिविधि के उच्च स्तर का समर्थन करने के लिए, आपके बिल्ली का बच्चा वयस्क बिल्ली की ऊर्जा आवश्यकताओं को तीन गुना कर सकता है।

पानी और प्रतिदिन भोजन की मात्रा

इन उच्च ऊर्जा आवश्यकताओं को बिल्ली के खाने के लिए एक ही भोजन में पर्याप्त कैलोरी प्राप्त करना मुश्किल हो जाता है। तो, अधिकांश बिल्ली के बच्चे को कम से कम 3 या 4 भोजन एक दिन खाना चाहिए। यह आराम का विषय भी है, क्योंकि वे भोजन के बीच "नाश्ता" करना पसंद करते हैं।

बिल्ली के बच्चे की वसा, कुछ फैटी एसिड की जरूरत होती है, और अधिकांश विटामिन वयस्क बिल्लियों के समान होते हैं। यह लगभग सभी पशु चिकित्सकों द्वारा बताया जाएगा। लेकिन बिल्ली के बच्चे को प्रोटीन, एमिनो एसिड, और खनिज, साथ ही कुछ विटामिन की अधिक आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, बिल्ली के बच्चे को अपनी प्रोटीन ऊर्जा का 30% प्राप्त करना चाहिए।

इन कारणों से, अधिकांश विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि आप अपनी बिल्ली को विशेष रूप से उम्र के लिए तैयार बिल्ली भोजन के साथ खिलाएं। हालांकि कुछ बिल्ली खाद्य पदार्थ लेबल रहे हैं "सभी उम्र के बिल्ली के बच्चे के लिए उपयुक्त" अपने बिल्ली का बच्चा के लिए उपयुक्त है, जब तक खिला परीक्षणों उचित स्वास्थ्य लेबल के साथ समर्थन कर रहे नहीं हैं।

पानी: ताजा पानी उपलब्ध कराने के लिए मत भूलना, यह सभी उम्र के बिल्लियों को स्वस्थ रखने की कुंजी है।

याद रखें कि, जब संदेह होता है, तो विशिष्ट निर्देशों और सलाह के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करना सर्वोत्तम होता है।

एंटीऑक्सीडेंट

स्वस्थ जीवन होने से एक बढ़ती चिंता है - आजकल यह एक ऐसा विषय है जो हमारे पालतू जानवरों की देखभाल में भी दिखाई देता है।

उन्हें एंटीऑक्सीडेंट की आवश्यकता क्यों है?

क्योंकि वे एक स्वस्थ जीवन में योगदान करते हैं! अपने पालतू जानवरों को उन उत्पादों के साथ खिलााना जिनमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, आपके आहार को पूरक और संतुलित करने में मदद करेंगे।

रोगों को रोकने के लिए एंटीऑक्सीडेंट की प्रभावशीलता वैज्ञानिक रूप से साबित होती है। इसके अलावा, विटामिन ई, बीटा कैरोटीन और ल्यूटिन की खपत सेलुलर और नैतिक प्रतिरक्षा में सुधार करती है। यह कम बीमारियों, बेहतर कोट और बुढ़ापे में देरी में परिलक्षित होता है।

पुरीना® कैट चो®

हम जानते हैं कि अपनी बिल्ली के साथ संबंध बहुत खास है, यही वजह है कि PURINA® कैट Chow® के परिवार स्वस्थ विकास और एक अच्छा प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए पूर्ण और संतुलित भोजन प्रदान करता है। एंटीऑक्सिडेंट, प्रोटीन, आवश्यक अमीनो एसिड, विटामिन और खनिज की अपनी सामग्री के लिए धन्यवाद, अपने जीवन के हर स्तर पर उचित पोषण बनाए रखें। एंटीऑक्सीडेंट के साथ एक भोजन में स्विच करना आपकी बिल्ली बना देगा

फेसबुक.com/CatChowMX पर हमें फ़ॉलो करें या हमारे CatChow.com.mx पृष्ठ पर जाएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?
एडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता हैएडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता है
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्ली 45 दिनों से खिला रही हैबिल्ली 45 दिनों से खिला रही है
अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?
घर पर नई बिल्लीघर पर नई बिल्ली
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
» » अपनी पिल्ला बिल्ली को बढ़ाने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com