taktomguru.com

कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव

कुत्तों और बिल्लियों दोनों में पिल्ले बहुत दोस्ताना और चंचल छोटे हैं।
हमेशा सोचें कि कुत्तों और बिल्लियों दुश्मन हैं, लेकिन अगर उन्हें छोटे से उठाया जाता है, तो वयस्कों में हमें समस्या नहीं होगी।

हालांकि कई लोग सोचते हैं कि कुत्ते और बिल्लियों घातक दुश्मन हैं, अगर वे कम उम्र से एक साथ उठाए जाते हैं तो ये जानवर बिना किसी समस्या के आगे बढ़ सकते हैं।

जब एक पिल्ला अभी भी युवा है, तो उसने पूरी तरह से हिंसक प्रवृत्तियों को विकसित नहीं किया है कि तेजी से कुत्ते बिल्लियों जैसे छोटे जानवरों का पीछा करते हैं।

एक साथ बढ़ो, इन जानवरों को एक-दूसरे को बेहतर तरीके से पता चलेगा और दूसरे जानवर की उपस्थिति से कम खतरा होगा।
मनोरंजन
पिल्ला और बिल्ली के बच्चे के लिए दूसरों का उपयोग करने का सबसे आसान तरीका दूसरों के साथ खेलना है।

हालांकि, किसी नए पिल्ला और बिल्ली के बच्चे को पर्यवेक्षण के बिना बातचीत करने की अनुमति न दें।

यदि आप उन्हें रोकने के लिए नहीं हैं तो युवा जानवर बहुत मोटे और अनजाने में एक-दूसरे को चोट पहुंचा सकते हैं।

यदि आप अक्सर इत्र का उपयोग करते हैं, तो अपने हाथों पर एक बूंद लगाएं और अपनी बिल्ली को इतनी ज्यादा दबाएं और कुत्ते से बातचीत करें।

यह एक सामूहिक गंध बनाता है जो जानवर एक-दूसरे से पहचानते हैं।

एक बार जानवरों को एहसास हो जाता है कि वे दोनों एक ही गंध है जो उन्हें "बॉन्ड ट्रेनिंग योर डॉग इन द ह्यूमन फॉर्म" किताब के अनुसार, एक दूसरे को स्वीकार करने और स्वीकार करने में मदद कर सकती है।

कुत्ते और बिल्लियों नस्ल

भोजन समय
एक ही समय में अलग-अलग भोजन स्टेशनों पर प्रत्येक बिल्ली का बच्चा और पिल्ला फ़ीड करें, अन्यथा बिल्ली का बच्चा या पिल्ला उत्सुक हो सकता है कि अन्य जानवर क्या खा रहा है और कुछ कोशिश करें।




कुछ जानवरों के पास भोजन का सुरक्षात्मक प्रभाव होता है और इसे चोरी करने की कोशिश करने वाले अन्य लोगों से नाराज हो सकता है।

उन्हें एक ही समय में खिलाकर इसे रोक दिया जाएगा, क्योंकि प्रत्येक जानवर अपने पशुओं के साथ अन्य जानवरों की प्लेट पर परेशान होने के लिए बहुत व्यस्त होगा।

बिल्ली के बच्चे के खाने को खाने से पिल्ला को रोकने का एक तरीका है भोजन को एक टेबल या काउंटर पर रखना, जहां पिल्ला इसे नहीं पहुंच सकता है। अधिकांश बिल्ली के बच्चे कुत्ते के भोजन की परवाह नहीं करते हैं और इसे खाने की कोशिश नहीं करते हैं।
ट्रेनिंग
ग्रेगरी पॉपविच द्वारा "आप अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित कर सकते हैं" किताब के मुताबिक, पिल्ले को बिल्ली के बच्चे का पीछा न करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है।

अपने पिल्ला पर एक पट्टा और एक कॉलर रखो और कोई पिल्ला को धीरे-धीरे पिल्ला की तरफ लाए।

जब पिल्ला अभी भी रहता है और लॉन्च नहीं करता है या बिल्ली का पीछा करने की कोशिश नहीं करता है, तो प्रशंसा दें और उसे एक इलाज दें।

बिल्ली के बच्चे को छोड़ने के लिए जारी रखें और अगर वह व्यवहार करता है तो पिल्ला की प्रशंसा करना जारी रखें। यदि पिल्ला बिल्ली का पीछा करने की कोशिश करता है, तो पट्टा खींचें और "नहीं" या "इससे बाहर निकलें" कहें। पिल्ला जल्द ही महसूस करेगी कि बिल्ली का पीछा करते हुए आपको नापसंद करते हैं।
निजी स्थान
चूंकि बिल्लियों रात के होते हैं और दिन के दौरान बहुत सोते हैं, अपनी बिल्ली को अपने कमरे या निजी जगह पर दें जहां वह पिल्ला द्वारा परेशान किए बिना सो सकता है।

इस कमरे में प्रवेश करने या निजी स्थान में प्रवेश करने के लिए पिल्ला को प्रशिक्षित करें। यदि आप कमरे में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे पिल्ला को देखते हैं, तो तुरंत फर्म वॉयस के साथ "नहीं" या "छोड़ें" कहें।

यह निजी स्थान आपकी बिल्ली को आश्रय लेने के लिए एक शांत और सुरक्षित जगह भी देगा जहां पिल्ला द्वारा धमकी या तनाव महसूस नहीं किया जाता है, "अपने कुत्ते को मानव रूप को प्रशिक्षित करना" के अनुसार।

इस क्षेत्र में किटी कूड़े के बक्से या भोजन को रखें, ताकि बिल्ली कुत्ते के साथ हस्तक्षेप किए बिना उन तक पहुंच सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?
एक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्वएक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्व
क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?
» » कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
© 2021 taktomguru.com