taktomguru.com

एक कुत्ते को सतर्क रहने के लिए कैसे प्रशिक्षित करें

हालांकि कुत्ते भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए एक क्रिस्टल बॉल का उपयोग करने में सक्षम नहीं हैं कुछ लगभग एक "दिव्य दृष्टि" के लिए जब यह कुछ घटनाओं और विशेष रूप से बोधगम्य पढ़ने मानव शरीर की भाषा विशेषज्ञों चेतावनी बनने की घटना का पता लगाने की बात आती है भविष्य के हमले

पुलिस कुत्ताInstविशेष जीन स्विचिंग

  • इस काम के लिए आदर्श कुत्ता खोजें। इस भूमिका के लिए श्रेष्ठ की पहचान की गई दौड़ नहीं है, पशु चिकित्सा लिज़ रुडी बताती है। आदर्श उम्मीदवार अत्यधिक लोगों को, अपनी भावनाओं को, अपनी भावनाओं, दया, महान विश्वास, उत्सुकता के अभ्यस्त किया जाना चाहिए खुश करने के लिए और मजबूत अवलोकन कौशल गुण है कि आप एक कुत्ते का "पाठ्यक्रम" खोज करना चाहते हैं सतर्क रहने की क्षमता।
  • अपने पालतू जानवरों अपना आपा मूल्यांकन और यह निर्धारित करता है, तो यह काम के लिए उपयुक्त है और यह सुनिश्चित करें कि स्वास्थ्य और कल्याण एक कुत्ते व्यवहार विशेषज्ञ लाओ प्रशिक्षण द्वारा की गई यह देखने के लिए नहीं जा रहे हैं। कुछ कुत्ते इस काम के लिए बहुत डरावना या चिंतित हो सकते हैं और कई हमलों को देखने के बाद तनावग्रस्त हो सकते हैं, इसलिए स्टील की नसों की आवश्यकता होती है। आदर्श कुत्ते का मूल्यांकन यह निर्धारित करने के लिए किया जाना चाहिए कि इसकी आबादी की सुरक्षा के लिए अच्छे सामाजिक कौशल हैं।
  • कुत्तों के प्रशिक्षण में विशिष्ट संगठन हैं, एक विकल्प के रूप में आप एक व्यक्तिगत ट्रेनर या क्षेत्र में एक विशेषज्ञ की तलाश कर सकते हैं। अमेरिकी डॉगट्रेनर नेटवर्क कुत्ते सहायता कार्यक्रमों के लिए कई संसाधनों की सूची देता है, उन लोगों की टिप्पणियों को देखना अच्छा होगा जिन्होंने इस पालतू जानवर के लिए इस प्रकार के प्रशिक्षण का अनुबंध किया है और संतुष्ट हैं। चूंकि यह अपेक्षाकृत नया क्षेत्र है, वर्तमान में वॉचडॉग कोच के लिए कोई विशिष्ट प्रशिक्षण दिशानिर्देश या मान्यता कार्यक्रम नहीं हैं।
  • जब वह दृष्टिकोण करता है तो उसकी प्रशंसा करते समय उसे खिलाने के लिए कुत्ते को सिखाएं। आपकी तरफ से पालन करने और रहने से आपके साथ अधिक ध्यान मिलेगा, आपकी गंध, आपके शरीर की गतिविधियों और आपकी भावनाओं के बारे में और जानें। कुछ कि कुत्तों मिर्गी के रोगियों के जैव रसायन में छोटे परिवर्तन करने के लिए या छोटे लगभग अगोचर मांसपेशी घटना से पहले जगह ले जा आंदोलनों को पहचानकर ध्यान दे बरामदगी का पता लगाने के विश्वास करते हैं।
  • कई सत्रों में एक कोच मौजूद है। प्रशिक्षक एक सुखद घटना के साथ हमले को जोड़ने के लिए सहयोगी शिक्षा के माध्यम से कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकता है और समय के साथ यह उसे हमलों की प्रतीक्षा कर देगा और किसी भी संकेत पर विशेष ध्यान देगा। डॉ। रूडी बताते हैं कि यह पहचान चरण जिसमें वह होने वाले हमले के संकेतों की पहचान करना शुरू कर देता है, वह गठन का पहला चरण है।
  • पहचानें जब एक कुत्ता एक आने वाले हमले के बारे में सतर्क हो रहा है। इस दौरान जो पशु शारीरिक रूप से अपनी धारणा पर प्रतिक्रिया के लिए शुरू होता प्रशिक्षण के दूसरे चरण है, कुछ, लात धक्का, चाट या भौंकने की तरह काफी स्पष्ट संकेत हैं, जबकि अन्य लगभग अगोचर सूक्ष्म संकेत फेंकना कर सकते हैं दिखा सकते हैं, और कोच चाहिए चेतावनी देने और उन्हें समय के साथ अधिक स्पष्ट और भरोसेमंद बनाने के इन तरीकों को चमकाने पर काम करें - इस तरह आपके पास सुरक्षित और खतरे से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त समय होगा।



टिप्स और चेतावनियां

  • एक अच्छा सतर्क कुत्ता हमले से पहले कई मिनटों को सतर्क करना चाहिए।
  • किसी कुत्ते के व्यवहार की गारंटी नहीं दे सकता है जिसे मॉनिटर करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, गारंटी देने वाले किसी भी व्यक्ति को स्कैमर होने की संभावना है।
  • प्रत्येक संगठन के प्रमाण-पत्रों की पुष्टि करें और उस व्यक्ति की तलाश करें जिसमें सर्वोत्तम कार्यक्रम है।
  • यह विश्वास कि एक कुत्ते को हमलों की भविष्यवाणी करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है, विवाद का विषय बना रहता है और कई मानते हैं कि यह क्षमता सहज और सिखाने योग्य नहीं है।
  • कई लोग "हमले से पहले कुत्ते सहायक" शब्द को "कुत्ते को रोकते हैं" में से एक को पसंद करते हैं, फिर भी उनका मतलब यह नहीं है।
  • जबकि कुत्ते हमलों की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं, यह ध्यान में रखना चाहिए कि कई मिर्गी उनके कुत्तों पर भरोसा करते हैं और कुछ ने एक होने के बाद मिर्गी के दौरे की दर में भी सुधार देखा है।
  • आपको अपने आप को एक सतर्क कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं करना चाहिए।
  • धोखाधड़ी वाली कंपनियों से सावधान रहें जो सतर्क कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में सच होने के लिए बहुत अच्छी सेवाएं प्रदान करते हैं, इस क्षेत्र में कई घोटाले कंपनियां हैं।
  • जब वे एक हमले देखते हैं तो कुछ कुत्ते रक्षात्मक या आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकते हैं और कुछ मिर्गी लोगों के अतिसंवेदनशील हो सकते हैं।
  • केवल 15 प्रतिशत कुत्ते स्वाभाविक रूप से सर्विसडॉग सेंट्रल के अनुसार हमलों की भविष्यवाणी करने के इच्छुक हैं।
  • बहुत अधिक उम्मीदें नहीं हैं क्योंकि आप दौरे या हमलों की भविष्यवाणी शुरू करने से छह महीने पहले कुत्ते के पास हो सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
राष्ट्रीय भौगोलिक चैनल पर दुनिया के सबसे असाधारण कुत्तोंराष्ट्रीय भौगोलिक चैनल पर दुनिया के सबसे असाधारण कुत्तों
8 चीजें आपके कुत्ते की भविष्यवाणी कर सकते हैं8 चीजें आपके कुत्ते की भविष्यवाणी कर सकते हैं
कुत्ते दिव्य chien के लिए पत्रिका का नया मुद्दाकुत्ते दिव्य chien के लिए पत्रिका का नया मुद्दा
आपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनेंआपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनें
कुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टरकुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टर
कुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करेंकुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करें
अति सक्रिय बीगलअति सक्रिय बीगल
दुनिया भर के विशेषज्ञ समाज में पालतू जानवरों की भूमिका की अधिक मान्यता के लिए कहते हैंदुनिया भर के विशेषज्ञ समाज में पालतू जानवरों की भूमिका की अधिक मान्यता के लिए कहते हैं
क्या मैं अपना कुत्ता खुश कर सकता हूँ?क्या मैं अपना कुत्ता खुश कर सकता हूँ?
Fundacion affinity पर्यवेक्षित बाल केंद्रों के लिए पशु चिकित्सा लाता हैFundacion affinity पर्यवेक्षित बाल केंद्रों के लिए पशु चिकित्सा लाता है
» » एक कुत्ते को सतर्क रहने के लिए कैसे प्रशिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com