taktomguru.com

हमारे पालतू जानवर के नुकसान को दूर करने के लिए कैसे

नुकसान को खत्म करोएक प्यारे पालतू जानवर की मौत से निपटना कभी आसान नहीं होता है। एक खो जाता है। प्लेटें अब खाली हैं, पट्टा अभी भी दरवाजे पर लटक रहा है और खिलौने पूरे घर में बिखरे हुए हैं। खुद का एक हिस्सा गुम है, और यह सही है, दर्द असली है। यह पहचानना जरूरी है कि भावनाएं सामान्य हैं, कि प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग दुखी होता है और अपना समय लेता है।

नुकसान से निपटने के लिए क्या किया जा सकता है?

  1. पहला कदम यह महसूस करना है कि आप अकेले नहीं हैं। दोस्तों के लिए खोजें उनसे बात करो।
  2. दूसरा कदम आपकी भावनाओं को पहचानना है। उसने अपने पालतू जानवरों के साथ सालों बिताए हैं। उसकी बड़ी भूरी आँखें उसके दिल से किसी तरह से पिघल गईं। उसकी पूंछ उसे बधाई देने के लिए चली गई, उसे देखने में खुशी हुई। यह चला गया है और आपकी भावनाएं आपके पालतू जानवरों के साथ मर नहीं सकती हैं।
  3. तीसरा कदम आपकी भावनाओं के बारे में लिखना है। एक डायरी आपकी भावनाओं को जानने का एक शानदार तरीका है। दूसरों के साथ अपने लेखन साझा करना जरूरी नहीं है।
  4. चौथा चरण बाहरी संसाधनों की खोज है। इंटरनेट पर कई पालतू शोक समूह हैं। मंचों में इसे दूसरों के साथ भावनाओं को साझा करने की अनुमति है।
  5. पांचवां कदम अपने पालतू जानवर के लिए स्मारक तैयार करना है। यह सार्वजनिक रूप से या पालतू कब्रिस्तान में एक तारीफ कहकर, अपने घर की गोपनीयता में किया जा सकता है।
  6. यदि आपके बच्चे हैं, तो प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उनका छठा कदम है। बच्चे के साथ ईमानदार रहो। बच्चे को कभी न बताएं कि जानवर भाग गया है, या बस सो गया है। यह बच्चे को महसूस कर सकता है कि पालतू जानवर अब उन्हें नहीं चाहते थे या बच्चा सो सकता था और फिर कभी जाग नहीं सकता था। नुकसान के लिए अपना दर्द व्यक्त करें और बच्चे को यह देखने दें।
  7. आखिरी कदम यह महसूस करना है कि शोक की प्रक्रिया हमेशा के लिए नहीं रहेगी। समय अंततः आपके पालतू जानवरों की इस मौत सहित सभी घावों को ठीक करेगा।



अपने पालतू सम्मान करें। अपना नुकसान शोक करने के लिए समय निकालें और अंत में, जब आप महसूस कर सकते हैं, तो एक और कुत्ता अपनाएं। आप एक आश्रय में जा सकते हैं और वहां से उसे बचा सकते हैं। यह नया कुत्ता कभी भी पिछले जैसा ही नहीं होगा, लेकिन आपको निश्चित रूप से प्यार का एक नया रूप मिल जाएगा। अपने दिल को खोलो और एक नया कुत्ता गले लगाओ। इस तरह आप जान लेंगे कि आपके दर्द का सबसे बुरा हिस्सा खत्म हो गया था और उस समय घावों को ठीक कर दिया जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक मानव दुनिया में हमारे कुत्ते की भावनाओंएक मानव दुनिया में हमारे कुत्ते की भावनाओं
एक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता हैएक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता है
आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैंआपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
जब आपका कुत्ता मर जाता है, तो क्या आपको समर्थन चाहिए?जब आपका कुत्ता मर जाता है, तो क्या आपको समर्थन चाहिए?
कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
अलविदा कहो सबसे कठिन क्षणअलविदा कहो सबसे कठिन क्षण
सबसे कठिन क्षण: हमारे कुत्ते की मौत का सामना करना पड़ता हैसबसे कठिन क्षण: हमारे कुत्ते की मौत का सामना करना पड़ता है
» » हमारे पालतू जानवर के नुकसान को दूर करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com