taktomguru.com

क्या मैं अपना कुत्ता खुश कर सकता हूँ?




फोटो: एंटोनियो गार्सिना।
इस लेखक द्वारा अधिक लेख
"क्या जानवरों महसूस बहुत महत्वपूर्ण है, के रूप में वे एक ऐसी दुनिया मानव और अक्सर अपमानजनक है, जो हमारे लगातार की mбs प्यादे और उनके जीवन को नियंत्रित करने के जुनूनी प्रयासों नहीं हैं का प्रभुत्व में अपने अस्तित्व के लिए बातचीत करने की कोशिश हमारा लाभ, उनका नहीं। " (मार्क बेकॉफ, नैतिकता के डॉक्टर और पशु व्यवहार में विशेषज्ञ)।

जानवरों के कल्याण की चिंता एक आवर्ती विषय है जो पूरे इतिहास में कई विचारकों के काम में दिखाई देता है। हालांकि, pъblica की interйs एक dйcadas जो, mayorнa मामलों में में उन्हें मात्र काम उपकरण हमारे पालतू जानवरों को देखने पर विचार से चले गए हैं जैसे कि वे एक mбs परिवार के सदस्य थे sуlo जब तक जाग नहीं opiniуn । अब यह उन्हें एक सभ्य जीवन देने का सवाल नहीं है, बल्कि उन्हें लगता है कि उन्हें सब कुछ प्रदान करने का सवाल है जो उन्हें खुश करता है, लेकिन क्या वास्तव में यह तरीका है?


क्या आप खुश हो सकते हैं?
सबसे पहले हमें खुद से पूछना चाहिए कि जानवर खुश रह सकते हैं या नहीं। यही है, क्या आपको भावनाएं हैं? यह एक आसान सवाल नहीं है। वास्तव में, न तो वैज्ञानिक और न ही विशेषज्ञ सहमत हैं। ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि वे उन्हें नहीं ले सकते क्योंकि उन्हें एक सचेत राज्य की कमी है और यह पुष्टि करते हैं कि उनके व्यवहार वृत्ति और कंडीशनिंग का उत्पाद हैं। विपरीत तरफ हम उन लोगों को पाते हैं जो कहते हैं कि जानवरों की तर्क क्षमताओं, भावनाओं और बुद्धिमान व्यवहार हैं। और बीच में, यह sitъan जो भावनाओं (भय, दर्द) कि tendrнan जानवरों sн, और जो carecerнan की भावनाओं (प्रेम, घृणा, ईर्ष्या) के बीच अंतर है।

कुछ ऐसे मालिक होंगे जो यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि उनके कुत्तों की भावनाएं हों और कई ऐसे उपाख्यानों होंगे जिन पर वे अपनी राय को मजबूत करने के लिए भरोसा करेंगे। और उनमें कारण की कमी नहीं होगी। क्योंकि चिंता їquй पृथक्करण लेकिन अकेले रहना? दुख की बात है, їquй मतलब यह है कि एक कुत्ता अपनी पूंछ और कूद के लिए कदम जब उसकी dueсo आता है, जब वह अपने पसंदीदा खिलौना या इलाज देता है?, Їserб कि टिप्पणी खुश था?, Їpor quй के बाद किसी प्रियजन या किसी अन्य पालतू की मौत उदासीन, उदास, खाने से रोकती है ...? जाहिर है, और मार्क बेकोफ में apoyбndonos, "जानवरों हमें के रूप में ही भावनाओं को महसूस लेकिन उन्हें अलग ढंग से व्यक्त करते हैं" लेकिन "हमें हमारे लिए के रूप में उनके लिए के रूप में महत्वपूर्ण हैं।"
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहारकुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहार
कुत्तों के चुंबन स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैंकुत्तों के चुंबन स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं
कुत्ते हमारी भाषा को समझते हैंकुत्ते हमारी भाषा को समझते हैं
आरटीवी "क्षेत्र" से फ़ीचर जानवरों की ओर हिंसा के लिए सीधी माफी मांगती हैआरटीवी "क्षेत्र" से फ़ीचर जानवरों की ओर हिंसा के लिए सीधी माफी मांगती है
पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।
प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।
कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?
आपको सामाजिक नेटवर्क में पशु चिकित्सा परामर्श के लिए क्यों नहीं पूछना चाहिएआपको सामाजिक नेटवर्क में पशु चिकित्सा परामर्श के लिए क्यों नहीं पूछना चाहिए
पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?
हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?
» » क्या मैं अपना कुत्ता खुश कर सकता हूँ?
© 2021 taktomguru.com