taktomguru.com

लंबे कान और गिरने वाले कुत्तों

बासेट हाउंड (6)लंबे और डूपिंग कान वाले कुत्तों में बहुत आकर्षक कुछ है, जो कि कुत्तों और कार्टून के समानता के कारण होने की संभावना है, जहां यह सुविधा आमतौर पर व्यापक रूप से प्रतिनिधित्व की जाती है। डूपिंग कान वाले लगभग सभी कुत्तों स्पैनियल, सेटर्स या हौड्स के समूह में हैं। यदि आप "डूपर" की तलाश में हैं, तो आप इन कुत्तों को साझा करने वाली सभी नस्लों के बीच एक आकार और रंग के साथ एक कुत्ता पा सकते हैं।

बेससेट हाउंड। बासेट गिरने वाले कानों के साथ एक क्लासिक हौंड है जो गंध की मजबूत भावना के साथ एक अच्छा स्वभाव जोड़ता है। यह एक कुत्ता है जो अन्य पिल्ले और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है। मानक रंग के छोटे कोट को न्यूनतम रखरखाव की आवश्यकता होती है। गहरी और चलती आंखें, झुर्रीदार चेहरे और झुकाव कान अपने मालिक के दिल को एक साधारण रूप से पिघलते हैं।

गुप्तचर. स्नूपी याद रखें, ठीक है वह एक बीगल है। यह खासियत है बीगल के लिए मिलनसार लेकिन स्वतंत्र हैं, यह एक दौड़ है कि गंध की अपनी भावना से नियंत्रित होता है, इसलिए एक जगह है कि यह एक बुरा विचार है fenced नहीं है पट्टा बंद अपने पिल्ला करते हैं। बीगल भी अन्य कुत्तों और बिल्लियों के साथ मिलते हैं लेकिन वे विशेष रूप से बच्चों से प्यार करते हैं।

कॉकर और स्प्रिंगर स्पैनियल. कॉकर और स्प्रिंगर स्पैनियल एक ही दौड़ थे और हालांकि वे बहुत समान हैं, बाद वाला बड़ा है। ये कुत्ते हैं जो अपने परिवार से प्यार करते हैं और वे जो भी गतिविधियां करते हैं उन्हें भाग लेने की आवश्यकता होती है। उन्हें अपने पंखों को टंगलों से मुक्त रखने के लिए रोजाना ब्रश किया जाना चाहिए जो कई रंग हो सकते हैं। वे कुत्तों को प्रशिक्षित करना और नियमित अभ्यास की आवश्यकता है।

खोजी कुत्ता. यदि आपको बड़े डूपिंग कान वाले कुत्ते पसंद हैं, तो ब्लडहाउंड एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह एक कुत्ता है जिसमें गंध की मजबूत भावना होती है जो अक्सर खराब गंध होती है, यही कारण है कि आपको नियमित रूप से स्नान, सौंदर्य और अपनी झुर्रियों की सफाई की आवश्यकता होती है। रक्तपात मित्रवत है, लेकिन आपको यह जानना है कि आप मालिक हैं।




Dachshund। बैजर कुत्ता, जैसा कि यह अपने मूल जर्मनी में जाना जाता है, मानक और लघु किस्मों में आता है। यह लंबा, छोटा है और आप इसे विभिन्न रंगों की छोटी परतों के साथ पा सकते हैं, सबसे आम काले और तन या लाल हैं, लेकिन कमाना बिंदुओं के साथ अन्य रंग एकेसी द्वारा मान्यता प्राप्त हैं। उनके चरित्र को आम तौर पर एक छोटे से शरीर के बड़े कुत्तों के रूप में वर्णित किया जाता है, इसलिए उन्हें लगातार निगरानी की जानी चाहिए ताकि वे अन्य पुराने कुत्तों के साथ समस्याओं से दूर रहें।

पूडल. अगर कुत्ते के बाल आपके परिवार में एलर्जी का कारण बनते हैं, तो उन लोगों को पूडल में समस्या नहीं हो सकती है। जबकि कोई दौड़ वास्तव में hypoallergenic नहीं है, घुंघराले पूडल अन्य दौड़ की तुलना में बहुत कम एलर्जी प्रतिक्रियाओं के कारण दिखाया गया है। मानक, लघु और खिलौने संस्करणों में उपलब्ध, पूडल बुद्धिमान कुत्ते हैं जो अपने परिवार से प्यार करते हैं और हमेशा अपनी सभी गतिविधियों को साझा करने के इच्छुक हैं।

आयरिश सेटर यदि आप सड़क पर बहुत समय बिताना पसंद करते हैं, तो एक प्यारा लाल आयरिश सेटटर आदर्श साथी हो सकता है। इस ऊर्जावान नस्ल को अभ्यास के बहुत से दिन में कम से कम एक घंटे की आवश्यकता होती है। वह एक मीठा और दयालु कुत्ता है जो अपने परिवार के साथ रहना पसंद करता है।

कान संक्रमण गिरने वाले कानों के कुत्तों का नुकसान कान के संक्रमण हैं। कुत्ते आमतौर पर बाहरी श्रवण नहर में खमीर या बैक्टीरिया के संचय के कारण कान संक्रमण का अनुबंध करते हैं। कान के काटने, विदेशी निकायों या कान में अत्यधिक मोम संक्रमण हो सकता है। लक्षणों में निरंतर खरोंच, सिर की धड़कन, खराब गंध या स्राव शामिल हैं। नियमित रूप से अपने कुत्ते के कानों की जांच करें, अगर वे बुरे गंध करते हैं या स्राव होते हैं, तो आपको इलाज के लिए तुरंत इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
कुत्ते नस्लों | बासेट हाउंडकुत्ते नस्लों | बासेट हाउंड
कुत्ते नस्लों | गुप्तचरकुत्ते नस्लों | गुप्तचर
कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती हैकुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
BloodhoundsBloodhounds
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
बीगल दौड़ की विशेषताएंबीगल दौड़ की विशेषताएं
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
बेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करेंबेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करें
» » लंबे कान और गिरने वाले कुत्तों
© 2021 taktomguru.com