taktomguru.com

बासेट के प्रकार के प्रकार

बासेट हाउंडअधिकांश लोग लोकप्रिय संस्कृति के माध्यम से बेससेट हाउंड से परिचित हैं। इस कुत्ते कार्टून में विनोदी चरित्र, अजीब फिल्मों और टीवी श्रृंखला, अन्य लोगों के अलावा, जूते के एक ब्रांड के प्रतीक के रूप प्रकट हुई है, लेकिन वास्तव में Basset Houndse छह शिकारी कुत्तों शिकार की एक किस्म नज़र रखने के लिए नस्ल के होते हैं।

बेससेट हाउंड. मूल रूप से सोलहवीं शताब्दी के फ्रांस से, बेससेट हाउंड बासेट परिवार का सबसे पुराना है। सैन ह्यूबरो के फ्राइर्स ने सैन हंबरटो के झुंड से बासेट को लंबे पैर के साथ विकसित किया ताकि एक छोटा पैर वाला कुत्ता बनाया जा सके जो शिकारी आसानी से पैर पर चल सकते थे। बासेट हाउंड एक सभ्य कुत्ता है जो बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है। जब वह वयस्क होता है तो वह सिर्फ एक पैर से अधिक उपाय करता है, उसके छोटे बालों को थोड़ा रखरखाव की आवश्यकता होती है और विभिन्न प्रकार के रंगों में पाया जा सकता है। चूंकि यह एक शव है, बासेट हाउंड हर बार जब उन्हें पाता है तो गंध के निशान का पालन कर सकते हैं।

नोर्मंडी के बेससेट आर्टिएशियन. नोर्मंडी के बेससेट आर्टेशियन नस्ल का जन्म बेस्सेट परिवार के खून के दो फ्रांसीसी उपभेदों को पार करने के द्वारा किया गया था, जिसमें नोर्मंडी और आर्टोइस में से एक था। नस्ल मानक के लिए आवश्यक है कि इस नस्ल के सदस्यों के बीच 12 से 14 इंच लंबा हो, लेकिन कुछ छोटे या लम्बे होते हैं। ये "ऊर्जा निकालने" अच्छे प्रकृति वाले पालतू जानवर हैं। इस नस्ल का छोटा और मुलायम कोट सफेद, तिरंगा और झुंड में पाया जा सकता है।

गैसकी के ब्लू बेससेट. ब्लू बासेट फ्रांस के गैसनी क्षेत्र की एक प्राचीन दौड़, गैसनी के ग्रेट ब्लू बेससेट से विकसित किया गया था। दौड़ काफी कम झूठ बोल रही है, लेकिन साथ ही साथ यार्ड में एक रोप का आनंद लेने के लिए पर्याप्त उत्साही और चुस्त है। इसके नाम का "नीला" भाग इसका संक्षिप्त और घने कोट को संदर्भित करता है जो हमेशा अपने कोट को एक स्लेट नीली उपस्थिति देते हुए काले और सफेद रंग में डाल दिया जाता है। ब्लू बेससेट कुछ बेससेट की तुलना में थोड़ा लंबा है, जो 13 से 15 इंच के बीच मापता है।




बासेट फाउव डी ब्रेटगेन. बासेट फाउव खरगोश, खरगोश, लोमड़ी, रो हिरण और जंगली सूअर का पालन करने के लिए विकसित एक छोटा और मांसपेशी आयताकार कुत्ता है। इसमें एक मोटा, सिनवी कोट है जिसके लिए थोड़ी मात्रा में रखरखाव की आवश्यकता होती है और हल्के सोने से लेकर ईंट लाल रंग के रंगों में पाया जा सकता है। बेससेट फाउव बेससेट परिवार का एक मध्यम आकार का सदस्य है जो 12.5 और 15.5 इंच लंबा होता है। आम तौर पर, यह नस्ल हंसमुख और सुखद है, जो इसे एक बहुत मिलनसार पालतू बनाती है।

ग्रेट बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन. ग्रैंड बेससेट ग्रिफॉन वेंडीन ग्रैंड ग्रिफॉन का वंशज है, जो बहुत अधिक मोटे बालों वाले खून के साथ है। यह नस्ल उच्चतम और सबसे तेज़ बेससेट में से एक है, जो इसे चपलता प्रशिक्षण और शिकार के लिए उपयुक्त बनाता है। यद्यपि यह एक आकर्षक और सुरुचिपूर्ण कुत्ता है, लेकिन यह अन्य बासेट्स की तुलना में अधिक कठोर और कम डॉकिल होता है, इसलिए यह एक बहुत ही मिलनसार पालतू नहीं है। मध्यम-लंबे हार्ड कोट काले और सफेद, काले और तन और सफेद और झुंड में पाया जा सकता है।

पेटिट बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन. 1950 के दशक तक पेटिट Basset ग्रिफ़्फ़ॉन वेंडीन ग्रैंड Basset ग्रिफ़्फ़ॉन और वेंडीन एक ही जाति के दो किस्मों, एक ही कूड़े में बड़े और छोटे किस्मों के साथ थे। पेटिट Basset ग्रिफ़्फ़ॉन वेंडीन The, बोल्ड और सचेत है यह एक जीवंत साथी बनाने, लेकिन भौंकने स्वतंत्र रूप से उत्सर्जित और दृढ़ संकल्प, आप एक अपार्टमेंट में रहने के लिए एक उपयुक्त दौड़ होने की अनुमति नहीं है। आम तौर पर यह 13 से 15 इंच के बीच उपाय करता है। दौड़ नारंगी धब्बे, काले, सैबल्स, तीन रंग या ग्रे के साथ एक, किसी न किसी tousled और हमेशा सफेद कोट है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | बासेट हाउंडकुत्ते नस्लों | बासेट हाउंड
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
बेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करेंबेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करें
क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?
बाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंडबाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंड
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
बेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंडबेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड
बासेट हाउंडबासेट हाउंड
बासेट हाउंड Xvii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीबासेट हाउंड Xvii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
बेससेट hounds में सूजनबेससेट hounds में सूजन
» » बासेट के प्रकार के प्रकार
© 2021 taktomguru.com