taktomguru.com

Bloodhounds

हौड्स इतने अनोखे होते हैं कि उनका नाम अक्सर उस व्यक्ति का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो परिश्रम से कुछ ढूंढ रहा है। शिकार कुत्तों के रूप में घावों के कौशल के बारे में किताबें हैं, दूसरों के बीच कला में उनके प्रदर्शन के बारे में। उनके बारे में कई वाक्यांश भी हैं जो उन्हें संदर्भित करते हैं, जैसे "हौड्स के साथ जाएं" और "हौड्स के साथ दौड़ें। हौड्स सबसे पुरानी नस्लों में से एक हैं और वास्तव में, इसकी विशेष विशेषताओं के कारण इसे पहचानना हमेशा आसान होता है। उनके पास एक अचूक कमाल है, जो उनकी दौड़ के लिए अद्वितीय है। यदि एक मिश्रित नस्ल वाला कुत्ता है जो क्रॉस को निर्धारित करने के लिए असंभव प्रतीत होता है लेकिन चंद्रमा, निश्चित रूप से यह कहीं हद तक थोड़ा सा है।

हौड्स को तीन समूहों में बांटा गया है: दृश्य शिकार कुत्तों, ट्रैवलर कुत्ते और वे जो किसी भी श्रेणी में शामिल नहीं हैं। लगभग सभी कुत्तों को शिकार के लिए पैदा किया गया था और उनमें गंध या उत्कृष्ट दृष्टि की बहुत मजबूत भावना थी। वे एक विविध समूह हैं और कुत्ते की नस्ल के आधार पर, समूह के पिल्ले स्थिति के आधार पर सक्रिय या आराम से, तेज़ या धीमे होते हैं। लेकिन हर किसी के पास कमाल करने की क्षमता होती है और जब वे ऐसा करते हैं तो वे उदास और अकेले लगते हैं। दुर्भाग्यवश, इस प्रकार के मुखर व्यवहार को भविष्य के मालिकों के लिए बाधा के रूप में देखा जा सकता है, लेकिन उन्हें शांत होने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। उनकी कई अन्य विशेषताओं, जैसे कि दयालुता, बच्चों के साथ धैर्य, उत्साह और विश्वसनीयता, वोकदारी करने की प्रवृत्ति के खिलाफ उनके पक्ष में प्रतिस्पर्धा करती है।




सबसे पुराने कुत्तों के साथ क्या दृश्य शिकार कुत्तों को श्रेय दिया गया है। वे एशिया और मध्य पूर्व में पैदा हुए और उनके पास दृष्टि के लिए शिकार करने के लिए पैदा हुए थे। इन कुत्तों में शिकार वृत्ति इतनी गहरी है कि आज भी वे उन चीज़ों को ढूंढने के लिए जाने जाते हैं जिनके मालिक भी नहीं देख सकते हैं। विरोधाभासी रूप से वे अपने परिवार के माहौल में बहुत आराम से रहते हैं और कई अपार्टमेंट में रहने के लिए अच्छे पालतू जानवर हैं। ट्रैकिंग शिकार कुत्ते पुराने नहीं हैं, वे उत्तरी अमेरिका और यूरोप में विकसित हुए हैं। शिकारी पर एक ट्रैकर कुत्ते का एक ही उद्देश्य होता है और खतरनाक सड़कों या नाक से निर्देशित कठिन इलाके को पार कर सकता है। कुछ घायल शिकार को ट्रैक करने के लिए उठाए गए थे जबकि अन्य पेड़ों से गिरने वाले शिकार को पकड़ने में सक्षम थे। दोनों प्रकार अपने शिकार को कोने और शिकारियों को भौंकने से सतर्क करते हैं।

सबसे लोकप्रिय रक्तचाप नस्लों में से कुछ

  • गुप्तचरगुप्तचर: यह हौड्स का सबसे छोटा संस्करण है, इसमें लंबे समय तक 13 से 15 इंच लोकप्रिय हैं। आधुनिक नस्ल 1830 के दशक में ब्रिटेन में विकसित किया गया था और मूल रूप से कुत्तों ट्रैकर शिकार, अपने trainability, शक्ति और गंध की उत्कृष्ट भावना यह बीगल ब्रिगेड जो उन्हें हवाई अड्डों पर अवैध वर्जित के लिए खोज करने के लिए उपयोग करने में अमूल्य बनाने के प्रजनन करवाए जाते थे । उनकी प्यारी और दयालु व्यक्तित्व उन्हें परिवार के लिए उत्कृष्ट कुत्ते बनाती हैं।
  • DachshundDachshund: "हॉटडॉग" या "डचशंड" के रूप में भी जाना जाता है, दचशुंड एक असली चरित्र है। वे अपने शिकार प्रवृत्तियों को रखते हैं और कुछ भी पीछा करते समय जिद्दी और भयंकर हो सकते हैं। उनकी वास्तविक उपस्थिति के बावजूद, वे अपने भाई और छोटे पैरों के लिए बहुत हंसी प्रेरित करते हैं। वे तीन अलग-अलग प्रकार के बालों के साथ पाए जा सकते हैं: मुलायम (या छोटे बाल), लंबे बाल और तार के बाल। यदि वे ट्रेन करते हैं तो वे परिवार के लिए अच्छे कुत्ते हो सकते हैं, लेकिन उनकी धारणा है कि वे वहां शासन करने के लिए हैं, उन्हें प्रशिक्षित करने और शिक्षित करने में थोड़ा मुश्किल बना सकते हैं।
  • basset_houndBassetHound:दचशुंड के साथ, बेससेट हाउंड समूह का सबसे छोटा है। अपने छोटे से पैर के बावजूद, यह एक बहुत कर्कश कुत्ते आमतौर पर 50 पाउंड का कम से कम वजन है, उसके गाल प्रमुख और ढीली त्वचा जमीन पर एक छोटे से खींच सकते हैं कर रहे हैं। ये कुत्ते प्रकृति, दयालु, बहिष्कृत और बच्चों के साथ बहुत अच्छे हैं। हौंड हाउल के अलावा, वे ध्यान आकर्षित करने के लिए एक फुसफुसाहट के रूप में एक फुसफुसाहट का उपयोग करते हैं और भोजन के साथ बहुत आवेगपूर्ण होते हैं, जिनका उपयोग उनके प्रशिक्षण में किया जा सकता है। वे शिकार कुत्तों के रूप में पैदा हुए थे और उनके बड़े कान उनके शिकार की गंध को बनाए रखने के लिए विकसित किए गए थे।
  • खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ताgreyhounds:वे बहुत तेज़ हैं, हर कोई इसे जानता है। एक बड़ा पिछवाड़े किसी भी व्यक्ति के लिए आदर्श है जो गैल्गो का मालिक बनना चाहता है, यह कुत्तों के लिए एक बाध्य जगह भी हो सकता है। तक किसी भी तरह एक क्षेत्र में एक पट्टा के बिना लिया जाना चाहिए, क्योंकि वे unfenced दृष्टि शिकारी कुत्तों कर रहे हैं और अपने अविश्वसनीय दृष्टि कुछ भी देख सकते हैं (उदाहरण के लिए एक गिलहरी) चाहते हैं कुछ ही मीटर दूर और इससे पहले कि आप इस झपकी कर सकते हैं और अपने से मेल खाएगी खोज। रीच sergrandes आलू सोफे जब वे गतिविधि का एक बहुत कुछ है और आसानी से पतली बालों की इसकी परतों portener, तो एक कंबल के साथ कवर या कुछ गर्म स्वेटर में निवेश के लिए सुनिश्चित हो ठंडा, यह अपने छोटे चचेरे भाई ग्रेहाउंड और ग्रेहाउंड के लिए भी सही है इतालवी।

हौड्स अमेरिका में विशेष रूप से लोकप्रिय नहीं हैं, लेकिन कई यूरोपीय देशों में शिकार और साथी कुत्तों के रूप में उपयोग किए जाते हैं। वास्तव में वे बहुत करिश्माई जानवर हैं और समूह के भीतर एक महान विविधता के साथ, इसलिए प्रत्येक व्यक्तित्व के लिए एक है। कमाल को नियंत्रित किया जा सकता है और आपको आश्चर्यचकित कर सकता है क्योंकि वे परिवार के लिए अच्छे हैं। क्योंकि नस्लों के बीच बहुत अंतर हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि मालिक पिल्ला प्राप्त करने से पहले पूरी तरह से जांच करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारीइबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारी
फ्रांसीसी एंग्लो कुत्ताफ्रांसीसी एंग्लो कुत्ता
एस्टोनियन हाउंडएस्टोनियन हाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
शिकार कुत्तों की तस्वीरें - समूहों द्वारा वर्गीकरणशिकार कुत्तों की तस्वीरें - समूहों द्वारा वर्गीकरण
अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएंअफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं
कुत्तों को देखकर कुत्तेकुत्तों को देखकर कुत्ते
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?
© 2021 taktomguru.com