taktomguru.com

बेससेट एक लोकप्रिय नस्ल है

बासेट एक लोकप्रिय दौड़ हौंड

बासेट एक लोकप्रिय दौड़ हौंड

बेससेट हाउंड:  कैनिस familíaris

परिवार: Canids।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: अच्छी और लोकप्रिय दौड़, जिनके प्रतिनिधियों के पास 33 से 38 सेमी के बीच क्रॉस की ऊंचाई होनी चाहिए। प्रमुख, बड़े, गुंबद के आकार का कपाल, थूथन, उठाई प्रोफाइल, ऊपरी सीधे या थोड़ा उत्तल रूप में एक ही लंबाई के साथ, प्रमुख पश्चकपाल है। बंद, धीरे इशारा किया, होंठ और बहुत लंबे कान फांसी, मखमल, उत्सुक परतों में फांसी, आंखों के साथ, दु: खी, इन कुत्तों के चेहरे चित्र विस्तृत गर्दन रूपरेखा स्पष्ट jowls और लम्बी शरीर के साथ, है, जो बहुत ही कम पैर, जो पिछले जोड़ी, पेशी मजबूत है, कंधे और विस्तृत सीने में कोहनी के साथ पर आधारित हैं, लम्बी चिकनी और मजबूत पसलियों के साथ बहुत गहरी, निवर्तमान उरोस्थि, जबकि पीछे है छोटे पैर और समानांतर hocks पूरी तरह से plumbed । पैर मजबूत प्लांटर पैड के साथ दौर, कॉम्पैक्ट हैं।

उच्च जन्म की लंबी पूंछ सीधे ले जाया जा सकता है, थोड़ा घुमावदार, लेकिन हमेशा खुश आंदोलनों में। परत एक छोटी, घने, पक्षपाती कोट द्वारा गठित, सभी रंग बीगल के लिए स्वीकार किए जाते हैं, विशेष रूप से लाल धब्बे, साथ ही आग के साथ काले और सफेद धब्बे के साथ सफेद सराहना हो सकता है,। स्पष्ट रूप से, फ्रांसीसी बेससेट, संयुक्त राज्य अमेरिका में पहुंचे, उस देश में पॉलिश और चुने गए थे, जो दौड़ के पितृत्व को दिखाते हैं।

जीवनकाल: चौदह साल




आवास: कंपनी कुत्ते के उत्कृष्टता, कि, उछालने की अपनी विरासत खोने के बिना, पूरी दुनिया के घरों को लुभाने के लिए आया है। कमरे के एक शांत कोने कि उनके आकाओं के घर में आवंटित किया गया था अपने 20 या 22 किलो समायोजित करने के लिए, कभी कभी दु: खी और अच्छे स्वभाव देखो के साथ अपने गुरु के सोफे के प्रति उनके भारी सिर उठाने के लिए पर्याप्त है।

खाद्य: ग्लुटन और निगलने वालों को, प्रचलित आहार नहीं मिलना चाहिए, न ही वसा या कार्बोहाइड्रेट में अत्यधिक समृद्ध होना चाहिए। उबला हुआ चावल और सब्जियों के साथ पूरक मांस, का आधार होना चाहिए
दैनिक योगदान, रखरखाव राशन के रूप में 1,300 से 1,500.kcal के बीच गणना की।

चरित्र और व्यवहार: बच्चों और उनके स्वामी के साथ हंसमुख, दयालु, बहुत स्नेही, वह फटकारने और अजनबियों के साथ भौंकने के बावजूद भी काटने में असमर्थ है। यह इस दौड़ को बंद कर दिया गया है और खुफिया की कमी है, जो उनकी इच्छाओं की उपलब्धि में जिद्दी और प्रासंगिकता के अलावा कुछ भी नहीं है। उन्हें ऊर्जावान लेकिन स्नेही स्वामी की जरूरत है जो पहले महीने के दौरान इस तरह के एक स्वादिष्ट जानवर की सनकी नहीं करते हैं।

दैनिक देखभाल: कोट दस्ताने को ब्रश करना और समय-समय पर कान के अंदर की सफाई करना, बादाम के तेल से छिद्रित कान की छड़ें।

प्रजनन: परंपरागत सिद्धांतों के मुताबिक, समय से पहले मोटापा की प्रवृत्ति के साथ रचनात्मक संरचना, चयनित प्रजनकों के बीच प्रजनन में बाधा डाल सकती है। लिटर, असंख्य, बहुत दुर्लभ नहीं, समर्थित लैक्टेशन और शुरुआती कटाई की आवश्यकता होती है।

रोगों: निचले पलक के विरूपण के लिए जिम्मेदार ओकुलर चिड़चिड़ाहट अक्सर होती है, जिसे कड़वी कैमोमाइल के आंखों के स्नान से कम किया जा सकता है और यहां तक ​​कि एक छोटे सर्जिकल हस्तक्षेप की भी आवश्यकता होती है। प्रारंभिक मोटापे और एंटीनल अंगों के खराब ossification एक वंशानुगत उत्पत्ति दिखाई देते हैं।

बासेट एक लोकप्रिय दौड़ हौंड

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल बिली कुत्ते शिकारनस्ल बिली कुत्ते शिकार
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्लबोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल
पेकीनी कुत्ते कैसा हैपेकीनी कुत्ते कैसा है
पुमी कुत्तोंपुमी कुत्तों
कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइनकुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
ब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्लब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्ल
हम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैंहम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैं
मध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिशमध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिश
» » बेससेट एक लोकप्रिय नस्ल है
© 2021 taktomguru.com