taktomguru.com

गेंद खेलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

बॉल कुत्ताकुत्ते के साथ खेलना सबसे अच्छी गतिविधियों में से एक है कि एक व्यक्ति तनाव से छुटकारा पाने के लिए अपने पालतू जानवर के साथ कर सकता है, न केवल उसे बल्कि कुत्ते की मदद भी कर सकता है। लैब्राडोर रेट्रिवर और सीमा कोल्ली जैसी कई नस्लों स्वाभाविक रूप से खिलौनों को पुनः प्राप्त करती हैं, लेकिन अन्य कुत्ते इस खेल को इतनी जल्दी नहीं झुकते हैं। यदि आपके पास कुत्ता है उनमें से एक है, तो यह आलेख उसके साथ गेंद खेलने के लिए अनुसरण करने के लिए सरल कदम प्रदान करता है।

  • खेल के साथ आराम से रहें। खेलने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण देना पहले बेतुका लगता है, लेकिन अगर यह playful प्रकार नहीं है, तो आपको इसे आरामदायक खेलना होगा। इसका मतलब है कि उसके साथ चलना और उसे उत्साहित करना। आप बल के खेल से बचना चाहते हैं क्योंकि यह कुत्ते के प्रमुख चरित्र को प्रकट करता है। उसके साथ खेलते समय, वह खेल से प्यार करना सीखेंगे और वह आभारी महसूस करने के अलावा और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे और उन्हें खुश करना चाहते हैं।
  • कुत्ते के लिए सही आकार की एक मजबूत गेंद ढूँढना पहला कदम है। फिर गेंद को घर में लाएं और उसे जितना संभव हो सके उसके साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करें। इसे कई बार हफ्तों के बाद लगातार दोबारा दें, नए खिलौने के साथ भावनात्मक संबंध होंगे। यदि यह आपकी इच्छानुसार स्थापित नहीं है, तो आप गेंद के साथ बातचीत करते समय उसे एक इलाज या स्नेह देकर प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • गेंद को देखने के लिए कुत्ते को पढ़ाना एक मौलिक कदम होगा। ऐसा करने के लिए आपको तब तक इंतजार करना पड़ेगा जब तक कि आप उससे प्यार नहीं करना सीख लेते। जब वह उसे पीछा करने के बाद गेंद को देने में सक्षम होता है, तो उसे तुरंत इलाज और प्रशंसा के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। कुछ हफ्तों के लिए ऐसा करना जारी रखें और इसे महसूस किए बिना, गेंद को बिना पूछे दिए जाएंगे।
  • शुरुआत में उसे केवल गेंद देने के बाद गेंद को देने के लिए कहें, जब भी वह अपेक्षित चीजें करता है तो उसकी प्रशंसा जारी रखें। एक बार जब आप इसे महारत हासिल कर लेंगे, तो आप गेंद को आगे बढ़ाने के लिए एक छोटी दूरी फेंकना शुरू कर देंगे। जब गेंद फेंक दी जाती है, तो तुरंत "इसे ढूंढें" जैसे ऑर्डर दें। आपको हमेशा इस जनादेश के साथ संतुलन में रहना होगा। एक बार जब कुत्ता इसे एक छोटी दूरी पर सीखता है, तो कोई आगे बढ़ सकता है और इसे बढ़ा सकता है।
  • दूरी का विस्तार करें। यदि संभव हो तो घर में खुले कमरे में अंतिम कदम उठाएं। जब कुत्ते ने छोटी दूरी (कुछ मीटर) पर गेंद की तलाश में महारत हासिल की है तो यह अपने क्षेत्र को बढ़ा सकता है। गेंद को आगे से और आगे से फेंक दें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कहां गिरता है। यदि यह उस बिंदु तक पहुंच जाता है जहां कुत्ता गेंद को वापस लाता है चाहे बाथरूम या सोफे पर फेंक दिया जाए, तो वह बाहर निकलने के लिए तैयार हो जाएगा।

टिप्स और चेतावनियां




• किसी भी अन्य चाल के साथ आपको अपना समय लेना होगा और बहुत धैर्य रखना होगा।

• बाहरी खतरों से बचने के लिए हमेशा घर के अंदर शुरू करें, जैसे कि सड़क, ध्यान रखें कि कुत्ते को खेलते समय विचलित किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते का खेलहमारे कुत्ते का खेल
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज कीराहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज कीरा
आउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचारआउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचार
कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?
कुत्तों से सावधान रहें: एक आर्टिफैक्ट बनाएं जो घातक होकुत्तों से सावधान रहें: एक आर्टिफैक्ट बनाएं जो घातक हो
समुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करेंसमुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करें
कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ वसूली गेंदेंकुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ वसूली गेंदें
कुत्ते के खेलकुत्ते के खेल
एक प्रमुख कुत्ते के साथ कैसे खेलेंएक प्रमुख कुत्ते के साथ कैसे खेलें
Teething पिल्लों के साथ क्या करना हैTeething पिल्लों के साथ क्या करना है
» » गेंद खेलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
© 2021 taktomguru.com