taktomguru.com

मृत खेलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए




कुत्ता मृत खेल रहा हैपुरानी कहावत, "आप एक पुराने कुत्ते को नई चाल नहीं सिखा सकते हैं," यह वास्तव में सच नहीं है। पालतू जानवर हमेशा अपनी उम्र के बावजूद अपने मालिक को खुश करना चाहता है। मृतकों को खेलने के लिए उन्हें प्रशिक्षण देना आप दोनों के लिए मजेदार हो सकता है। यह एक आसान चाल है चाहे आपकी उम्र क्या हो, क्योंकि अधिकांश कुत्ते झूठ बोलना और मृत खेलना सीख सकते हैं।

  • कुत्ते को पैदल चलने के लिए या मृत खेल खेलने के लिए सिखाने से पहले एक सक्रिय गेम सत्र लें। यह उसे टायर करता है और उसे आदेश देने के लिए तैयार छोड़ देता है।
  • उसके लिए एक नया चाल मजा सीखना। हमेशा एक नई चाल करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सकारात्मक प्रशंसा का प्रयोग करें। उसे मृत खेलना सिखाए जाने के लिए उसे एक भोजन इनाम दें।
  • नई चाल शुरू करने से पहले कुत्ते को बुनियादी आज्ञाकारिता कौशल में प्रशिक्षित करें। इससे पहले कि आप पूरी तरह से झूठ बोलना सीख सकें, आपको बैठने के आदेश को समझना होगा।
  • उसे बताओ वह महसूस करता है। कुत्ते की नाक के सामने एक इलाज रखें और इसे तुरंत मंजिल या जमीन पर कम करें। मनोरंजन नीचे चला जाता है के रूप में "नीचे" कहो। कुत्ता अपने नाक के साथ भोजन का पालन करेगा और फिर जब वह "नीचे" आदेश सुनता है तो बिस्तर पर जायेगा।
  • हमेशा ध्यान रखें कि कौन सा पक्ष कुत्ता अधिक आसानी से झुकता है, फिर दाएं या बाएं हाथ में एक इलाज रखें क्योंकि आप देखते हैं कि यह उसके लिए अधिक आरामदायक हो सकता है, बस उसकी नाक के सामने और इसे एक सर्कल में ले जाकर कुत्ते का पालन करेगा उसकी नाक के साथ कैंडी सिर और ऊपरी शरीर के चारों ओर घूमने के कारण।
  • "चारों ओर मुड़ने" के लिए आदेश दें और उसे पेट की मालिश देने और उत्साही आवाज के साथ इसकी प्रशंसा करने के लिए इसे पीछे की ओर दबाएं। उसे महसूस करें जैसे उसने कुछ अच्छा किया है।
  • जब वह अपनी पीठ पर झूठ बोलता रहता है तो उसे एक इलाज के साथ पुरस्कृत करें। 5 से 15 मिनट तक सत्रों की इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि कुत्ता झूठ बोलने और घूमने के लिए सीख न जाए।
  • फिर "मृत खेल" के आदेश के द्वारा एक गोलाकार तरीके से हाथ के आंदोलन को थोड़ा कम करके बदलें। उससे दूर हो जाओ और उसे इंगित करके "मृत खेलें" कहें। आखिरकार कुत्ते को "मृत खेलना" कहा जाएगा और तुरंत जमीन पर फेंक दिया जाएगा और उसकी पीठ पर रोल होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को पट्टा खींचने के बिना चलोकुत्ते को पट्टा खींचने के बिना चलो
अपने कुत्ते के साथ खेलना, एक शौक से ज्यादाअपने कुत्ते के साथ खेलना, एक शौक से ज्यादा
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
अभ्यास खोज कैसे सीखें और लाएंअभ्यास खोज कैसे सीखें और लाएं
व्यायाम करें और व्यायाम करें, अपनी ऊर्जा डाउनलोड करने का एक तरीकाव्यायाम करें और व्यायाम करें, अपनी ऊर्जा डाउनलोड करने का एक तरीका
गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)
झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओझूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
सनी या बरसात का दिन: अपने कुत्ते के अंदर घर के मनोरंजन के लिए 7 विकल्पसनी या बरसात का दिन: अपने कुत्ते के अंदर घर के मनोरंजन के लिए 7 विकल्प
» » मृत खेलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
© 2021 taktomguru.com