taktomguru.com

अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें

आपको जानना है अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें

, क्योंकि जब आप पालतू जानवर को अपनाते हैं तो आप एक प्रतिबद्धता और ज़िम्मेदारी मानते हैं जिसकी आप आसानी से अनलिंक नहीं कर सकते। पशु को किसी भी इंसान के समान ध्यान देने की आवश्यकता होती है, और सब से ऊपर, प्यार की ज़रूरत है, जो हमेशा दोगुना हो जाएगा।

जैसा कि वे कहते हैं, "कुत्ता एक इंसान का सबसे अच्छा दोस्त है" जो एक वफादार साथी के रूप में अपने गुण देता है। कुत्ते को अपनाने का फैसला करने के पल में हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम उनके लिए निम्नलिखित आराम प्राप्त करेंगे।

अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें

अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें

सबसे पहले आप उसका श्रेय देते हैं एक जगह असाइन करें, यही है, अगर आप इसे घर के अंदर या बाहर रखने जा रहे हैं। यदि आपकी पसंद बाहर है तो सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास सूर्य, बारिश, गर्मी और ठंड से आश्रय है। इसके विपरीत, यदि यह आपके घर के अंदर है तो आपको उसके लिए एक विशेष जगह चुननी चाहिए, जहां उसके पास झूठ बोलने का स्थान है, उसका भोजन और पानी।

रखने की कोशिश करो अंतरिक्ष साफ करें अप्रिय गंध से बचने के लिए, शुष्क और हवादार होने के अलावा, असाइन किया गया। कार्बनिक डिटर्जेंट के साथ इस सफाई को पूरा करना और रासायनिक उत्पादों से बचना आवश्यक है, क्योंकि इससे आपकी त्वचा में बदलाव हो सकते हैं।




 कीटाणुशोधन या कीट जहरों को उनकी पहुंच के भीतर मत छोड़ो, वे गंभीर जहर पैदा कर सकते हैं, और कई बार मौत का कारण बन सकते हैं।

कुत्ते सामान खिला एल्यूमीनियम का बना रहे हैं के लिए आदर्श है, वे कोई गंध को साफ और पशु ले उन्हें नष्ट नहीं करता है करने के लिए आसान कर रहे हैं। वे जानवरों के अनुसार विविध आकारों और भोजन की मात्रा का उपभोग करते हैं जो उन्हें उपभोग करना चाहिए। यदि आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं तो प्रतिद्वंद्वियों से बचने के लिए प्रत्येक के पास पानी और भोजन के लिए कंटेनर होता है।

मस्ती के समय कार्नाजा की हड्डियां आदर्श होती हैं। मनोरंजन के रूप में सेवा करने के अलावा, वे आपके दांतों की सफाई और उन्हें मजबूत करने में प्रभावी हैं। गेंदों को उनके आकार और कठोर सामग्री के आनुपातिक होना चाहिए।

हमें उम्मीद है कि ये सुझाव अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें, वे परिवार में एक नए पालतू जानवर के आगमन के लिए शुरुआत के रूप में उपयोगी हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
गर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरेगर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरे
कुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैंकुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैं
कुत्तों के लिए कुशनकुत्तों के लिए कुशन
एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिएएक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
देखभाल जमीन कछुओं और terrariumदेखभाल जमीन कछुओं और terrarium
» » अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com