taktomguru.com

कुत्तों के लिए कुशन

कुत्ता झूठ बोलनासमय के साथ, जिन कुत्तों को झूठ बोलने के लिए आरामदायक जगह तक पहुंच नहीं है, वे दबाव अल्सर और त्वचा विकार विकसित करने के लिए प्रवण हैं। यह विशेष रूप से केनेल में कुत्तों के लिए समस्याग्रस्त है, हार्ड फर्श के साथ, और बड़े कुत्तों को घरों के अंदर रखा जाता है जहां सोफे मना कर दिया जाता है।

बाहर. आपको अपने पालतू जानवर को आरामदायक बनाने के लिए एक बड़ी मेमोरी फोम बिस्तर देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उसे आराम करने के लिए कुछ नरम की जरूरत है। यदि आप बाहर रहते हैं, एक कठिन सतह केनेल में, इस उद्देश्य के लिए पाइन स्ट्रॉ का उपयोग किया जा सकता है। यह आवश्यक होने पर प्रतिस्थापित करना आसान और आसान है। एक और विकल्प सीडर स्प्लिंटर्स से भरा जूट बोक्स है। यह बिस्तर विशेष रूप से उच्च आर्द्रता वाले क्षेत्रों में उपयोगी होता है। यदि आपका कुत्ता गेराज में या यार्ड में सोता है, तो आप उसे सोने के लिए पुराने कंबल दे सकते हैं, या बेहतर अभी तक, अपने छोड़े गए जींस या sweatshirts के साथ बिस्तर क्षेत्र को कुशन। इसलिए न केवल आपको मुलायम नींद की सतह का लाभ मिलता है, बल्कि आपकी चमकदार सुगंध का आराम मिलता है। यदि आपके कुत्ते के पास अपने बिस्तर फैलाने की प्रवृत्ति है, तो बिस्तर को एक उथले कार्डबोर्ड बॉक्स या छोटे बच्चों के पूल के अंदर रखें। बिस्तर सामग्री को रखने के लिए कृंतक कुत्तों को लकड़ी के फ्रेम की आवश्यकता हो सकती है।

अंदर. सभी आकारों और आकारों के कुत्तों के लिए बिस्तर खरीद के लिए उपलब्ध हैं, और इनडोर उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, लेकिन वे एकमात्र विकल्प नहीं हैं। अपने कुत्तों के लिए कुशन प्रदान करने के लिए, आप आसानी से उपलब्ध कई घरेलू सामान रीसायकल कर सकते हैं। इनमें गद्दे और पालना कुशन या प्लेपेन, प्रीस्कूल नैप मैट, योग मैट, सोफा या गार्डन फर्नीचर, पुरानी कुशन, तकिए और पुराने कंबल या पुराने सोने के बैग शामिल हैं। यदि आपके पास इनमें से कोई भी छुपा नहीं है, तो अपने गेराज या अटारी में, स्थानीय दूसरे हाथों के स्टोर देखें। सुनिश्चित करें कि चुने हुए कुशन में धोने के लिए एक आसान हटाने वाला कवर है।




ओर्थपेडीक. स्वास्थ्य समस्याओं वाले पुराने कुत्ते को विशेष रूप से संयुक्त दर्द से राहत देने के लिए मुलायम कुशनिंग की आवश्यकता होती है। फोम के साथ बने कुशन आपके पुराने दोस्त के लिए अधिक समर्थन प्रदान करेंगे। बिस्तर में कम ऊंचाई होनी चाहिए, ताकि आप आसानी से पहुंच सकें। इसके अलावा, गर्म बिस्तर बहुत उपयोगी हैं। खरीद के लिए उपलब्ध हीटिंग के साथ कुत्ते बिस्तर हैं।

रखरखाव. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर चुनते हैं, आपको सप्ताह में कम से कम एक बार क्षेत्र को ताज़ा करना चाहिए। कुशन कवर को हटाया जाना चाहिए और धोया जाना चाहिए। कुशन स्वयं को किया जाना चाहिए और हिलना चाहिए। यदि यह एक धूप दिन है, तो उन्हें हवादार करने के लिए उन्हें आधा घंटे बाहर छोड़ दें। अपने कुत्ते के बिस्तर क्षेत्र से सूप और धूल। इसके अलावा, कपड़े पहनने के लिए कपड़े की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता उसके बिस्तर पर चबाने वाला कोई सबूत नहीं है। यदि ऐसा है, तो आपको अपने पालतू जानवर के लिए एक और प्रकार का बिस्तर लगाने की कोशिश करनी पड़ सकती है। अपने कुत्ते के बिस्तर के क्षेत्र को fleas और ticks से मुक्त रखना महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाएबिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाए
कुत्तों के लिए बिस्तर आपके द्वारा पुनर्नवीनीकरणकुत्तों के लिए बिस्तर आपके द्वारा पुनर्नवीनीकरण
कुत्तों के लिए inflatable बिस्तरकुत्तों के लिए inflatable बिस्तर
कुत्तों के लिए बिस्तर का चयनकुत्तों के लिए बिस्तर का चयन
वयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरेवयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरे
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
कुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएंकुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएं
कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकारकुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार
कुत्ता बिस्तर: हिट करने के लिए चार दिशानिर्देशकुत्ता बिस्तर: हिट करने के लिए चार दिशानिर्देश
आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर सबसे अच्छा है?आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर सबसे अच्छा है?
» » कुत्तों के लिए कुशन
© 2021 taktomguru.com