taktomguru.com

चिंता और तनाव बिल्लियों को बीमार कर सकता है






एक खुश बिल्ली एक शांत बिल्ली है। हालांकि बिल्ली का बच्चा झपकी लेना घंटों और घंटों, नींद हमेशा आराम करने के लिए पर्याप्त नहीं होती है। कुछ परिस्थितियां हमारी बिल्लियों को परेशान करती हैं, चिंताजनक रूप से तनावग्रस्त होती हैं। ऐसा क्यों होता है, तनाव का कारण क्या होता है?

कारण: परिवर्तन और झगड़े
निष्कासन और, सामान्य रूप से, परिवर्तन जो उनके पर्यावरण में होता है, जैसे कि किसी अन्य बिल्ली, कुत्ते या परिवार के नए मानव सदस्यों के आगमन, बिल्लियों को बदलना। लेकिन उनके तनाव का सबसे बड़ा कारण किसी अन्य या अन्य फेलिन के साथ प्रतिद्वंद्विता के कारण होता है.
अन्य बिल्लियों के साथ संघर्ष रोगविज्ञान का कारण बन सकता है।
लेकिन नहीं, हम बिना किसी उत्थान के, थोड़ा अजीब होने के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम ऐसी चिंता का जिक्र करते हैं जो स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनने के लिए काफी लंबा रहता है। एडिनबर्ग विश्वविद्यालय के एक अध्ययन के अनुसार, बिल्लियों तनाव से संबंधित बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं, जैसे लोग करते हैं।


ब्रिटिश अध्ययन में, विशेषज्ञों ने 55 बिल्लियों का एक समूह बनाया, जिनमें से 31 मूत्राशय की समस्याएं थीं और शेष स्वस्थ थे। वे सभी एक ही स्थान पर रहते थे, जो उनके घर का अनुकरण करते थे। आपके आश्चर्य के लिए, सामान्य रूप से, बीमारियों की बीमारियों को भी अन्य बिल्लियों की उपस्थिति के कारण सबसे अधिक तनाव का सामना करना पड़ा घर में यही कहना है, सबसे बीमार लोग थे जिन्होंने सह-अस्तित्व की सबसे अधिक समस्याएं थीं।
मूत्र पथ संक्रमण
डॉ। डेनियल गन-मूर के अनुसार, इस विश्वविद्यालय में एक प्रतिष्ठित पशुचिकित्सा, "बिल्लियों के साथ मूत्र पथ के निचले हिस्से में रोग (संक्रमण और क्रिस्टल) अक्सर पशु चिकित्सकों को हताश क्योंकि ज्यादातर मामलों में कोई स्पष्ट कारण नहीं है। "कहाँ रहस्य? गन-मूर का मानना ​​है कि तनाव इन शर्तों को प्रभावित कर सकते। इस प्रकार है, "क्रोनिक तनाव प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करता है, जिससे बीमारियों की एक विस्तृत श्रृंखला होती है"मैककनेल बताते हैं।

मैककोनेल डॉ घ तो अपनी बिल्ली पहले से ही बिल्ली अज्ञातहेतुक मूत्राशयशोध (एफआईसी) या कम पथ मूत्र (, FLUTD रूप में जाना जाता अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) की बीमारी से पीड़ित है गुन-मूर सिफारिश की है कि बिल्ली गीला खाना खाने चाहिए, और उन्हें अधिक पानी पीने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

लेकिन एक बिल्ली पीना मुश्किल हो सकता है। अगर आपकी बिल्ली पीने के लिए अनिच्छुक है, तो इसे जोड़ने की सिफारिश की जाती है अपने पानी में ट्यूना स्वाद के साथ बर्फ cubes, हमेशा पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत।

वैसे, शोधकर्ताओं ने देखा कि मूत्राशय (FLUTD) की ये बीमारियां थीं वंशावली बिल्लियों में सबसे आम है, मध्यम आयु के, खासकर पुरुषों में अधिक वजन और आसन्न, जो सूखे भोजन भी खा लिया।
अग्नाशयशोथ
उदाहरण के लिए, वाशिंगटन स्टेट यूनिवर्सिटी में पशु चिकित्सा चिकित्सा कॉलेज, इन तर्कों को मजबूत करना तनाव और अग्नाशयशोथ के बीच संबंध, पैनक्रिया की सूजन जो पेट दर्द का कारण बनती है और बिल्ली में अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनती है।

व्यवहार का परिवर्तन
आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करने के अलावा, तनाव व्यवहार को और भी खराब बनाता है बिल्ली का बिस्तर के नीचे आने और बाहर नहीं जाने की सामान्य डर प्रतिक्रिया के अलावा, यह भी अधिक हिंसक हो सकता है, जिसमें आत्म-चोट भी शामिल है बाल)। इसी तरह, वे खाने से रोक सकते हैं, कूड़े के बक्से के बाहर खुद को राहत दे सकते हैं पूरे घर को चिह्नित करें अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए।

नियमित और शांति
बिल्लियों का आनंद नहीं लेते हैं शांत जीवन सबसे ऊपर, उन्हें इसकी ज़रूरत है। दिनचर्या उन्हें सुरक्षित महसूस करता है जैसा कि हमने कहा है, परिवर्तन इन क्षेत्रीय जानवरों का आपका सबसे बड़ा दुश्मन है। इसलिए, परिवर्तन बिल्ली के तनाव का सबसे बड़ा अपराधी है। इस प्रकार, हमें बचने के लिए अपने पर्यावरण में बदलावों की निगरानी करनी चाहिए खतरे, चिंता और भय की भावनाएं.

किसी भी दुर्घटना या बीमारी से शारीरिक दर्द महसूस करना एक और कारण है जो आपको डरा सकता है। इन मामलों में पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
तनाव का पता लगाएं
हम अपने पालतू जानवरों के तनाव से छुटकारा पाने के लिए उपाय कर सकते हैं। लेकिन सबसे पहले हमें यह पता लगाना होगा कि बिल्ली तनाव से पीड़ित है या नहीं। यदि वहां है तो हम इसे आसानी से जान लेंगे उनके व्यवहार में परिवर्तन: चलो भी देखें शरीर की भाषा उदाहरण के लिए, चिंतित बिल्लियों को फैला हुआ विद्यार्थियों के साथ बड़ी, गोल आंखों का एक रूप है।

शारीरिक स्थिति हमें बताती है कि चिंता है या नहीं।
कान की स्थिति भी उनके मनोदशा को धोखा देती है। एक आत्मविश्वास बिल्ली के कानों को आराम से ऊपर रखा जाता है। बुरी बात अगर आप उन्हें पीछे की तरफ ले जाते हैं और कभी-कभी स्नॉर्ट्स ले जाते हैं।

उनकी मदद कैसे करें
इन परिस्थितियों में धैर्य हमारी सबसे अच्छी सहयोगी है। अगर आपकी बिल्ली या बिल्लियों को एक नई स्थिति के अनुकूल होने में परेशानी है, चलो धीरे-धीरे चीजें लेते हैं। हमें उन स्थानों का सम्मान करना होगा जहां उन्होंने खुद को बाधित किया था। अगर वे वहां से स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं, तो उनका सम्मान करें, चलो उन्हें वहां पानी और भोजन लाएं। "जंगली बिल्लियों, तय करने के लिए जहां रहते हैं और जहां शिकार करने के लिए एक लंबे समय ले लो। अपनी बिल्ली बिस्तर में या पहले कुछ हफ्तों इसके तहत अधिक सुविधाजनक लगता है ठीक है, कि इस जगह को भोजन और पानी लेते हैं," पेट्रीसिया बी सलाह देता है मैककनेल, एक बिल्ली का बच्चा व्यवहार विशेषज्ञ।

मैककोनेल सलाह देते हैं बातचीत को मजबूर मत करो और धीरे-धीरे नए पालतू जानवरों को पेश करें। और यदि नया किरायेदार एक इंसान है, तो इस व्यक्ति को बिल्ली के बच्चे या बिल्ली के बच्चे के साथ दोस्ताना बनें, अगर वे चाहें तो उनके साथ खेलें, उन्हें मिठाई भी दें। लेकिन बिल्लियों को कुछ भी करने के लिए मजबूर किए बिना।

और, जो भी हम करते हैं, हमें करना है एक दिनचर्या स्थापित करें. उनके साथ हम जानवरों को यह जानने की सुविधा देते हैं कि प्रत्येक पल में क्या होगा, और इससे उन्हें शांत होने में मदद मिलेगी। इस प्रकार, हमें दैनिक बातचीत के लिए एक कार्यक्रम में रहना चाहिए।

अगर हम इन युक्तियों को मानते हैं, तो मैककनेल कहते हैं कि तार्किक बात परिणाम प्राप्त करना है। कम से कम, हम कुछ सत्रों के साथ प्राप्त करेंगे कि बिल्ली अपने जीवन पर नियंत्रण हासिल कर लेती है।

एक और युक्ति: खेल, और सामान्य रूप से बातचीत, महत्वपूर्ण है क्योंकि यह बिल्ली को इसके अवसाद से परेशान करता है, जिससे यह चिंता को भूल जाता है। इसलिए, यह अक्सर करना महत्वपूर्ण है, यानी, दिन में कई बार।
स्रोत: naturescornermagazine.com
स्रोत: sciencedaily.com


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली पिल्लाबिल्ली पिल्ला
यह बिल्लियों में बैच फूलों के साथ उपचार करता है - फूलों की विविधतायह बिल्लियों में बैच फूलों के साथ उपचार करता है - फूलों की विविधता
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
बिल्लियों में तनाव।बिल्लियों में तनाव।
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
पालतू जानवरों में तनावपालतू जानवरों में तनाव
एक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती हैएक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती है
कुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क हैकुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क है
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
बिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तरबिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तर
» » चिंता और तनाव बिल्लियों को बीमार कर सकता है
© 2021 taktomguru.com