taktomguru.com

अगर कुछ परेशान होता है तो बिल्लियों बीमार लग सकती हैं




.

बिल्लियों में परिवर्तन के प्रति संवेदनशील हैं, यह कुछ ज्ञात है। अभी शोध में क्या शोध हुआ है कि स्वस्थ बिल्लियों का व्यवहार इस तरह व्यवहार कर सकता है कि अगर वे कुछ बदल रहे हैं तो वे बीमार हैं। वह है, ए पर्यावरण में परिवर्तन उनको जोखिम का सामना करना पड़ता है जैसे कि वे एक बीमारी से पीड़ित थे, और विभिन्न लक्षणों को देखा जा सकता है।

पर्यावरण की गुणवत्ता, इसलिए, यह एक संभावित बीमारी के रूप में विश्लेषण करने के लिए एक तत्व के रूप में प्रकट किया गया है। इस प्रकार, इस खोज से पशु चिकित्सा निदान उन्हें बिल्ली के भावनाओं को व्यवहार के संभावित कारणों के रूप में भी मानना ​​चाहिए जो हमें सोच सकता है कि बिल्ली बीमार है, जब यह वास्तव में नहीं है। बस, यह तनाव की स्थितियों से जीव के विरोध की चेतावनी का संकेत है।

दूसरी तरफ, यदि इन महत्वपूर्ण क्षणों से बीमारी पैदा हो सकती है, तो मुझे आपको यह बताने में खेद है कि यह एक सवाल है कि इस अध्ययन ने जवाब नहीं दिया। फिर भी, यह कल्पना करना आसान है कि तनाव का लाभ नहीं होता है, ठीक है, बिल्ली का स्वास्थ्य, लेकिन काफी विपरीत है।

बीमार तनाव और लक्षण भी पैदा करता है
अधिक लगातार लक्षण? दूसरों के बीच, खाने या अनिच्छा करने से इंकार कर दिया, कई हफ्तों के लिए उल्टी उल्टी या सैंडबॉक्स का उपयोग न करें, ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के इस नए अध्ययन के अनुसार, 1 जनवरी को जर्नल अमेरिकन पशु चिकित्सा चिकित्सा में प्रकाशित हुआ

कारण क्या हो सकते हैं? सिद्धांत रूप में, स्थितियों कि बिल्ली के लिए परेशानी का कारण है, हालांकि अनुसंधान पर इस तरह इस तरह के कार्यक्रम को बदलने के रूप में बिल्ली के पर्यावरण में परिवर्तन के रूप में `असामान्य बाहरी घटनाओं "ध्यान केंद्रित के रूप में कई के रूप में खेल, भोजन का ...

बिल्ली बीचवाला मूत्राशयशोध, एक जीर्ण हालत आईसी के रूप में जाना, दर्द कारण आवर्ती की विशेषता के साथ एक स्वस्थ और दूसरों: इन मूल्यवान निष्कर्ष तक पहुँचने के लिए, शोधकर्ताओं ने बिल्लियों के दो समूहों का इस्तेमाल किया मूत्राशय.

परिणाम: जब प्रयोगात्मक बिल्लियों इन परिवर्तनों का अनुभव करते हैं, दोनों समूहों ने इन असामान्य घटनाओं के जवाब में रोग व्यवहार प्रस्तुत किए, यानी, वे बीमारी के व्यवहार को प्रदर्शित करने की संभावना के समान थे।

पर्यावरण की गुणवत्ता बीमार बिल्लियों में लक्षणों को कम करती है
शोध परियोजना पर आधारित था एक पिछला काम घरेलू बिल्लियों के लिए पर्यावरण संवर्धन के लाभों पर एक ही विश्वविद्यालय द्वारा, और अध्ययन के महीनों के बाद, एक शैली बिल्लियों जीवन के लिए तनावपूर्ण बिट बनाने में कामयाब रहे, और जिसमें खिला के लिए दिशा निर्देश,, खेलने की सफाई, आदि शामिल किए गए हैं ।

दिलचस्प परिणाम, के बाद से पुरानी बीमारी आईसी के साथ बिल्लियों काफी बेहतर देखा: उसके बाल चमक चमकने, उसकी आँखों में स्पष्ट देखा, और हर कोई दो सप्ताह के लिए कूड़े बॉक्स, साथ ही बंद उल्टी का उपयोग कर वापस चला गया।


"हमने जो भी पाया, दोनों नैदानिक ​​अध्ययनों और इस अध्ययन के साथ, यह है कि पर्यावरण को समृद्ध करके, आईसी बिल्लियों के लक्षणों को लगभग 75 या 80 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है."

शांत दिनचर्या तोड़ें स्वस्थ और बीमार बिल्लियों को बदल देती है
इसलिए, एक बार यह अध्ययन पूरा हो जाने के बाद, हमने इन बिल्लियों के साथ काम करना जारी रखा, जिनमें से आईसी और अन्य स्वस्थ बिल्लियों के साथ लगभग बीस बिल्लियों थीं। यह जांचने के लिए कि कैसे बिल्लियों को स्टेला के साथ दैनिक दैनिक दिनचर्या तोड़ने पर असर पड़ेगा, उनके देखभाल करने वाले, उनके व्यवहार में परिवर्तन 77 हफ्तों के लिए मनाया गया था।

क्या हुआ इस अवधि के दौरान स्टेला के साथ संपर्क बाधित हो गया था, और बिल्लियों के पर्यावरण में अन्य परिवर्तन किए गए थे, जैसे भोजन के समय में परिवर्तन, संगीत की वापसी और समय बजाना। विशेष रूप से एक था समय, खाने में कम संगीत और नाटक और कर्मचारियों में नाटकीय परिवर्तन में तीन घंटे की देरी हुई।


रोग व्यवहार ट्रिपल का खतरा
नियंत्रण सप्ताहों के दौरान, जब दिनचर्या संशोधित की गई थी, स्वस्थ और बीमार बिल्लियों वास्तव में एक ही व्यवहार था: स्वस्थ बिल्लियों ने औसतन 0.4 रोगों के व्यवहार दिखाए, और सीआई के साथ बिल्लियों ने 0.7 रोग व्यवहार दिखाए।

इसी तरह, परिवर्तन के हफ्तों के दौरान लक्षणों में वृद्धि हुई स्वस्थ बिल्लियों के लिए 1.9 और इंटरस्टिशियल सिस्टिटिस के साथ बिल्लियों के लिए 2.0। आम तौर पर, इसके परिणामस्वरूप ए रोग व्यवहार के जोखिम में 3.2 गुना वृद्धि, सभी बिल्लियों जब उनकी दिनचर्या बाधित होती है।
महत्वपूर्ण: यह पृष्ठ डॉक्टर का कार्यालय नहीं है। हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। चिकित्सा एक सटीक विज्ञान नहीं है और एक ही विषय पर अलग-अलग संस्करण और राय हो सकती हैं, हम किसी अन्य पर किसी भी राय का पक्ष नहीं लेते हैं, हम केवल आपको विकल्पों के साथ प्रस्तुत करते हैं ताकि आप अपने स्वयं के सूचित निर्णय ले सकें। पशु चिकित्सा सलाह के बिना अपनी बिल्ली कभी न लिखें।
यदि आप अपने विशिष्ट मामले के बारे में पूरी तरह से विश्वसनीय जानकारी चाहते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

स्रोत: mnn.com


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यह बिल्लियों में बैच फूलों के साथ उपचार करता है - फूलों की विविधतायह बिल्लियों में बैच फूलों के साथ उपचार करता है - फूलों की विविधता
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
कुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैंकुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैं
बिल्लियों में रेबीज के लक्षणबिल्लियों में रेबीज के लक्षण
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
मेरी बिल्ली मुझे क्यों जगाती है?मेरी बिल्ली मुझे क्यों जगाती है?
बिल्लियों में ढेर विकारबिल्लियों में ढेर विकार
» » अगर कुछ परेशान होता है तो बिल्लियों बीमार लग सकती हैं
© 2021 taktomguru.com